Click here to Visit the RBI’s new website

निविदा



बैंकिंग विभाग, ग्राउंड फ्लोर, मुख्य कार्यालय भवन, भुवनेश्वर में ओपन ऑफिस मॉड्यूलर वर्क स्टेशन फर्निचर के डिज़ाइन, फैब्रिकेशन, आपूर्ति और लगाने हेतु

1. बैंक के बैंकिंग विभाग, ग्राउंड फ्लोर, मुख्य कार्यालय भवन, भुवनेश्वर में ओपन ऑफिस मॉड्यूलर वर्क स्टेशन फर्निचर के डिज़ाइन, फैब्रिकेशन, आपूर्ति और लगाने हेतु दो भागों में मुहरबंद निविदाएं(डुप्लिकेट में) आमंत्रित की जाती हैं।

2. कार्य की अनुमानित लागत 11.955 लाख रुपये है और इसे 50 दिनों के अंदर पूरा करना होगा ।

3. इस निविदा प्रक्रिया में भाग लेने के लिए केवल वे ही ठेकदार पात्र हैं जिन्होंने पिछले 5 वर्षों के दौरान (31 अगस्त, 2017 को समाप्त) उक्त में से कोई भी कार्य संपन्न किया हो और जिनका 31 मार्च 2017 को समाप्त तिथि तक विगत तीन वित्तीय वर्षों के दौरान वार्षिक टर्नओवर कम से कम रु. 11.955 लाख रहा हो ।

(i) तीन समान कार्य जो संपन्न किए गए और जो अनुमानित लागत के 40% (4.782 लाख रुपये) से कम राशि की न हों, या

(ii) दो समान कार्य जो संपन्न किए गए और जो अनुमानित लागत के 50% (5.98 लाख रूपए) के बराबर की राशि से कम न हों, या

(iii) एक समान कार्य जो संपन्न किया गया और जो अनुमानित लागत के 80% (9 .64 लाख रुपये) के बराबर की लागत से कम वाला न हो ।

4. निविदा फॉर्म केवल उन्हीं ठेकेदारों को दिए जाएंगे जो निविदा-फॉर्म खरीदते समय निविदा प्रक्रिया में भाग लेने के लिए अपनी पात्रता के समर्थन में बैंक के संतुष्टि हेतु निम्नलिखित लिखित सूचना / दस्तावेज अनिवार्य रूप से प्रस्तुत करेंगे।

(क) फर्म की संरचना ठेकेदार के फर्म की संरचना (ठेकेदार एक व्यक्ति है या एक पार्टनरशिप फर्म है या एक कंपनी आदि है) का पूरा ब्यौरा पार्टनरों के नाम और पते, संस्था के अंतर्नियम/मुख्तारनामा/अन्य कोई संबंधित दस्तावेज के साथ प्रस्तुत करना होगा।
(ख) कार्य अनुभव और निर्धारित अवधि में निर्दिष्ट मूल्य के समान कार्यों को संपन्न करना कार्य अनुभव के साक्ष्य के रूप में विस्तृत कार्य आदेशों का दस्तावेजी साक्ष्य जिसमें कार्य सौंपने की तारीख, कार्य का मूल्य, कार्य पूरा करने के लिए दिया गया समय, कार्य शुरु करने और खत्म करने की तारीख, यदि विलंब हुआ हो तो इसके कारण आदि और कार्य पूरा होने का प्रमाणपत्र जिसमें कार्य पूरा होने की वास्तविक तारीख तथा इस प्रकार के कार्य करने के लिए वास्तविक मूल्य का उल्लेख किया गया हो, संलग्न किया जाए।
भारतीय रिज़र्व बैंक के किसी भी केंद्र में यदि कोई कार्य पूर्व में करने का अनुभव हो तो दस्तावेजी साक्ष्य सहित उसके ब्यौरे भी दिए जाएं ।
(ग) ठेकेदार की ऋण-पात्रता और विनिर्दिष्ठ अवधि के दौरान उसका टर्नओवर अपनी ऋण पात्रता और टर्नओवर के साक्ष्य के रूप में पिछले तीन वर्षों के आयकर क्लियरेंस प्रमाणपत्र की प्रतियां/ ठेकेदार के कारोबार के अंतिम अद्यतन खातों के साथ चार्टेड अकाउंटेन्ट द्वारा विधिवत प्रमाणित आयकर आकलन आदेश संलग्न करना होगा।
आवेदक को अपने बैंकर द्वारा जारी किया गया शोधक्षमता प्रमाणपत्र प्रस्तुत करना होगा जो कार्य के अनुमानित लागत की राशि के समान मूल्य का हो । आवेदक का 31 मार्च,2017 को समाप्त पिछले तीन वर्षों के दौरान कुल वार्षिक टर्न ओवर 11.955 लाख रुपये होना होगा ।
(e) सर्विस सेटऑप वांछित स्थान पर पूरी तरह स्थापित सर्विस सेटअ‍ॅप के समर्थन में विनिर्माता से प्राप्त प्रमाणपत्र/ अन्य कोई वैध दस्तावेज संलग्न किया जाए (लागू नहीं)।
(f) बैंकर का नाम और पता तथा उनके वर्तमान कार्यकारियों का संपर्क संपर्क पदाधिकारियों (अर्थात वे व्यक्ति जिनसे आवश्यकता पड़ने पर बैंक बैंकर के कार्यालय में संपर्क कर सके )का पूरा व्यौरा यथा नाम, डाक पता, ई-मेल आईडी, टेलिफोन नं. (लैंड लाइन और मोबाइल), फैक्स नं. आदि के साथ अपने बैंकरों के नाम और पते की लिखित सूचना प्रस्तुत की जानी होगी ।
(g) बैंक खाते का ब्यौरा अपने बैंक खाते का पूरा ब्यौरा यथा खाता संख्या, खाते का प्रकार, कब खोला गया आदि दिया जाए।
(h) क्लाइंटों तथा उनके वर्तमान कार्यकारियों के नाम और पते संपर्क पदाधिकारियों (अर्थात वह व्यक्ति जिनसे आवश्यकता पड़ने पर उनके क्लाइंट के कार्यालय पर बैंक द्वारा संपर्क किया जा सके) का पूरा ब्योरा यथा नाम, डाक पता, ई-मेल आईडी, टेलिफोन नं. (लैंड लाइन और मोबाइल), फैक्स नं. आदि के साथ अपने क्लाइंट के नाम और पते की लिखित सूचना प्रस्तुत की जानी चाहिए।
(i) पूरे किए गए कार्यों का ब्यौरा कार्य/ कार्यों का क्लाइंटवार नाम, कार्य पूरा करने का(के) वर्ष, किए गए कार्य के लिए अवार्ड की गई राशि और वास्तविक लागत(लागतें), कार्य पूरा करने के लिए संविदा में निर्धारित समय और इसे पूरा करने में लगाया गया वास्तविक समय, अधिकारियों/ प्राधिकारियों/ विभागों जिसके अंतर्गत कार्य किया गया है, का नाम और पूरा पता प्रस्तुत किया जाना चाहिए।

5. यदि इच्छुक निविदाकार बैंक की शर्तों को पूरा करने में असफल होता है तो बैंक के पास उन्हें निविदा फार्म/दस्तावेज जारी न करने का अधिकार सुरक्षित है।

6. कार्यालय द्वारा दिसंबर 04, 2017 से रु.1000 (रुपये एक हजार केवल) प्रति सेट की दर से अप्रतिदेय राशि की शर्त पर नकद भुगतान करने पर /भारतीय रिज़र्व बैंक के पक्ष में डिमांड ड्राफ्ट जो भुवनेश्वर में देय हो जारी किए जाने पर निविदा प्रपत्र जारी किए जाएंगे।

7. निर्धारित फॉर्म में निविदा दो भागों में प्रस्तुत की जानी है । भाग- I निविदा में प्रस्तावित कार्य के लिए बैंक की स्टैंडर्ड तकनीकी और वाणिज्यिक शर्तें, निविदाकार का आवरण पत्र, निविदाकार की अतिरिक्त शर्तें, यदि कोई हों तो, और बैंक के स्टैंडर्ड फॉर्म, जो निविदा फॉर्म में उपलब्ध है, में अनुसूचित बैंक द्वारा जारी अप्रतिदेय बैंक गारंटी के रूप में या भारतीय रिज़र्व बैंक के पक्ष में भुवनेश्वर में देय डिमांड ड्राफ्ट के रूप में रु.23,910 (तेईस हजार नौ सौ दस) की ईएमडी होगी जो एक लिफाफे में (दो प्रतियों में) मुहरबंद की जानी चाहिए और जिसके उपर “भाग –I बैंक के बैंकिंग विभाग, ग्राउंड फ्लोर, मुख्य कार्यालय भवन, भुवनेश्वर में ओपन ऑफिस मॉड्यूलर वर्क स्टेशन फर्निचर के डिज़ाइन, फैब्रिकेशन, आपूर्ति और लगाने हेतु निविदा” लिखा हो । भाग II निविदा में कोई शर्त सम्मिलित नहीं होंगी,परंतु, बैंक की मात्रा की अनुसूची, निविदा ड्रॉइंग्स, यदि कोई हो तो, और निविदाकार की मूल्य बोली ही सम्मिलित होगी और यह अलग लिफाफे में मुहरबंद (दो प्रतियों में) होनी चाहिए, जिसके उपर “भाग –II बैंक के बैंकिंग विभाग, ग्राउंड फ्लोर, मुख्य कार्यालय भवन, भुवनेश्वर में ओपन ऑफिस मॉड्यूलर वर्क स्टेशन फर्निचर के डिज़ाइन, फैब्रिकेशन, आपूर्ति और लगाने हेतु हेतु निविदा” लिखा हो । इसके बाद ये दोनों लिफाफे श्री पी.के.दास, महाप्रबंधक (प्रभारी अधिकारी,) भारतीय रिज़र्व बैंक, पंडित जवाहरलाल नेहरु मार्ग, भुवनेश्वर को संबोधित एक और लिफाफे में मुहरबंद किए जाएंगे जो बैंक द्वारा जनवरी 12, 2018 को अप  2.00 बजे तक निविदा फॉर्म में उल्लिखित तरीके से प्राप्त किए जाएंगे।

8. टेंडर फॉर्म वेबसाइट www.rbi.org.in से भी डाउनलोड किया जा सकता है। डाउनलोड दस्तावेज के मामले में उक्त रु.1000/-(रुपये एक हजार केवल) की अप्रतिदेय राशि भारतीय रिज़र्व बैंक के पक्ष में भुवनेश्वर में देय डिमांड ड्राफ्ट के रूप में उपर्युक्त पैरा 3 में उल्लिखित सूचना/ दस्तावेज के साथ श्री पी के दास, महाप्रबंधक (प्रभारी अधिकारी), भारतीय रिज़र्व बैंक, पंडित जवाहरलाल नेहरु मार्ग, भुवनेश्वर को संबोधित एक मुहरबंद लिफाफे में जनवरी 12, 2018 को अपराह्न 02.00 बजे तक बैंक की जांच के लिए प्रस्तुत करना होगा। यह अलग-अलग मुहरबंद लिफाफे जांच के लिए इसी दिन खोले जाएंगे। जांच के बाद यदि पाया जाता है कि कोई ठेकेदार आवश्यक पात्रता नहीं रखता है तो उनकी निविदा आगे की प्रोसेसिंग के लिए खोली नहीं जाएगी ।

9. निविदा का भाग- I जनवरी 12, 2018 को अपराह्न 03.00 बजे निविदाकार के प्राधिकृत प्रतिनिधि (प्राधिकार पत्र के साथ) जो उपस्थित होना चाहें, की उपस्थिति में खोला जाएगा। निविदा का भाग- II बाद की तारीख में खोला जाएगा जिसकी सूचना निविदाकार को अग्रिम रूप से दे दी जाएगी।

10. आवेदक/ निविदाकार मुहरबंद लिफाफे/ कवर में निम्न्लिखित प्रस्तुत करेगा :

a. अनुबंध – I में निर्धारित फार्मेट में क्लाइंट प्रमाण-पत्र जिनके लिए उसने इस सूचना में स्पष्ट किए गए पात्रता (पूर्व पात्रता) की शर्तानुसार “ पात्र कार्य” किए हैं ।

b. अनुबंध – II में निर्धारित फार्मेट में अपने बैंकर/बैंकरों से बैंकर प्रमाण-पत्र ।

ये प्रमाण-पत्र श्री पी.के दास, महाप्रबंधक (प्रभारी-अधिकारी) , भारतीय रिज़र्व बैंक, संपदा विभाग, भुवनेश्वर को संबोधित होएन चाहिएं और अपने आवेदन/निविदा के साथ मुहरबंद लिफाफे/कवर में प्रस्तुत किए जाने चाहिएं । क्लाइंट के प्रमाण-पत्र तभी स्वीकार किए जाएंगे जब यह कार्यपालक अभियंता के रैंक के अथवा सरकारी/ अर्द्ध सरकारी अथवा पीएसयू के समकक्ष अधिकारी द्वरा हस्ताक्ष्ररित हों और तभी जब निविदाकर्ता द्वारा उसके द्वारा किए गए कार्य के लिए प्राप्त भुगतान के पर्याप्त प्रमाण द्वारा ये समर्थित हों । निजी संस्थाओं द्वारा जारी क्लाइंट प्रमाण-पत्र के साथ टीडीएस प्रमाण पत्र भी होने चाहिएं । बैंक को इनके स्वतंत्र मूल्यांकन का अधिकार होगा ।

बैंक टेंडर के मूल्य बोली को खोलने से पहले इन रिपोर्टों का मूल्यांकन करेगा। यदि किसी भी समय यह पाया जाता है कि कोई टेंडरर टेंडरिंग प्रक्रिया में भाग लेने के लिए आवश्यक पात्रता नहीं रखता है और/ या उनके ग्राहकों और/ या बैंकरों से प्राप्त कार्यनिष्पादन रिपोर्ट संतोषजनक नहीं पाया जाता है, तो टेंडर के भाग-I खोलने के बाद भी बिना कोई कारण बताए उनका ऑफर अस्वीकार करने का अधिकार बैंक बैंक के पास सुरक्षित होगा ।

11. बैंक न्यूनतम टेंडर स्वीकार करने के लिए बाध्य नहीं होगा और उसके पास किसी भी टेंडर को पूरा या किसी एक भाग को स्वीकार करने का अधिकार सुरक्षित होगा। बैंक के पास सभी टेंडरों को बिना कोई कारण बताए अस्वीकार करने का अधिकार भी सुरक्षित होगा।


समय अनुसूची

“बैंकिंग विभाग, ग्राउंड फ्लोर, मुख्य कार्यालय भवन , भुवनेश्वर में ओपन ऑफिस मॉड्यूलर वर्क स्टेशन फर्निचर के डिज़ाइन, फैब्रिकेशन, आपूर्ति और लगाना”

कार्य दिनांक व समय
निविदा जारी करना दिसंबर 04, 2017 से दिसंबर 26, 2017
बोली-पूर्व बैठक जनवरी 02,2018 पूर्वाह्न 11 बजे
भाग-I की प्रस्तुती जनवरी 12,2018 अपराह्न 2 बजे तक
भाग- I का खोला जाना जनवरी 12,2018 अपराह्न 3 बजे

2024
2023
2022
2021
2020
2019
2018
2017
2016
2015
2014
2013
2012
पुरालेख
Server 214
शीर्ष