Click here to Visit the RBI’s new website

निविदा



आरबीआई, भुवनेश्वर में बैंक के मुख्य कार्यालय भवन तथा उप भवन के लिए इंटेलिजेंट एनालॉग ऐड्रेसेबल फायर अलार्म की डिजाइन, आपूर्ति, स्थापना, परीक्षण और कमीशनिंग

शुद्धिपत्र - दिनांक 07 फरवरी 2020

शुद्धिपत्र - दिनांक 05 फरवरी 2020

बिड प्रस्तुत करने के समय में बढ़ोत्तरी

पूर्व बोली बैठक का कर्यवृत्त

1. भारतीय रिज़र्व बैंक, भुवनेश्वर “भुवनेश्वर स्थित बैंक के मुख्य कार्यालय भवन और एनेक्स भवन” के लिए इंटेलिजेंट एनालॉग ऐड्रेसेबल फायर अलार्म के डिजाइन, आपूर्ति, स्थापना, परीक्षण और कमीशनिंग के लिए ई-टेंडरिंग प्रक्रिया द्वारा निविदाएं आमंत्रित करता है। कार्य की लागत 49.00 लाख/- अनुमानित है और इसे 120 दिनों के भीतर पूरा किया जाना है।

2. निविदा एमएसटीसी लिमिटेड (https://mstcecommerce.com/eprochome/rbi) के ई-निविदा पोर्टल के माध्यम से की जाएगी। सभी इच्छुक बोलीदाता उपरोक्त वेबसाइट के माध्यम से एमएसटीसी के साथ स्वयं को पंजीकृत करें ताकि वे निविदा प्रक्रिया में भाग ले सकें।

3. सभी पूर्व-योग्यता दस्तावेजों को एमएसटीसी पोर्टल पर तकनीकी-वाणिज्यिक बोली (भाग- I) के साथ अपलोड किया जाएगा। जो लोग पूर्व-योग्यता दस्तावेज अपलोड नहीं करते हैं, वे इस निविदा प्रक्रिया भाग नहीं ले पाएंगे। इसके अलावा, ठेकेदार को आगे की निविदा प्रक्रिया हेतु पात्र होने के लिए मांगे जाने पर दस्तावेजों की मूल प्रति बैंक को प्रस्तुत करना चाहिए।

4. केवल वे ओईएम या अधिकृत डीलर जिनके पास वैध डीलरशिप प्रमाणपत्र है, जो जीएसटी पंजीकृत हैं और उनके पास समान प्रकृति के कार्य (यथा बड़े वाणिज्यिक/ कार्यालय भवन के लिए इंटेलिजेंट एनालॉग ऐड्रेसेबल फायर अलार्म के डिजाइन, आपूर्ति, स्थापना, परीक्षण और कमीशनिंग) के क्षेत्र में न्यूनतम 5 वर्ष का अनुभव है और पिछले 5 वर्षों के दौरान सफलतापूर्वक इस तरह के तीन कार्य जिनमें प्रत्येक की लागत अनुमानित लागत के 40% के बराबर राशि से कम नहीं है या दो कार्य जिनमें प्रत्येक की लागत अनुमानित लागत के 50% के बराबर राशि से कम नहीं है या एक कार्य जिसकी लागत अनुमानित लागत के 80% के बराबर राशि से कम नहीं है, पूरा किया हो (कार्य अनुभव को न्यायोचित ठहराने वाले संबंधित कार्य आदेश 31 दिसंबर, 2014 के बाद के दिनांकित होने चाहिए), पिछले 3 वर्षों (2016-17, 2017-18 और 2018-19) के दौरान अनुमानित लागत का 100% न्यूनतम वार्षिक टर्नओवर हो और जिनका बिक्री-पश्चात सेवा प्रदान करने के लिए भुवनेश्वर/ कोलकाता/ उत्तर-पूर्व के नजदीकी केंद्र में सर्विस सेट-अप हो, ई-टेंडर में भाग लेने के पात्र होंगे।

5. केवल उन ठेकेदारों को निविदा प्रक्रिया में भाग लेने के लिए पात्र माना जाएगा जो ई-टेंडर के लिए आवेदन करते समय बैंक को उनकी पात्रता के बारे में संतुष्ट करने के लिए निम्नलिखित जानकारी अनिवार्य रूप से प्रस्तुत/ अपलोड करेंगे।

6. ठेकेदारों की फर्म की संरचना का पूरा विवरण विस्तार से (ठेकेदार एक व्यक्ति है, या एक साझेदारी फर्म, या एक कंपनी है आदि) पार्टनर/ पार्टनरों के नाम और पते, आर्टिकल ऑफ एसोसिएशन/ पॉवर ऑफ अटॉर्नी/ अन्य कोई प्रासंगिक दस्तावेज के साथ अपलोड किया जाना चाहिए।

7. विस्तृत कार्य-आदेश की प्रतियां जिनमें कार्य देने की तिथि, दिए गए कार्य का मूल्य, कार्य पूरा करने के लिए दिया गया समय आदि और इसे पूरा करने के संबंध में प्रमाण-पत्र, जिसमें कार्य पूरा करने की वास्तविक तिथि, इस तरह निष्पादित कार्य का वास्तविक मूल्य हो, को कार्यानुभव के प्रमाण में अपलोड किया जाना चाहिए। किसी भी केंद्र में भारतीय रिज़र्व बैंक के लिए कार्य करने का कोई पिछला अनुभव हो तो, दस्तावेजी सबूतों के साथ विवरण भी दिया जाना चाहिए।

8. आयकर क्लीयरेंस सर्टिफिकेट/ आयकर असेसमेंट ऑर्डर की प्रतियां, चार्टर्ड एकाउंटेंट द्वारा विधिवत प्रमाणित ठेकेदार के व्यवसाय के नवीनतम अंतिम लेखों के साथ, पिछले तीन वर्षों के लिए उनकी ऋण-पात्रता और टर्नओवर के प्रमाण में अपलोड की जानी चाहिए।

9. भुवनेश्वर/ कोलकाता/ उत्तर पूर्व में आस-पास के केंद्र में एक पूर्ण सेवा सेटअप होने के समर्थन में मैनुफैक्चरर्स के प्रमाण-पत्र/ अन्य कोई वैध दस्तावेज अपलोड किया जाना चाहिए।

10. अपने बैंकर के नाम और पते की लिखित जानकारी, संपर्क अधिकारी (अर्थात वे लोग जिनसे आवश्यकता पड़ने पर बैंक द्वारा उनके बैंकरों के ऑफिस में संपर्क किया जा सकता है) के नाम, डाक पता, ई-मेल आईडी, टेलिफोन (लैंडलाइन और मोबाइल) संख्या, फैक्स संख्या आदि जैसे पूर्ण विवरण के साथ अपलोड किया जाना चाहिए।

11. अपने बैंक खातों का पूर्ण विवरण, जैसे खाता संख्या, प्रकार, कब खोला गया, आदि दिया जाना चाहिए।

12. अपने क्लाइंटों के नाम और पते की जानकारी पूरे ब्योरे, संपर्क अधिकारी (अर्थात वे लोग जिनसे आवश्यकता पड़ने पर बैंक द्वारा उनके क्लाइंटों के कार्यालयों में संपर्क किया जा सकता है) के नाम, डाक पता, ई-मेल आईडी, टेलिफोन (लैंडलाइन और मोबाइल) संख्या, फैक्स संख्या आदि के साथ दें।

13. क्लाइंट-वार कार्य (कार्यों) का नाम, कार्य (कार्यों) को निष्पादित करने का/ के वर्ष, पूरे किए गए कार्य के लिए अवार्ड किए गए और वास्तविक लागत, कार्य पूरा करने के लिए संविदा में निर्धारित समय-सीमा और इसे पूरा करने में लगे वास्तविक समय और अधिकारियों/ प्राधिकारियों/ विभागों का नाम और पूरा पता जिनके अधीन कार्य किया गया, प्रस्तुत किया जाए।

14. निविदाकर्ताओं को सूचित किया जाता है कि वे संलग्न प्रोफॉर्मा (अनुलग्नक-I) के अनुसार कम से कम दो ग्राहकों, जिनके लिए उन्होंने निविदा आमंत्रण नोटिस में दिए पात्रता (पूर्व-अर्हता) मानदंडों के अनुसार पात्र कार्य किए हैं, के क्लाइंट प्रमाण पत्र अपलोड करें। आवेदक/ भारतीय रिज़र्व बैंक के टेंडर आवेदक प्राधिकारी द्वारा क्लाइंट प्रमाण पत्र केवल तभी स्वीकार किया जाएगा जब यह सरकारी/ अर्ध सरकारी संगठन या पीएसयू के संबंध में एक कार्यपालक अभियंता या समकक्ष रैंक के अधिकारी द्वारा हस्ताक्षर किए जाएंगे और केवल तभी जब ठेकेदार द्वारा अपने द्वारा किए गए काम के लिए प्राप्त भुगतान के समर्थन में पर्याप्त प्रमाण प्रस्तुत किए जाएं। निजी संगठनों द्वारा जारी प्रमाणपत्र के साथ टीडीएस प्रमाण पत्र भी होना चाहिए। निर्दिष्ट प्रारूप में उपर्युक्त प्रमाण पत्र के बिना प्राप्त आवेदन/ निविदाएं अस्वीकार कर दी जाएंगी और बैंक को इन प्रमाण-पत्रों को स्वतंत्र रूप से सत्यापित करने का अधिकार होगा।

15. निविदाकर्ताओं को सूचित किया जाता है कि वे अपने बैंकर/ बैंकरों से (अनुबंध- II) के अनुसार बैंकर का प्रमाण-पत्र अपलोड करें। इस तरह के प्रमाण पत्र को भारतीय रिज़र्व बैंक के आवेदन / निविदा आमंत्रित करने वाले प्राधिकरण को संबोधित किया जाएगा और उनके आवेदन/ निविदा के साथ प्रस्तुत किया जाएगा।

16. इच्छुक निविदाकारों को निविदा के तकनीकी-वाणिज्यिक (भाग- I) बोली के साथ ऊपर वर्णित सभी बिंदुओं को संतुष्ट करने के संबंध में प्रासंगिक दस्तावेज अपलोड करने होंगे। ये पात्रता दस्तावेज और ईएमडी की स्कैन की हुई कॉपी को एमएसटीएसटी पोर्टल पर तकनीकी-वाणिज्यिक बोली (भाग-I) के साथ अपलोड किया जाना चाहिए। यह विधिवत नोट करें कि निविदा प्रक्रिया को एमएसटीसी पोर्टल पर ई-टेंडरिंग के माध्यम से निष्पादित किया जाएगा।

17. यदि इच्छुक निविदाकार बैंक को संतुष्ट नहीं कर पाते हैं तो बैंक उनकी भागीदारी को अस्वीकार करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

18. टेंडर फॉर्म 30 दिसंबर, 2019 को अपराह्न 6:00 बजे से डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होगा। बोली-पूर्व बैठक संपदा विभाग, दूसरी मंजिल, भारिबैं, भुवनेश्वर में 23 जनवरी, 2020 को पूर्वाह्न 11:00 बजे आयोजित की जाएगी।

19. टेंडर फॉर्म देखने के लिए आरबीआई की वेबसाइट www.rbi.org.in या www.mstcecommerece.com/eprochome/rbi से डाउनलोड किए जा सकते हैं। पूर्व-अर्हता दस्तावेज ईएमडी भुगतान के प्रमाण की स्कैन की हुई कॉपी को एमएसटीसी पोर्टल पर टेक्नो कमर्शियल बिड (पार्ट- I) के साथ अपलोड किया जाना चाहिए। ईएमडी के लिए डिमांड ड्राफ्ट या बैंक गारंटी मूल रूप से संपदा विभाग, भारतीय रिज़र्व बैंक, पं. जवाहरलाल नेहरू मार्ग, भुवनेश्वर (ओडिशा)- 751001 को 03 फरवरी, 2020 को अपराह्न 2:00 बजे तक सीलबंद लिफाफे में पहुंचनी चाहिए। यदि एनईएफटी के माध्यम से भुगतान किया जाता है, तो एनईएफटी रसीद को पूर्व-योग्यता दस्तावेजों के साथ अपलोड किया जाना चाहिए।

20. इच्छुक वेंडर/ फर्म www.Mstcecommerce.com/eprocurement/rbi से पंजीकरण कर ई-टेंडर में भाग ले सकते हैं। ऑनलाइन भाग I - तकनीकी-वाणिज्यिक बोली और भाग II - मूल्य बोली www.mstcecommerce.com/eprocurement/rbi के माध्यम से खोली जाएगी और लागू लेन-देन शुल्क का भुगतान फर्म को करना होगा।

21. निर्धारित प्रारूप में निविदा दो भागों में प्रस्तुत की जाएगी। निविदा के भाग-1 में प्रस्तावित कार्य के लिए बैंक की मानक तकनीकी और वाणिज्यिक शर्तें, निविदाकर्ताओं का कवरिंग पत्र, ₹ 98,000/- एनईएफटी ट्रांसफर के माध्यम से ईएमडी, खाता संख्या -186004001,भारतीय रिजर्व बैंक, आईएफएससी कोड- RBIS0BBPA01, शाखा नाम- भुवनेश्वर, शाखा पता- पं जवाहरलाल नेहरू मार्ग भुवनेश्वर (उड़ीसा) -751001 में, अथवा भारतीय रिजर्व बैंक, भुवनेश्वर के पक्ष में एक अनुसूचित बैंक द्वारा जारी मांग ड्राफ्ट या बैंक के मानक प्रोफार्मा में अनुसूचित बैंक द्वारा जारी अप्रतिसंहरणीय बैंक गारंटी के रूप में जो पूर्व योग्यता दस्तावेजों के साथ निविदा-फार्म में उपलब्ध है, जमा किया जाना चाहिए । ईएमडी से संबंधित दस्तावेजों को स्कैन कर पूर्व योग्यता वाले दस्तावेजों के साथ अपलोड किया जाए।

निविदा के भाग-2 में कोई शर्त नहीं होगी लेकिन टेंडरर की मूल्य बोली, बैंक की मात्राओं की अनुसूची, निविदा चित्र, यदि कोई हो, केवल ।

22. निविदाओं का भाग-I एमएसटीसी पोर्टल में निविदाकर्ताओं द्वारा जमा किया जाएगा। यह 03 फरवरी,2020 को आरबीआई द्वारा 1500 बजे खोला जाएगा। जो निविदाकर्ता अपने प्रतिनिधियों को प्रतिनियुक्त करना चाहते हैं, वे अपने प्रतिनिधियों को इसके लिए संपदा विभाग, भुवनेश्वर, पं जवाहरलाल नेहरू मार्ग भुवनेश्वर (उड़ीसा) -751001 में प्रतिनियुक्त कर सकते हैं। निविदाओं का भाग-II बाद में खोला जाएगा। इसके लिए उचित सूचनाएं दी जाएंगी।

23. बैंक अपने ग्राहकों और बैंकरों से निविदाकर्ता के पूर्व के निष्पादनों के संबंध में रिपोर्ट प्राप्त करेगा। बैंक निविदाओं के भाग-II को खोलने से पहले उक्त रिपोर्टों का मूल्यांकन करेगा। यदि किसी भी निविदाकर्ता के किसी भी समय निविदा प्रक्रिया में भाग लेने के लिए आवश्यक पात्रता नहीं पाई जाती है और/या उनके ग्राहकों और/या उनके बैंकरों से प्राप्त उनकी निष्पादन रिपोर्ट असंतोषजनक पाई जाती है, तो बैंक निविदा के भाग-I को खोलने के बाद भी उसकी पेशकश को अस्वीकार करने का अधिकार सुरक्षित रखता है । बैंक ऐसा करने के लिए कोई कारण बताने के लिए बाध्य नहीं है ।

24. बैंक सबसे कम बोली को स्वीकार करने के लिए बाध्य नहीं है और या तो पूर्ण रूप से या किसी भी निविदा के हिस्से को स्वीकार करने का अधिकार सुरक्षित रखता है । बैंक बिना कोई कारण बताए सभी निविदाओं को अस्वीकार करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

25. फर्मों से अपेक्षित है कि निविदा में उपलब्ध कराए गए प्रोफार्मा के अनुसार क) फर्मों के विवरण ख) अनुमोदित किए गए (सेक्शन एच) ग) प्रमुख बैंकर और अन्य बैंकरों के विवरण के लिए प्रोफार्मा घ) को पिछले पांच वर्षों में निष्पादित किए गए (जमा करने की तिथि से लेकर) समान कार्यों के विवरण ङ) चेक लिस्ट – निविदा में दिए गए प्रोफार्मा के अनुसार सामान्य शर्तें व वाणिज्यिक शर्तें (सेक्शन पी एंड क्यू) दें तथा भरे हुए दस्तावेजों को स्कैन कर एमएसटीसी पोर्टल पर टेंडर निविदा के भाग-I के साथ अपलोड करें (कृपया पेज नंबर 5 के पैरा 3 का संदर्भ ग्रहण करें) ।

26. नोट NOTE:

1. सूक्ष्म और लघु उद्यम (एमएसई) श्रेणी के भाग लेने वाले बोलीदाताओं को बयाना राशि (ईएमडी) के भुगतान से छूट दी जाएगी और एमएसई खरीद वरीयता के लिए विचार किया जाएगा । ये लाभ/सुविधाएं उनके प्रस्तुत करने और अन्य आवश्यक दस्तावेजों के साथ वैध पंजीकरण प्रमाण पत्र की पुष्टि के अधीन हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि फर्म सूक्ष्म और लघु उद्यम (एमएसई) श्रेणी की है ।

2. भाग लेने वाले बोलीदाताओं को सार्वजनिक खरीद (मेक इन इंडिया को वरीयता), पीपीपी - एमआईआई आदेश - 2017 संशोधित, भारत सरकार के तहत खरीद वरीयता के लिए विचार किया जाएगा, जो उनके स्व-सत्यापन प्रस्तुत करने और अन्य दस्तावेज़ों के संपूर्ण रहने, भारत सरकार के "पीपीपी- एमआईआई आदेश - 2017 संशोधित" शर्तों को पूरा करने के अधीन है ।

27. अनिवार्य बोली आवश्यकताएं/ Mandatory Bidding Requirements:

  • बोलीदाता एफएसीपी (फायर अलार्म कंट्रोल पैनल) और संबंधित घटक के लिए अनुमोदित राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय वितरकों या मूल उपकरण निर्माता (ओईएम) में से कोई भी होगा और समर्थन में भाग-I में प्रमाण पत्र प्रस्तुत करेगा ।

  • वैध डीलरशिप प्रमाण पत्र के साथ केवल ओईएम या भारतीय अधिकृत डीलर बोली प्रक्रिया में भाग लेने के लिए पात्र हैं। इस निविदा में भाग लेने के लिए विशेष उद्देश्य से ओईएम से प्राधिकरण प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना स्वीकार्य नहीं होगा और ऐसी निविदा बोलियों को सरसरी तौर पर अस्वीकार कर दिया जाएगा।

  • भारतीय वितरक का ओईएम के साथ एक स्थापित संबंध होगा, जो ओईएम के सिस्टम का उपयोग करके निष्पादित नौकरियों की नजर से ट्रैक रिकॉर्ड द्वारा जिसकी मात्रा का अनुमान लगाया जा सकता है ।

  • बोलीदाता के पास डिजाइन पर तकनीकी बैक अप होना चाहिए; प्रिंसिपल द्वारा स्थापना औ एफडीए प्रणाली की कमिश्निंग तथा प्रधानाचार्यों से इस आशय के प्रमाण पत्र प्रस्तुत किए जाने चाहिए ।

  • ओईएम (/बोलीदाता) एक प्रमाण पत्र देगा जिसमें कहा गया होगा कि उनकी प्रणाली को यूएल/एफएम द्वारा अनुमोदित किया गया है ।

  • भारतीय वितरक के भारत में अपना सेवा नेटवर्क होना चाहिए और कम से कम 8 साल के लिए पुर्जों की उपलब्धता के लिए गारंटी देना होगा ।

ई-निविदा सं. RBI/Bhubaneswar/Estate/125/ET/269
निविदा का माध्यम ई-प्रोक्योरमेंट प्रणाली (www.mstcecommerce.com/eprochome/rbi) के माध्यम से ऑनलाइन भाग I - टेक्‍नो-कमर्शियल बोली और भाग II - मूल्य बोली
अनुमनित लागत रु 49,00,000.00 (Including GST)
पक्षकारों के लिए आरबीआई वेबसाईट www.rbi.org.in से एनआईटी डाउनलोड करने की तिथि दि. 30.12.2019 को अपराह्न 6.00 बजे से
बोली - पूर्व बैठक ऑफलाइन 23.01.2020 को पुर्वाह्न 11.00 बजे। स्थल भारतीय रिज़र्व बैंक, 2री मंजिल, संपदा विभाग, भुबनेश्वर
(i) बयाना जमा राशि डीडी / एनईएफटी के माध्यम से ईएमडी और लेनदेन विवरण (यूटीआर नंबर, एनईएफटी के केस में) को arwadhonkar@rbi.org.in भेजें और www.mstcecommerce.com/eprochome/rbi पर अपलोड करें।
(ii) निविदा शुल्क - (शून्य)
रु 98,000.00
ईएमडी प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 03.02.2020 को अपराह्न 2:00 बजे तक
वेबसाइट http://mstcecommerce.com/eprochome/rbi पर ऑन लाइन टेक्‍नो-कमर्शियल बोली और मूल्य बोली प्रस्तुत करने के लिए ई-निविदा शुरू होने की तिथि 25.01.2020 को अपराह्न 2:00 बजे से
टेक्‍नो-कमर्शियल बोली और मूल्य बोली प्रस्तुत करने के लिए ऑनलाइन ई-निविदा के बंद होने की तिथि 03.02.2020 को अपराह्न 2:00 बजे तक
भाग-I (अर्थात टेक्नो-कमर्शियल बोली) के खुलने की तिथि और समय 03.02.2020 को अपराह्न 3:00 बजे
मूल्य बोली:भाग-II के खुलने की तिथि सूचना अलग से दी जाएगी।
लेनदेन शुल्क (अप्रतिदेय) (ई-निविदा में भाग लेने के लिए एमएसटीसी ई-पेमेंट गेटवे के माध्यम से निविदाकर्ताओं द्वारा अलग से प्रस्तुत किया जाना है) रु. 2450 + 18% जीएसटी की लेनदेन शुल्क राशि का भुगतान एमएसटीसी लिमिटेड को एमएसटीसी पेमेन्ट गेटवे/एनईएफटी/ आरटीजीएस के माध्यम से किया जाना है।

क्षेत्रीय निदेशक
आरबीआई, भुवनेश्वर

स्थान: भुवनेश्वर
दिनांक : दिसंबर 30, 2019


2024
2023
2022
2021
2020
2019
2018
2017
2016
2015
2014
2013
2012
पुरालेख
Server 214
शीर्ष