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उपभोक्ता शिक्षण और संरक्षण

हमारी ग्राहक पहुंच नीति का लक्ष्य आमजनता को सूचना प्रदान करना है जिससे कि वे बैंकिंग सेवाओं के संबंध में अपनी अपेक्षाओं, विकल्पों और अधिकारों तथा बाध्यताओं के बारे में जान सकें। हमारे ग्राहक सेवा प्रयासों को ग्राहक के अधिकारों की रक्षा करने, ग्राहक सेवा की गुणवत्ता बढ़ाने और संपूर्ण बैंकिंग क्षेत्र और रिज़र्व बैंक में शिकायत निवारण व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए डिजाइन किया गया है।

अधिसूचनाएं


चालू खातों तथा एटीएम से आहरण सीमा में वृद्धि

आरबीआई/2016-17/213
डीसीएम (आयो) सं 2559/10.27.00/2016-17

16 जनवरी, 2017

अध्यक्ष / प्रबंध निदेशक / मुख्य कार्यकारी अधिकारी
सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक / निजी बैंक / विदेशी बैंक /
क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक / शहरी सहकारी बैंक /
राज्य सहकारी बैंक / जिला केंद्रीय सहकारी बैंक

महोदय,

चालू खातों तथा एटीएम से आहरण सीमा में वृद्धि

कृपया उक्त विषय में हमारे दिनांक 14, 21 व 28 नवंबर तथा 30 दिसंबर 2016 के परिपत्र क्रमश: डीसीएम (आयो) सं. 1274, 1317, 1437 तथा 2142 /10.27.00/2016-17 का संदर्भ लें ।

2. चालू खातो तथा एटीएम के लिए निर्धारित आहरण सीमाओं की समीक्षा करने पर, इन सीमाओं में तत्काल प्रभाव से वृद्धि करने का निर्णय लिया गया है ।

(i) एटीएम से आहरण की वर्तमान सीमा को रू. 4500/- से बढ़ाकर रू. 10000/- प्रतिदिन प्रति कार्ड की गई है । (यह वर्तमान समग्र साप्ताहिक आहरण सीमा के अंदर ही परिचालित होगी)

(ii) चालू खाते से आहरण की वर्तमान सीमा को रू.50000/- से बढ़ाकर रू. 100000/- प्रति सप्ताह की गई है तथा इसे ओवरड्राफ्ट तथा कैश क्रेडिट खातों के लिए भी बढ़ाया गया है ।

3. अन्य शर्तों में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है । दिनांक 28 नवंबर, 2016 के हमारे परिपत्र में दर्शाई गई छूट यथावत जारी रहेगी ।

4. कृपया प्राप्ति सूचना दें ।

भवदीय

(पी. विजय कुमार)
मुख्य महाप्रबंधक

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