Click here to Visit the RBI’s new website

निविदा



बोली-पूर्व बैठक का कार्यवृत्‍त - भारतीय रिज़र्व बैंक, तिरुवनंतपुरम में सूँघनी कुत्तों की सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए

E-Tender No.: RBI/Thiruvananthapuram/HRMD/36/20-21/ET/425

उपर्युक्त निविदा के लिए बोली-पूर्व बैठक का आयोजन 21 जनवरी 2021 को श्री एस शंकर, सहायक महाप्रबंधक की अध्यक्षता में 11.00 बजे से 12.00 बजे तक वेबेक्स मीटिंग के माध्यम से आयोजित किया जाना तय किया गया था। कोई बोलीदाता बैठक के लिए कोई नहीं आये।

टेलीफोन और ईमेल से प्राप्त प्रश्नों के स्पष्टीकरण, टिप्पणी, सुधार और परिवर्धन नीचे सारणीबद्ध किए गए हैं।

सं. प्रश्न स्पष्टीकरण, टिप्पणियां, सुधार और परिवर्धन
1 क्या एमएसएमई / एनएसआईसी प्रमाणपत्र धारकों के लिए ईएमडी के लिए कोई छूट दी गई है बोलीदाता, चाहे उनकी श्रेणी कुछ भी हो, ईएमडी(EMD) जमा करने में छूट के लिए अपात्र हैं।
2 क्या डीजीआर दिशानिर्देशों के आधार पर कुशल डॉग हैंडलर को मजदूरी का भुगतान किया जाना है निविदा दस्तावेज के पैरा ‘4.14' का संदर्भ लिया जा सकता है। दरों को उद्धृत करते समय नवीनतम डीजीआर मजदूरी दरें, जो 01 अक्टूबर 2020 से प्रभावी हैं, उसे ध्यान में रखा जा सकता है । ठेकेदार के मासिक चालान प्रसंस्करण के लिए बैंक से उनके कर्मचारियों को डीजआर मजदूरी के भुगतान का दस्तावेजी प्रमाण प्राप्त किया जाएगा। निविदा दस्तावेज़ में उल्लिखित डीजीआर मजदूरी, डीजीआर मजदूरी, नवीनतम डीजीआर अधिसूचना “01 अक्टूबर 2020 से प्रभावी एक दिन के लिए न्यूनतम मजदूरी का संशोधन की सूचना” जो 'एरिया बी' के लिए सिक्योरिटी गार्ड विदाउट आर्म्स (कुशल)' श्रेणी के लिए सभी घटक क्रम सं. (ए) से लेकर (जे) तक को प्रदर्शित करती है। सीमा, प्रयोज्यता और योगदान / भुगतान प्रतिशत इत्यादि को सक्षम सरकारी प्राधिकरण द्वारा घोषित नवीनतम नियमों / अधिनियमों / विनियमों और नीतियों के संयोजन में पढ़ा जाना चाहिए।
3 जब कभी भारत सरकार प्रति वर्ष अप्रैल और अक्टूबर से प्रभावी रूप से न्यूनतम मजदूरी में संशोधन करती है तो क्या बैंक न्यूनतम मजदूरी में संशोधन कर उसकी प्रतिपूर्ति करता है। भारत सरकार द्वारा अधिसूचित, मूल वेतन (वीडीए सहित) में कोई भी संशोधन होने पर बैंक द्वारा प्रतिपूर्ति की जाएगी। अधिक विवरण के लिए निविदा दस्तावेज के पैरा 4.47 का संदर्भ लें।
4 जब कभी भारत सरकार प्रति वर्ष अप्रैल और अक्टूबर से प्रभावी रूप से न्यूनतम मजदूरी में संशोधन करती है तो क्या बैंक कर्मचारियों के वेतन का हिस्सा बनाने वाले घटकों जैसे ईपीएफ, ईएसआई, बोनस, आदि की प्रतिपूर्ति करता है। अधिक जानकारी के लिए निविदा दस्तावेज का पैरा 4.47 का संदर्भ लें।
5 वित्तीय बोली में दरों को किस प्रकार उद्धृत करें। दरों (जीएसटी की अलग से) को बैंक की ई-प्रोक्योरमेंट पोर्टल में दो पंक्तियों के तहत एकमुश्त उद्धृत किया जाना है।

a) वित्तीय बोली के क्रम सं. ‘1’ विशेष रूप से बेसिक वेज (BW) को उद्धृत करने के लिए है जिसमें अनुमानित वार्षिक कर्तव्यों के आधार पर पूरे 12 महीनों के लिए फायरमैन और सुपरवाइजर के लिए प्रति वर्ष परिवर्तनीय महंगाई भत्ता (वीडीए) शामिल है। बोलीदाता अक्टूबर 2020 से लागू न्यूनतम मजदूरी को ध्यान में रखेंगे। केंद्रीय श्रम आयुक्तालय, भारत सरकार द्वारा ‘एरिया बी’ के लिए ‘वॉच एंड वार्ड (बिना हथियारों के)’ श्रेणी के तहत अधिसूचित वर्तमान मूल वेतन प्लस वीडीए मजदूरी प्रति ड्यूटी 707.00 है। अधिक विवरण के लिए बोलीदाता दस्तावेज़ के भाग -1 देखें।

b) वित्तीय बोली का क्रम संख्या ‘2' विशेष रूप से बोली लगाने वाले की वार्षिक सेवा प्रभार के उद्धरण के लिए है, जिसमें निम्नलिखित भी शामिल होगा :

i. दिनांक (अक्टूबर 2020 से प्रभावी) की स्थिति के अनुसार उपलब्ध नवीनतम डीजीआर अधिसूचना के अधार पर, क्रम सं. ‘1’ के तहत उद्धृत किया गया वेसिक वेज प्लस वीडीए घटकों के प्रभार को छोड़कर वेज संरचना के सभी घटकों को शामिल करना होगा।

ii. सभी वैधानिक प्रभार अर्थात नियोक्ता का ईपीएफ और ईएसआई योगदान, कर्मचारियों को बोनस, अन्य डीजीआर मजदूरी घटक, लेवी, प्रभार, आदि और भविष्य में उनके संभावित वृद्धि। बोलीदाताओं को विभिन्न क़ानून, कर्मचारी भविष्य निधि और विविध प्रावधान अधिनियम, 1952, कर्मचारी राज्य बीमा अधिनियम, 1948, बोनस भुगतान अधिनियम, 1965, आदि और नियम, विनियम, नवीनतम सूचनाएं, आदि के अनुसार लागू दरों, सीमाओं और अन्य मानदंडों को ध्यान में रखना होगा।

iii. डॉग हैंडलर को प्रदान किए जाने वाले सभी सामान / वर्दी / उपकरण की आपूर्ति से संबंधित सभी खर्च।

iv. स्निफर डॉग से संबंधित सभी खर्च, उनका भोजन और दवा।

v. ओवरटाइम मजदूरी / प्रभार, यदि कोई हो, देय।

vi. ओवरटाइम मजदूरी, यदि कोई हो, निर्दिष्ट राष्ट्रीय अवकाशों, आदि पर स्निफर डॉग हैंडलर की तैनाती के लिए भुगतान किया जाना है।

vii. कोई भी ऐसा खर्च जो निविदा दस्तावेज या करार के अनुसार वैधानिक प्रकृति के हैं और जो ठेकेदार के दायित्वों का हिस्सा है
6 क्या बोलीदाता मूल्य बोली के किसी भी क्षेत्र में ‘शून्य’ भाव लगा सकता है। निविदा दस्तावेज के पैरा 3.20 का संदर्भ लिया जा सकता है। 'शून्य' या तर्कहीन उद्धरण पेश करने वाले बोलीदाता अयोग्य घोषित किए जाने के उत्तरदायी होंगे। हालाँकि, भाग- II के किसी भी क्षेत्र के संबंध में बैंक के अनुमान से बोलीदाता की पेशकश में भिन्नता - राउंड-ऑफ के तरीके में या आकलन के तरीकों में अंतर, लेकिन निविदा शर्तों का अनुपालन किया गया हो, को तर्कहीन उद्धरण के रूप में नहीं माना जाएगा।
7 वित्तीय बोली में दिया गया संक्षिप्त विवरण बैंक के ई-प्रोक्योरमेंट पोर्टल के यूजर इंटरफेस में दो मूल्य पंक्तियों के सामने दिए गए विवरण को वर्ण सीमा और प्रतीक प्रतिबंध के कारण 'संक्षिप्त विवरण' माना जाएगा। भाव लगाने से पहले विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए बोलीदाताओं को निविदा दस्तावेज के भाग- II- वित्तीय बोली का संदर्भ लेना चाहिए।
8 अन्य सुधार बोली प्रस्तुत करने से पहले बोलीदाताओं द्वारा निम्नलिखित सुधारों को नोट किया जाएगा:

a. निविदा दस्तावेज के पैरा पैरा ‘4.29 में उल्लिखित शब्द "colonies (कॉलोनी)", के स्थान पर "premises (परिसर)" शब्द से बदले जाएंगे और तदनुसार पढ़े जाएंगे।

b. निविदा दस्तावेज के पैरा "4.19.5" में प्रदर्शित "residential (आवासीय)" शब्द हटा दिया जाएगा।

क्षेत्रीय निदेशक, केरल एवं लक्षद्वीप


2024
2023
2022
2021
2020
2019
2018
2017
2016
2015
2014
2013
2012
पुरालेख
Server 214
शीर्ष