उपभोक्ता शिक्षण और संरक्षण

हमारी ग्राहक पहुंच नीति का लक्ष्य आमजनता को सूचना प्रदान करना है जिससे कि वे बैंकिंग सेवाओं के संबंध में अपनी अपेक्षाओं, विकल्पों और अधिकारों तथा बाध्यताओं के बारे में जान सकें। हमारे ग्राहक सेवा प्रयासों को ग्राहक के अधिकारों की रक्षा करने, ग्राहक सेवा की गुणवत्ता बढ़ाने और संपूर्ण बैंकिंग क्षेत्र और रिज़र्व बैंक में शिकायत निवारण व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए डिजाइन किया गया है।

प्रेस प्रकाशनी


मई 28, 2018
भारतीय रिज़र्व बैंक ने रूपी को-ओपरेटिव बैंक लिमिटेड, पुणे को जारी निदेश बढ़ाया
मई 25, 2018
9 गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनियों ने अपना पंजीकरण प्रमाणपत्र भारतीय रिजर्व बैंक को सौंपा
भारतीय रिज़र्व बैंक ने 2 गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों का पंजीकरण प्रमाण-पत्र रद्द किया
मई 21, 2018
भारतीय रिज़र्व बैंक ने 2 गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों का पंजीकरण प्रमाण-पत्र रद्द किया
मई 19, 2018
भारतीय रिज़र्व बैंक ने शिवम सहकारी बैंक लिमिटेड, इचलकरंजी, जिला कोल्हापुर, महाराष्ट्र को निदेश जारी किए
भारतीय रिज़र्व बैंक ने पद्मश्री डॉ. विठ्ठलराव विखे पाटिल सहकारी बैंक लिमिटेड, नाशिक, महाराष्ट्र पर निदेश जारी किए
मई 18, 2018
भारतीय रिज़र्व बैंक ने साउथ इंडियन बैंक लिमिटेड पर मौद्रिक दंड लगाया
मई 17, 2018
रिज़र्व बैंक ने दी चित्तूर को-ऑपरेटिव टाउन बैंक लिमिटेड, चित्तूर, आंध्रप्रदेश पर मौद्रिक दंड लगाया गया
मई 16, 2018
भारतीय रिज़र्व बैंक ने दि युनाइटेड को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड, बागनान स्टेशन रोड़ (उत्तर), डाकघर-बागनान, जिला-हावड़ा, पश्चिम बंगाल पर दंड लगाया
वसंतदादा नागरी सहकारी बैंक लि. उस्मानाबाद, महाराष्ट्र को जारी निदेशों का विस्तार
2018
2017
2016
2015
2014
2013
2012
पुरालेख
Server 214
शीर्ष