उपभोक्ता शिक्षण और संरक्षण

हमारी ग्राहक पहुंच नीति का लक्ष्य आमजनता को सूचना प्रदान करना है जिससे कि वे बैंकिंग सेवाओं के संबंध में अपनी अपेक्षाओं, विकल्पों और अधिकारों तथा बाध्यताओं के बारे में जान सकें। हमारे ग्राहक सेवा प्रयासों को ग्राहक के अधिकारों की रक्षा करने, ग्राहक सेवा की गुणवत्ता बढ़ाने और संपूर्ण बैंकिंग क्षेत्र और रिज़र्व बैंक में शिकायत निवारण व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए डिजाइन किया गया है।

प्रेस प्रकाशनी


शिवम सहकारी बैंक लिमिटेड, इचलकरंजी, जि. कोल्हापुर, महाराष्ट्र को जारी दिशानिर्देश- निदेश की अवधि का बढ़ाया जाना

20 मई 2019

शिवम सहकारी बैंक लिमिटेड, इचलकरंजी, जि. कोल्हापुर, महाराष्ट्र को जारी दिशानिर्देश- निदेश की
अवधि का बढ़ाया जाना

भारतीय रिज़र्व बैंक (दिनांक 18 मई, 2018 के निदेश के माध्‍यम से) ने शिवम सहकारी बैंक लिमिटेड, इचलकरंजी, जि. कोल्हापुर, महाराष्ट्र को 19 मई 2018 को कारोबार को समाप्ती से निदेशाधीन रखा गया है।

जनता के सूचनार्थ एतद्द्वारा या अधिसूचित किया गया है कि भारतीय रिज़र्व बैंक ने बैंककारी विनियमन अधिनियम, 1949 की धारा 56 के साथ पठित धारा 35ए की उप-धारा (1) के तहत उसमें निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए दिनांक 13 मई 2019 के निदेश द्वारा एतद्द्वारा यह निदेश दिया कि बैंक के लिए उपर्युक्त निदेश 19 अगस्त 2019 तक अगले तीन माह के लिए लागू रहेगी।

बढ़ाई गयी अवधि को सूचित करनेवाले उपरोक्त निदेश की एक प्रति बैंक के परिसर मे जनता की सूचना के लिए लगाई गई है।

भारतीय रिज़र्व बैंक द्वारा उपरोक्त वैधता बढाने या/ और संशोधित करने का यह अर्थ न लगाया जाए कि भारतीय रिज़र्व बैंक, बैंक की वित्तीय स्थिति से संतुष्ट है।

एन. षण्मुगराम
सहायक महाप्रबंधक

प्रेस प्रकाशनी: 2018-2019/2718

2019
2018
2017
2016
2015
2014
2013
2012
पुरालेख
Server 214
शीर्ष