उपभोक्ता शिक्षण और संरक्षण

हमारी ग्राहक पहुंच नीति का लक्ष्य आमजनता को सूचना प्रदान करना है जिससे कि वे बैंकिंग सेवाओं के संबंध में अपनी अपेक्षाओं, विकल्पों और अधिकारों तथा बाध्यताओं के बारे में जान सकें। हमारे ग्राहक सेवा प्रयासों को ग्राहक के अधिकारों की रक्षा करने, ग्राहक सेवा की गुणवत्ता बढ़ाने और संपूर्ण बैंकिंग क्षेत्र और रिज़र्व बैंक में शिकायत निवारण व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए डिजाइन किया गया है।

अधिसूचनाएं


नवंबर 23, 2017
विशेष जमा योजना (एसडीएस)-1975 कैलेंडर वर्ष 2017 के लिए ब्याज का भुगतान
नवंबर 16, 2017
जीएसटी की प्राप्ति संबंधी लेनदेनों के लिए एजेंसी कमीशन
जुलाई 06, 2017
ग्राहक संरक्षण – अनधिकृत इलेक्ट्रॉनिक बैंकिंग लेनदेन में ग्राहकों की देयता को सीमित करना
फरवरी 08, 2017
बचत बैंक खातों से नकदी आहरण सीमाओं को हटाना
जनवरी 30, 2017
एटीएम तथा बैंक खातों से नकदी आहरण सीमाओं को वापस लेना – यथा पूर्व स्थिति की वापसी
जनवरी 16, 2017
चालू खातों तथा एटीएम से आहरण सीमा में वृद्धि
दिसंबर 21, 2016
मौजूदा 500 और 1000 रुपए के बैंक नोटों (विनिर्दिष्ट बैंक नोट) की वैध मुद्रा विशेषता को वापस लेना – विनिर्दिष्ट बैंक नोटों (एसबीएन) को बैंक खातों में जमा करना – संशोधन
2017
2016
2015
2014
2013
2012
पुरालेख
Server 214
शीर्ष