निविदा



ध्यान दे : सुव्यवस्थित प्रिंट आउट के लिए कृपया (1464.00 kb ) वर्शन अपनी मशीन पर डाउनलोड करें और फिर अपने पाठ को मुद्रित करने के लिए संबंधित साफ्टवेयर प्रयोग करें
बैंक के बरमुंडा, भुवनेश्वर में स्थित स्टाफ क्वार्टर्स के क्‍लास III के 16 फ्लैटों का नवीकरण (इलेक्ट्रिकल कार्य)

शुद्धिपत्र

ई-निविदा संख्या: आरबीआई/क्षेत्रीय कार्यालय भुवनेश्वर/एस्टेट/14/23-24/ईटी/249

ए. पात्रता मानदंड:

1. बैंक के बरमुंडा, भुवनेश्वर में स्थित स्टाफ क्वार्टर्स के क्‍लास III के 16 फ्लैटों का नवीकरण (इलेक्ट्रिकल कार्य) हेतु दो भागों में ई-निविदाएं आमंत्रित की जाती हैं।

2. इस कार्य की अनुमानित लागत 18,98,000/- है और इसे 6 कैलेंडर महीनों के भीतर पूरा किया जाना है।

3. केवल वे फर्में जिनके पास वैध पीएफ, ईएसआई और जीएसटी पंजीकरण हैं और उनके पास बड़े कार्यालय भवनों/आवासीय परिसरों के लिए इलेक्ट्रिकल के नवीकरण कार्यों को करने के क्षेत्र में न्यूनतम 5 वर्ष का अनुभव है और व्यक्तिगत रूप से समान लागत वाले समान कार्यों को सफलतापूर्वक निष्पादित किया है (ए) तीन कार्य, प्रत्येक की लागत अनुमानित लागत के 40% के बराबर राशि से कम नहीं होनी चाहिए या (बी) दो कार्य, जिनमें से प्रत्येक की लागत अनुमानित लागत के 50% के बराबर राशि से कम नहीं होनी चाहिए या (सी) एक कार्य की लागत, अनुमानित लागत के 80% के बराबर राशि से कम नहीं होनी चाहिए। आवेदन आमंत्रित किए जाने वाले महीने के अंतिम दिन को समाप्त होने वाले पिछले 5 वर्षों के दौरान अनुमानित लागत के 80% के बराबर राशि और पिछले 3 वित्तीय वर्षों के दौरान न्यूनतम वार्षिक टर्नओवर 18,98,000/- हो।

4. निविदा प्रपत्र केवल उन्हीं ठेकेदारों को जारी किए जाएंगे जो ई-निविदा के लिए आवेदन करते समय निविदा प्रक्रिया में भाग लेने के लिए अपनी पात्रता के बारे में बैंक को संतुष्ट करने के लिए लिखित रूप में निम्नलिखित जानकारी और प्रासंगिक दस्तावेज जमा करेंगे।

(क) फर्म की संरचना ठेकेदारों की फर्म की संरचना का पूरा विवरण (चाहे ठेकेदार एक व्यक्ति, या साझेदारी फर्म, या एक कंपनी आदि हो), आर्टिकल ऑफ एसोसिएशन / पावर ऑफ अटॉर्नी/अन्य प्रासंगिक दस्तावेज़ की प्रति सहित साझेदार फर्म के नाम और के साथ प्रस्तुत किया जाना चाहिए।
(ख) कार्य अनुभव और निर्दिष्ट अवधि के दौरान निर्दिष्ट मूल्य के समान कार्यों को पूरा करना अर्हक कार्यों के लिए विस्तृत कार्य आदेशों की प्रतियां जिसमें कार्य अवार्ड की तारीख, कार्य का मूल्य, कार्य पूरा करने के लिए दिया गया समय आदि शामिल हों और पूर्ण होने की वास्तविक तिथि और निष्पादित समान कार्यों के वास्तविक मूल्य को दर्शाने वाले संबंधित समापन प्रमाण पत्र कार्य करने के अनुभव के तौर पर अपलोड किए जाने चाहिए। भारतीय रिज़र्व बैंक के किसी भी केंद्र पर किए गए पिछले कार्य अनुभव, यदि कोई हो, के दस्तावेजी साक्ष्य दिए जाने चाहिए।
(ग) ठेकेदार की ऋण पात्रता और निर्दिष्ट अवधि के दौरान उनका टर्नओवर चार्टर्ड अकाउंटेंट द्वारा विधिवत प्रमाणित ठेकेदार के व्यवसाय के नवीनतम अंतिम लेखों सहित आयकर क्लीयरेंस प्रमाणपत्र / आयकर मूल्यांकन आदेशों की प्रतियां ऋण पात्रता के प्रमाण के रूप में संलग्न की जानी चाहिए और पिछले तीन वर्षों के टर्नओवर का विवरण अपलोड किया जाना चाहिए।
(घ) बैंकरों और उनके वर्तमान संपर्क अधिकारियों के नाम और पते संपर्क अधिकारियों (अर्थात जिन व्यक्तियों, यदि आवश्यक हो तो फर्म के बैंकरों के कार्यालय में संपर्क किया जा सकता हो) के नाम, डाक पते, ईमेल आईडी, दूरभाष (लेंडलाइन और मोबाइल नं.) के पूर्ण विवरण सहित बैंकरों के नाम और पते के बारे में लिखित जानकारी अपलोड किया जाना चाहिए।
(ङ) बैंक खातों का विवरण बैंक खातों का पूरा विवरण, जैसे खाता संख्या, खाते का प्रकार, कब खोला गया आदि अपलोड किया जाना चाहिए।
(च) ग्राहकों और उनके वर्तमान संपर्क अधिकारियों के नाम और पते संपर्क अधिकारियों (अर्थात, जिन व्यक्तियों से बैंक द्वारा आवश्यकता पड़ने पर ग्राहकों के कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है) के पूर्ण विवरण सहित फर्म के ग्राहकों के नाम और पते के बारे में लिखित जानकारी अपलोड किया जाना चाहिए।
(छ) पूर्ण किये गये कार्यों का विवरण ग्राहक-वार कार्य (कार्यों) के नाम, कार्य (कार्यों) के निष्पादन का वर्ष (वर्ष), दिए गए कार्य (कार्यों) की वास्तविक लागत और वास्तविक लागत, संविदा (संविदाओं) में निर्धारित कार्य पूरा होने का समय और कार्य करने में लिया गया वास्तविक, उन अधिकारियों/प्राधिकरणों/विभागों के नाम और पूर्ण संपर्क-विवरण अपलोड किया जाना चाहिए जिनके तहत कार्य निष्पादित किया गया था/किए गए थे।

5. इच्छुक ठेकेदार द्वारा बैंक की अपेक्षाओं को संतुष्ट करने में विफल रहने की स्थिति में; बैंक के पास उन्हें निविदा प्रपत्र/दस्तावेज जारी करने से इंकार करने का अधिकार सुरक्षित है। इच्छुक ठेकेदारों को निविदा की तकनीकी-वाणिज्यिक (भाग-I) बोली के साथ ऊपर बताए गए सभी बिंदुओं को पूर्ण करने वाले प्रासंगिक दस्तावेज अपलोड करने होंगे। पात्रता दस्तावेज और ईएमडी की स्कैन की गई कॉपी एमएसटीसी पोर्टल पर टेक्नो कमर्शियल बिड (भाग-I) के साथ अपलोड की जानी चाहिए। यह विधिवत नोट किया जाना चाहिए कि निविदा प्रक्रिया ई-टेंडरिंग के माध्यम से एमएसटीसी पोर्टल पर निष्पादित की जाएगी।

6. निविदा प्रपत्र 29 नवंबर, 2023, 18.00 बजे से एमएसटीसी पोर्टल से डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होंगे। निविदा शर्तों के पूर्व-अपेक्षित पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले ठेकेदारों की एक बोली-पूर्व बैठक 11 दिसंबर, 2023 को 15.00 बजे संपदा विभाग, भारतीय रिज़र्व बैंक, भुवनेश्वर में ऑफ़लाइन आयोजित की जाएगी।

7. देखने के लिए निविदा प्रपत्र आरबीआई की वेबसाइट www.rbi.org.in या www.mstcecommerce.com/eproc से डाउनलोड किया जा सकता है। अर्हतापूर्व दस्‍तावेज पेपर्स और ईएमडी भुगतान के प्रमाण की स्कैन की गई कॉपी एमएसटीसी पोर्टल पर टेक्नो कमर्शियल बिड (भाग-I) के साथ अपलोड की जानी चाहिए। डिमांड ड्राफ्ट मूल रूप से एक सीलबंद लिफाफे में 22 दिसंबर 2023, 14.00 बजे तक संपदा विभाग, भारतीय रिजर्व बैंक, दूसरी मंजिल, पं. जवाहरलाल नेहरू मार्ग, भुवनेश्वर 751001 के पते पर पहुंचना चाहिए। यदि एनईएफटी के माध्यम से भुगतान किया जाता है, तो एनईएफटी रसीद को पूर्व-पात्रता दस्तावेजों के साथ अपलोड किया जाना चाहिए। जांच के बाद, यदि किसी ठेकेदार के पास आवश्यक पात्रता नहीं पाई जाती है, तो उनकी निविदाएं आगे की प्रक्रिया के लिए बैंक द्वारा स्वीकार नहीं की जाएंगी। इसके अलावा, ठेकेदार को आगे की निविदा प्रक्रिया के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए मांगे जाने पर दस्तावेजों की मूल प्रति बैंक को जमा करनी चाहिए। निविदा दस्तावेज़ का विधिवत भरा और मुहर लगा हुआ भाग-I ठेकेदारों द्वारा सभी अर्हता- पूर्व दस्तावेजों के साथ एमएसटीसी पोर्टल पर अपलोड किया जाना चाहिए।

इच्छुक ठेकेदार www.mstcecommerce.com/eproc) पर पंजीकृत होने के बाद ई-टेंडर में भाग ले सकते हैं। ऑनलाइन भाग I - तकनीकी-वाणिज्यिक बोली और भाग II - मूल्य बोली www.mstcecommerce.com/eproc के माध्यम से खोली जाएगी और लागू लेनदेन शुल्क का भुगतान फर्म को करना होगा।

8. निर्धारित प्रारूप में निविदा दो भागों में प्रस्तुत की जाएगी। निविदा के भाग-I में प्रस्तावित कार्य के लिए बैंक की मानक तकनीकी और वाणिज्यिक शर्तें शामिल होंगी, 37,960/- की ईएमडी एनईएफटी ट्रांसफर के माध्यम से खाता नंबर-186004001, भारतीय रिजर्व बैंक, आईएफएससी कोड RBIS0BBPA01, शाखा का नाम - भुवनेश्वर, शाखा का पता - भारतीय रिज़र्व बैंक, दूसरी मंजिल, पं. जवाहरलाल नेहरू मार्ग, भुवनेश्वर 751001 या ‘Reserve Bank of India, Bhubaneswar’ के पक्ष में किसी अनुसूचित बैंक द्वारा जारी डिमांड ड्राफ्ट द्वारा जमा की जानी चाहिए। ईएमडी से संबंधित दस्तावेजों को पूर्व-पात्रता दस्तावेजों के साथ स्कैन और अपलोड किया जाना चाहिए। निविदा के भाग-II में केवल ठेकेदार की मूल्य बोली, बैंक की मात्रा की अनुसूची, निविदा आरेख, यदि कोई हो, के अलावा कोई शर्त नहीं होगी।

9. ठेकेदारों द्वारा निविदाओं का भाग-I एमएसटीसी पोर्टल में प्रस्तुत किया जाएगा। इसे आरबीआई द्वारा 22 दिसंबर, 2023 को 16.00 बजे खोला जाएगा। जो ठेकेदार अपने प्रतिनिधि नियुक्त करना चाहते हैं, वे संपदा विभाग, भारतीय रिज़र्व बैंक, द्वितीय तल, पं. जवाहरलाल नेहरू मार्ग, भुवनेश्वर 751001 में अपने प्रतिनिधि नियुक्त कर सकते हैं। इसके लिए निविदा का भाग II बाद में खोला जाएगा। इसके लिए उचित सूचना दी जाएगी।

10. ठेकेदारों को निम्‍नलिखित दस्‍तावेज जमा करने होंगे :

  1. अपने ग्राहकों से अनुबंध III के प्रारूप के अनुसार ग्राहक का प्रमाण पत्र, जिनके लिए उन्होंने इस नोटिस में बताए गए पात्रता (पात्रता पूर्व) मानदंडों के संदर्भ में "पात्र कार्य" किए हैं। बैंक अपने ग्राहकों और बैंकरों से ठेकेदार के पिछले कार्यनिष्‍पादन पर रिपोर्ट प्राप्त करेगा। बैंक निविदाओं के भाग-II को खोलने से पहले उक्त रिपोर्ट का मूल्यांकन करेगा। यदि किसी ठेकेदार के पास किसी भी समय निविदा प्रक्रिया में भाग लेने के लिए आवश्यक पात्रता नहीं पाई जाती है और/या उसके ग्राहकों और/या उसके बैंकरों से प्राप्त उसकी कार्यनिष्‍पादन रिपोर्ट असंतोषजनक पाई जाती है, तो निविदा का भाग-I खुलने के बाद भी बैंक उसके प्रस्ताव को अस्वीकार करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। बैंक ऐसा करने के लिए कोई कारण बताने के लिए बाध्य नहीं है।

  2. उनके बैंकर/बैंकरों से अनुबंध IV के प्रारूप के अनुसार बैंकर प्रमाणपत्र।

  3. सरकारी/सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के लिए किए गए कार्यों के लिए कार्यनिष्‍पादन रिपोर्ट/ग्राहक के प्रमाण पत्र के संबंध में, प्रमाण पत्र पर संबंधित कार्यकारी अभियंता या समकक्ष या उच्च पद के अधिकारी द्वारा हस्ताक्षर किए जाने चाहिए। निजी कंपनियों के लिए किए गए कार्यों के लिए, प्रमाण पत्र/अनुबंध राशि को प्रमाणित करने के लिए टीडीएस की प्रति जमा करनी होगी।

11. बैंक न्यूनतम निविदा को स्वीकार करने के लिए बाध्य नहीं है और किसी भी निविदा को पूर्ण या आंशिक रूप से स्वीकार करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। बैंक बिना कोई कारण बताए सभी निविदाओं को अस्वीकार करने का भी अधिकार सुरक्षित रखता है।

12. क्षेत्रीय निदेशक, भारतीय रिज़र्व बैंक, भुवनेश्वर, बिना कोई कारण बताए किसी भी या सभी बोलियों को स्वीकार या अस्वीकार करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं और किसी भी नियम और शर्तों में छूट देने का भी अधिकार सुरक्षित रखते हैं। किसी भी ठेकेदार के पास अपनी बोली की अस्वीकृति के लिए आरबीआई के खिलाफ कार्रवाई या दावा करने का कोई कारण नहीं होगा।



2024
2023
2022
2021
2020
2019
2018
2017
2016
2015
2014
2013
2012
पुरालेख
Server 214
शीर्ष