Click here to Visit the RBI’s new website

निविदा



शुद्धिपत्र - भारतीय रिज़र्व बैंक कोच्ची के प्रवेश द्वार पर क्रैश रेटेड इलेक्ट्रो-हाइड्रोलिक बोलार्ड सिस्टम के डिजाइन, आपूर्ति, स्थापना, परीक्षण और कमीशनिंग के कार्य के लिए

ई-टेंडर सं. कोच्ची/एस्टेट/224/22-23/ईटी/342

उक्त निविदा के संबंध में, यह सूचित किया जाता है कि इच्छुक बोलीदाताओं द्वारा ई-मेल द्वारा उठाए गए प्रश्नों के लिए बैंक की टिप्पणियां/ स्पष्टीकरण निम्नानुसार हैं.

क्र. उठाए गए संदेह/ प्रश्न बैंक की टिप्पणियां/ स्पष्टीकरण
1 क्या एमएसई पर कोई छूट लागू है? निविदाकर्ताओं को सामान्य अनुदेशों के भाग-1, धारा-2 में उल्लिखित पात्रता मानदंड और विशेष शर्तें (3.4.1) - पृष्ठ संख्या: 16 सभी इच्छुक बोलीदाताओं पर लागू होते हैं।
2 भुगतान के नियमों और शर्तों में परिवर्तन। निविदा के भाग-I, धारा-II सामान्य अनुदेशों में उल्लिखित भुगतान का तरीका और विशेष शर्तें (3.30) - पृष्ठ संख्या: 24 सभी इच्छुक बोलीदाताओं पर लागू होते हैं।
3 "हाइड्रोलिक सर्किट: प्रत्येक एकल बोलार्ड या कॉमन हाइड्रोलिक पावर यूनिट के साथ इनबिल्ट हाइड्रोलिक पावर यूनिट और आईपी 67 / आईपी 68 प्रमाणित होना चाहिए" इस संबंध में, यह स्पष्ट किया जाता है कि बोलीदाता "हाइड्रोलिक सर्किट: प्रत्येक एकल बोलार्ड के साथ इनबिल्ट / बाहरी हाइड्रोलिक पावर यूनिट के लिए उद्धृत कर सकते हैं और आईपी 67 / आईपी 68 प्रमाणित होना चाहिए"।
4 1) "हाइड्रोलिक इकाइयों के दोनों वेरिएंट डिजाइन को स्वीकार्य करते हैं - प्रति बोलार्ड अलग हाइड्रोलिक्स या सभी बोलार्ड के लिए एक आम हाइड्रोलिक इकाई। इस वृद्धि से आरबीआई को कोस्ट अपफ्रंट और केवल एक सामान्य इकाई के लिए रखरखाव पुर्जों की आवश्यकता में मदद मिलती है। 2) मौसम रेटिंग - अधिकांश डिवाइस आईपी 67 रेटिंग के साथ आते हैं, और यह अधिकांश अनुप्रयोगों के लिए पर्याप्त है" इस संबंध में, यह स्पष्ट किया जाता है कि बोलीदाता "हाइड्रोलिक सर्किट: प्रत्येक एकल बोलार्ड के साथ इनबिल्ट / बाहरी हाइड्रोलिक पावर यूनिट के लिए उद्धृत कर सकते हैं और आईपी 67 / आईपी 68 प्रमाणित होना चाहिए"।
5 "हाइड्रोलिक सर्किट: प्रत्येक एकल बोलार्ड या कॉमन हाइड्रोलिक पावर यूनिट के साथ इनबिल्ट हाइड्रोलिक पावर यूनिट और आईपी 67 / आईपी 68 प्रमाणित होना चाहिए"। इस संबंध में, यह स्पष्ट किया जाता है कि बोलीदाता "हाइड्रोलिक सर्किट: प्रत्येक एकल बोलार्ड के साथ इनबिल्ट / बाहरी हाइड्रोलिक पावर यूनिट के लिए उद्धृत कर सकते हैं और आईपी 67 / आईपी 68 प्रमाणित होना चाहिए"।
6 1. आंतरिक इकाइयों में, हाइड्रोलिक यूनिट और 230 वीएसी / 415 वीएसी कनेक्शन जमीन के नीचे है जिससे भारत की तेज बारिश, कीचड़ और कीचड़ के संपर्क में खुद को उजागर किया जाता है। हम प्रस्तुत कर रहे हैं कि वर्षों से यदि इन्सुलेशन कभी विफल रहता है, तो 3 चरण / एकल चरण बिजली बोलार्ड के धातु शरीर के संपर्क में होगी जो किसी भी ऑपरेटर के लिए घातक हो सकती है। बाहरी पावर पैक में, केवल हाइड्रोलिक तरल पदार्थ और 24 वीडीसी आपूर्ति जमीन के नीचे है। इसलिए करंट लगने की संभावना नहीं है।

2. दूसरे आंतरिक हाइड्रोलिक्स में यदि एक हाइड्रोलिक इकाई विफल हो जाती है तो हाइड्रोलिक इकाई को जमीन से बाहर निकालने के लिए पूरे बोलार्ड लेन को रोकना पड़ता है। बाहरी पावर पैक के मामले में, लेन के संचालन को प्रभावित किए बिना सेवा आसानी से बाहरी रूप से की जा सकती है क्योंकि सभी हाइड्रोलिक घटक जमीन से ऊपर हैं।

3. धारा VI बिंदु संख्या 2.2.2 में क्या संलग्नक के बारे में भी पूछा गया है। यह ध्यान रखना है कि यह केवल बाहरी पावर पैक के लिए लागू है। इसलिए हम आंतरिक और बाहरी दोनों विकल्पों के रूप में बनाने का अनुरोध करते हैं और केवल एक विकल्प के लिए विशिष्ट नहीं हैं।

4. धारा 6 बिंदु संख्या 2.1.11 में हैंडपंप को लंबे समय तक बिजली बाधित होने की स्थिति में बोलार्ड को मैन्युअल रूप से उठाने की अनुमति देने के लिए भी कहा गया है। यह ध्यान देने योग्य है कि यह केवल बाहरी पावर पैक के लिए लागू है। इसलिए हम आंतरिक और बाहरी को दोनों विकल्पों के रूप में बनाने का अनुरोध करते हैं और केवल एक विकल्प के लिए विशिष्ट नहीं हैं।
आंतरिक और बाह्य दोनों को स्वीकार किया जाता है।

इस संबंध में, यह स्पष्ट किया जाता है कि बोलीदाता "हाइड्रोलिक सर्किट: प्रत्येक एकल बोलार्ड के साथ इनबिल्ट/ बाहरी हाइड्रोलिक पावर यूनिट के लिए उद्धृत कर सकते हैं और आईपी 67/ आईपी 68 प्रमाणित होना चाहिए"।

यह भी स्पष्ट किया जाता है कि बिजली गुल होने की स्थिति में भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा बैकअप के रूप में ई विलय डीजल जेनरेटर आपूर्ति उपलब्ध कराई जाएगी।

2. निविदा धारा VI के खंड 2.1.16 में तकनीकी विनिर्देशों- पर्यावरण डेटा के तहत में उल्लिखित 1100 मिमी के बजाय क्षेत्र के लिए वार्षिक औसत वर्षा डेटा 3600 मिमी है

3. इस शुद्धिपत्र द्वारा दिए गए स्पष्टीकरण निविदा दस्तावेज के पूरक हैं और निविदा दस्तावेज का हिस्सा होंगे।

4. इस शुद्धिपत्र के अनुसार अधिसूचित परिवर्तनों के आधार पर, बोलीदाता जिन्होंने पहले ही अंतिम रूप दे दिया है और बोलियां प्रस्तुत कर दी हैं, यदि वे चाहें तो तदनुसार बोली को संशोधित कर सकते हैं। एमएसटीसी पोर्टल के पास बोली को "हटाने" और बोली को फिर से प्रस्तुत करने का विकल्प है।

5. निविदा के अन्य सभी नियम और शर्तें अपरिवर्तित रहेंगी।

6. आगे की किसी भी अद्यतितके लिए कृपया आरबीआई की वेबसाइट पर नजर रखें।

महाप्रबंधक (प्रभारी अधिकारी)
भारतीय रिज़र्व बैंक
कोच्ची

27 अक्तूबर 2022


2024
2023
2022
2021
2020
2019
2018
2017
2016
2015
2014
2013
2012
पुरालेख
Server 214
शीर्ष