Click here to Visit the RBI’s new website

निविदा



बोली-पूर्व बैठक का कार्यवृत्त - भारतीय रिज़र्व बैंक, भुवनेश्वर, ओडिशा के मुख्य कार्यालय भवन और तीन (03) आवासीय कॉलोनियों में 01 अप्रैल, 2023 से 31 मार्च, 2024 तक एकीकृत सुविधा प्रबंधन सेवाओं हेतु अनुबंध प्रदान करने के लिए

निविदा रद्द करना

ई-निविदा संख्‍या: आरबीआई/भुवनेश्वर/एस्टेट/408/22-23/ईटी/630

दिनांक 03 मार्च, 2023 को सुबह 11:00 बजे कॉन्‍फ्रेन्‍स रूम, भारतीय रिजर्व बैंक, भुवनेश्वर में निविदा के कुछ खंडों पर चर्चा करने और इच्छुक सूचीबद्ध विक्रेताओं/विक्रेताओं द्वारा उठाए गए प्रश्नों, यदि कोई हों, को स्पष्ट करने के लिए शीर्षक वाली ई-निविदा के लिए बोली-पूर्व बैठक आयोजित की गई थी। बैठक में निम्नलिखित व्यक्तियों ने भाग लिया:

बैंक के प्रतिनिधि

विक्रेताओं के प्रतिनिधि

  1. श्री प्रियरंजन, उप महाप्रबंधक, संपदा विभाग

  2. श्री रितु राज, सहायक महाप्रबंधक, संपदा विभाग

  3. सुश्री हेमप्रिया एस, प्रबंधक, संपदा विभाग

  4. श्रीमती अमृता सामल, प्रबंधक (टी-सी), संपदा विभाग

  5. श्री भबानी शंकर मलिक, सहायक प्रबंधक, संपदा विभाग

  6. श्री नबगन राउत, सहायक प्रबंधक, संपदा विभाग

  7. श्री नागार्जुन रत्नाला, सहायक प्रबंधक (टी-ई), संपदा विभाग

  8. श्री सूरज कुमार मुर्मू, सहायक, संपदा विभाग

  9. श्री प्रणब दास, सहायक (एएमसी), संपदा विभाग

  1. मेसर्स साइंटिफिक सिक्योरिटी मैनेजमेंट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड

  2. मेसर्स टाइगर4इंडिया लिमिटेड

  3. मेसर्स हेराल्ड मैनपावर एंड प्लेसमेंट सर्विसेज

  4. मैसर्स मॉं संतोषी इंजीनियर्स

  5. मेसर्स ईजीसी फैसिलिटी मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड

  6. मेसर्स एस एंड आईबी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड

  7. मेसर्स क्वेस कॉर्प लिमिटेड (बीबीएस)

2. बैंक और विक्रेताओं के प्रतिनिधियों के बीच विचार-विमर्श किया गया, उसके लिए प्राप्त स्पष्टीकरण नीचे सारणीबद्ध हैं:

क्रमांक निविदा खंड/धारा का संदर्भ इच्छुक विक्रेताओं द्वारा उठाए गए चर्चा/प्रश्नों की विषय वस्तु स्पष्टीकरण प्रदान किया गया
1. भाग-II वित्तीय बोली मूल्य-बोली के हेडर ए को कैसे भरें एमएसटीसी पोर्टल आधारित मूल्य-बोली भरने की प्रक्रिया विक्रेताओं को समझाया गया था, जिसे नीचे दर्शाया गया है –

• श्रम घटक (हेडर ए)

करों को छोड़कर सभी श्रम घटकों की कुल राशि अर्थात, [सभी श्रेणियों के श्रमिकों की सभी आवश्यक संख्या की मजदूरी (क्रम संख्या i से vii का योग) + [मजदूरी पर 8.33% की दर से बोनस] + [मजदूरी का 13% ईपीएफ का नियोक्ता योगदान और मजदूरी का 3.25% ईएसआई]
2. निविदा की वित्तीय बोली के भाग -2 के तहत "नियम शर्तें और महत्वपूर्ण निर्देश" ऐसी शर्तें जिनके तहत वित्तीय बोली बैंक के विवेकाधिकार पर अस्वीकृत की जा सकती है यह दोहराया गया कि यदि कोई वेंडार ईएसआई और ईपीएफ के निर्धारित न्यूनतम प्रतिशत से कम राशि का कोट प्रस्‍तुत करता है, तो उसे अस्वीकार कर दिया जाएगा। निर्धारित न्यूनतम मजदूरी से कम दरों वाली निविदा को भी अस्वीकार कर दिया जाएगा।

ख. हेडर 'बी' (गैर-श्रम घटक) के तहत बैंक की अनुमानित लागत के +/-25% से अधिक दरों का उल्लेख करने वाले वेंडार को अस्वीकार किया जा सकता है।

ग. उद्धृत सभी दरों (वैधानिक भुगतान सहित) को सामान्य राउंडिंग विधि के अनुसार निकटतम रुपये में राउंड ऑफ किया जाना चाहिए।
3. खंड-I II का खंड 3.29 बयाना जमाराशि (ईएमडी) में छूट यह बताया गया कि ईएमडी के लिए किसी भी छूट पर विचार नहीं किया जाएगा क्योंकि निविदा की अनुमानित लागत 10 लाख से अधिक है।
4. निविदा का अनुलग्नक-III सफल बोलीदाता के कार्यनिष्‍पादन के बारे में ग्राहक का प्रमाण पत्र विक्रेताओं को सूचित किया गया कि निविदा में निर्धारित प्रारूप के अनुसार कार्य पूर्णता प्रमाण पत्र/ग्राहक प्रमाण पत्र प्रस्तुत किया जाएगा।
5. धारा-IX अंतिम मूल्यांकन विक्रेताओं को तकनीकी मूल्यांकन और वित्तीय मूल्यांकन और उसमें शामिल गणना के बारे में समझाया गया था।
6. विद्युत कार्य के खंड 3 का बिंदु डी एचटी / एलटी लाइसेंस विक्रेताओं को बताया गया कि प्रतिनियुक्त इलेक्ट्रीशियन के पास वैध एचटी/एलटी लाइसेंस अवश्य होनी चाहिए। कृपया विवरण के लिए विद्युत कार्यों के खंड संख्या 4 (नोट) के तहत निविदा के नियम और शर्तों को देखें।
7. धारा-III का खंड 3.29 करार का नवीकरण विक्रेताओं को नवीकरण फार्मूले के बारे में बताया गया था जिसे नवीकरण के दौरान करार राशि में वृद्धि के लिए ध्यान में रखा जाना है।

3. इसके अलावा, विक्रेताओंको सूचना दी गई थी कि वे एमएसटीसी पर सावधानीपूर्वक बोली लगाएं और यह सुनिश्चित करें कि वे एमएसटीसी पोर्टल / वेबसाइट पर पंजीकृत हैं और बैंक द्वारा संदर्भगत निविदा के लिए बोली में भाग लेने की अनुमति भी है। विक्रेताओं से कहा गया था कि यदि उन्हें ई-निविदा के लिए बोली लगाते समय किसी भी समस्या का सामना करना पड़ता है तो वे एमएसटीसी के सहायक व्यक्तियों और संपदा विभाग के अधिकारियों के साथ समन्वय करें।

4. उपर्युक्त सभी बिंदुओं को फर्मों के प्रतिनिधि द्वारा नोट किया गया और उन पर सहमति दी गई थी:

  1. बोली-पूर्व बैठक के ये कार्यवृत्त बोली दस्‍तावेज/करार का हिस्सा होंगे।

  2. बोली दस्‍तावेज के बाकी नियम और शर्तें और विनिर्देश समान रहेंगे।

  3. उपर्युक्त स्पष्टीकरण सभी इच्छुक विक्रेताओं के लिए सूचना के लिए जारी किए जाते हैं।

  4. फर्म द्वारा बोली प्रस्तुत करना बोली दस्‍तावेज और ऊपर दिए गए संशोधन / स्‍पष्‍टीकरण के अनुरूप माना जाएगा।

क्षेत्रीय निदेशक
आरबीआई, भुवनेश्वर
06 मार्च, 2023


2024
2023
2022
2021
2020
2019
2018
2017
2016
2015
2014
2013
2012
पुरालेख
Server 214
शीर्ष