Click here to Visit the RBI’s new website

निविदा



भारतीय रिज़र्व बैंक, भुवनेश्वर में बैंक के मुख्य कार्यालय भवन के बैंकिंग हॉल में प्रवेश द्वार और स्तंभों पर पत्थर (Khandolite Stone) का कार्य
1. भारतीय रिजर्व बैंक, भुवनेश्वर के मुख्य कार्यालय भवन के बैंकिंग हॉल में प्रवेश द्वार और स्तंभों पर पत्थर (Khandolite Stone) का कार्य के लिए ई-टेंडरिंग प्रक्रिया द्वारा निविदाएं आमंत्रित करता है। कार्य की लागत 16,59,163/- (जी एस टी सहीत) अनुमानित है और इसे 120 दिनों के भीतर पूरा किया जाना है।
2. केवल वे निविदाकार/ठेकेदार, जिनके पास समान प्रकृति के कार्य (बलुआ पत्थर का काम) के क्षेत्र में न्यूनतम 5 वर्ष का अनुभव है और जिन्होंने पिछले 5 वर्षों के दौरान सफलतापूर्वक इस तरह के तीन कार्य जिनमें प्रत्येक की लागत अनुमानित लागत के 40% के बराबर राशि से कम नहीं है “या” दो कार्य जिनमें प्रत्येक की लागत अनुमानित लागत के 50% के बराबर राशि से कम नहीं है “या” एक कार्य जिसकी लागत अनुमानित लागत के 80% के बराबर राशि से कम नहीं है, पूरा किया हो (एन आई टी की तारीख से परिकलित), जिनका पिछले 3 वर्षों के दौरान अनुमानित लागत का 100% न्यूनतम वार्षिक टर्नओवर हो और जिनका भुवनेश्वर/ नजदीकी केंद्र/शहर में सर्विस सेट-अप हो, ई-टेंडर में भाग लेने के पात्र होंगे।
3. भाग लेने वाले निविदाकर्ता ई-टेंडर प्रक्रिया में भाग लेने के लिए आवेदन करते समय बैंक को उनकी पात्रता के बारे में संतुष्ट करने के लिए निम्नलिखित जानकारी के दस्तावेज़ अनिवार्य रूप से प्रस्तुत/ अपलोड करेंगे।
(a) फर्म की संरचना ठेकेदारों की फर्म की संरचना का पूरा विवरण विस्तार से (ठेकेदार एक व्यक्ति है, या एक साझेदारी फर्म, या एक कंपनी है आदि) पार्टनर/ पार्टनरों के नाम और पते, आर्टिकल ऑफ एसोसिएशन/ पॉवर ऑफ अटॉर्नी/ अन्य कोई प्रासंगिक दस्तावेज के साथ अपलोड किया जाना चाहिए।
(b) कार्यानुभव और निर्धारित अवधि के दौरान निर्दिष्ट मूल्य के समान कार्यों की पूर्णता। विस्तृत कार्य-आदेश की प्रतियां जिनमें कार्य सौंपे जाने की तिथि, सौंपे गए कार्य का मूल्य, कार्य पूरा करने के लिए दिया गया समय आदि और इसे पूरा करने के संबंध में प्रमाण-पत्र, जिसमें कार्य पूरा करने की वास्तविक तिथि, इस तरह निष्पादित कार्य का वास्तविक मूल्य, कार्यानुभव के प्रमाण में संलग्न होने चाहिए।
किसी भी केन्द्र में भारतीय रिजर्व बैंक के लिए कार्य करने के पिछले अनुभव, यदि कोई हो, के दस्तावेजी साक्ष्य के साथ ब्यौरा दिया जाना चाहिए।
(c) ऋण-पात्रता और टर्नओवर के प्रमाण आयकर क्लीयरेंस सर्टिफिकेट/ आयकर असेसमेंट ऑर्डर की प्रतियां, चार्टर्ड एकाउंटेंट द्वारा विधिवत प्रमाणित ठेकेदार के व्यवसाय के नवीनतम अंतिम लेखों के साथ, पिछले तीन वर्षों के लिए उनकी ऋण-पात्रता और टर्नओवर प्रमाण के साथ संलग्न होने चाहिए।
(d) पूर्ण सेवा सेटअप भुवनेश्वर/ आस-पास के केंद्र में एक पूर्ण सेवा सेटअप होने के समर्थन में मैनुफैक्चरर्स के प्रमाण-पत्र/ अन्य कोई वैध दस्तावेज संलग्न होना चाहिए।
(e) बैंकर के नाम और पते की लिखित जानकारी अपने बैंकर के नाम और पते की लिखित जानकारी, संपर्क अधिकारी (अर्थात वे लोग जिनसे आवश्यकता पड़ने पर बैंक द्वारा उनके बैंकरों के ऑफिस में संपर्क किया जा सकता है) के नाम, डाक पता, ई-मेल आईडी, टेलिफोन (लैंडलाइन और मोबाइल) संख्या, फैक्स संख्या आदि जैसे पूर्ण विवरण के साथ अपलोड किया जाना चाहिए।
(f) बैंक खातों का पूर्ण विवरण अपने बैंक खातों का पूर्ण विवरण, जैसे खाता संख्या, प्रकार, कब खोला गया, आदि दिया जाना चाहिए।
(g) क्लाइंटों के नाम और पते के पूरे ब्योरे अपने क्लाइंटों के नाम और पते के पूरे ब्योरे, संपर्क अधिकारी (अर्थात वे लोग जिनसे आवश्यकता पड़ने पर बैंक द्वारा उनके क्लाइंटों के कार्यालयों में संपर्क किया जा सकता है) के नाम, डाक पता, ई-मेल आईडी, टेलिफोन (लैंडलाइन और मोबाइल) संख्या, फैक्स संख्या आदि के साथ दें।
(h) ग्राहक प्रमाण पत्र निविदाकारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने कम से कम दो ऐसे ग्राहकों से संलग्न प्रोफार्मा (अनुबंध-एफ) के अनुसार ग्राहक प्रमाणपत्र अपलोड करें, जिनके लिए उन्होंने निविदा आमंत्रित करने की सूचना में वर्णित पात्रता (पूर्व-योग्यता) मानदंडों के अनुसार पात्र कार्य किए हैं। भारतीय रिज़र्व बैंक के आवेदक/निविदा आमंत्रण प्राधिकारी द्वारा ग्राहक प्रमाण-पत्र तभी स्वीकार किए जाएंगे जब वे किसी सरकारी/अर्ध-सरकारी संगठन या सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम के संबंध में कार्यकारी अभियंता या समकक्ष रैंक के किसी अधिकारी द्वारा हस्ताक्षरित हों और केवल तभी जब वे उनके द्वारा किए गए कार्यों के लिए निविदा द्वारा प्राप्त भुगतान के पर्याप्त प्रमाण द्वारा समर्थित हैं। निजी संगठन द्वारा जारी ग्राहक प्रमाण पत्र भी स्रोत पर कर कटौती (टीडीएस) प्रमाण पत्र के साथ होगा। निर्दिष्ट प्रारूप में निर्दिष्ट प्रमाणपत्रों के बिना प्राप्त आवेदन/निविदाओं को अस्वीकार कर दिया जाएगा और बैंक को प्रस्तुत प्रमाणपत्रों को स्वतंत्र रूप से सत्यापित करने का अधिकार होगा।
(i) पूरे किए गए कार्य का विवरण क्लाइंट-वार कार्य (कार्यों) का नाम, कार्य (कार्यों) को निष्पादित करने का/ के वर्ष, पूरे किए गए कार्य के लिए अवार्ड किए गए और वास्तविक लागत, कार्य पूरा करने के लिए संविदा में निर्धारित समय-सीमा और इसे पूरा करने में लगे वास्तविक समय और अधिकारियों/ प्राधिकारियों/ विभागों का नाम और पूरा पता जिनके अधीन कार्य किया गया, प्रस्तुत किया जाए।
(j) बैंकर्स सर्टिफिकेट निविदाकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे अनुबंध-I के अनुसार अपने बैंकर/बैंकरों से प्राप्त बैंकर प्रमाणपत्र अपलोड करें। ऐसा प्रमाण पत्र भारतीय रिज़र्व बैंक के आवेदन/निविदा आमंत्रित प्राधिकारी को संबोधित किया जाएगा और उनके आवेदन/निविदा के साथ प्रस्तुत किया जाएगा।
4. यदि इच्छुक निविदाकार बैंक को संतुष्ट नहीं कर पाते हैं तो बैंक उनकी भागीदारी को अस्वीकार करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।
5. ई-निविदा निर्धारित प्रपत्र में दो भागों में प्रस्तुत की जाएगी। निविदा के भाग-I में प्रस्तावित कार्य के लिए बैंक की मानक तकनीकी और वाणिज्यिक शर्तें, निविदाकर्ताओं का कवरिंग पत्र, निविदाकारों की अतिरिक्त शर्तें, यदि कोई हों, और ईएमडी 33,183/- बैंक के मानक प्रोफार्मा में (जो निविदा-फॉर्म में उपलब्ध है) एक अनुसूचित बैंक द्वारा जारी अपरिवर्तनीय बैंक गारंटी के रूप में, या भुवनेश्वर में देय भारतीय रिजर्व बैंक के पक्ष में एक अनुसूचित बैंक पर डिमांड ड्राफ्ट या नीचे दिए गए विवरण के अनुसार एनईएफटी के माध्यम से जमा करना होगा

भारतीय रिजर्व बैंक; शाखा का नाम – भुवनेश्वर
खाता संख्या: 186004001; IFSC कोड - RBIS0BBPA01,

निविदा के भाग-II में केवल बैंक की मात्रा की अनुसूची, निविदा चित्र, यदि कोई हो, और निविदाकर्ताओं की मूल्य बोली के अलावा कोई शर्त नहीं होगी।
6. निविदाओं के भाग I को 04 नवंबर 2022 के अपराह्न 3 बजे खोला जाएगा। निविदाकारों के अधिकृत प्रतिनिधि की उपस्थिति में जो उपस्थित होना चाहते हैं। निविदा के भाग II को बाद की तारीख में खोला जाएगा जिसकी सूचना निविदाकारों को अग्रिम रूप से दी जाएगी।
7. बैंक अपने ग्राहकों और बैंकरों से निविदाकर्ता के पिछले प्रदर्शन की रिपोर्ट प्राप्त करेगा। बैंक निविदाओं के भाग-II को खोलने से पहले उक्त रिपोर्टों का मूल्यांकन करेगा। यदि किसी निविदाकार को किसी भी समय निविदा प्रक्रिया में भाग लेने के लिए आवश्यक पात्रता नहीं मिलती है और / या उसके ग्राहकों और / या उसके बैंकरों से प्राप्त उसकी प्रदर्शन रिपोर्ट असंतोषजनक पाई जाती है, तो बैंक उसके प्रस्ताव को अस्वीकार करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। निविदा के भाग-I के खुलने के बाद भी। निविदा का भाग-II नहीं खोला जाएगा और ईएमडी उसे वापस कर दी जाएगी जैसा वह है। बैंक ऐसा करने के लिए कोई कारण बताने के लिए बाध्य नहीं है।
8. बैंक न्यूनतम निविदा को स्वीकार करने के लिए बाध्य नहीं है और किसी भी निविदा को पूर्ण या आंशिक रूप से स्वीकार करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। बैंक बिना कोई कारण बताए सभी निविदाओं को अस्वीकार करने का अधिकार भी सुरक्षित रखता है।
9. ई-निविदा की अनुसूची
(a) ई-निविदा सं. RBI/Bhubaneswar/Estate/219/22-23/ET/335
(b) निविदा का माध्यम ई-प्रोक्योरमेंट प्रणाली (www.mstcecommerce.com/eprochome/rbi) के माध्यम से ऑनलाइन भाग I-टेक्‍नो-कमर्शियल बोली और भाग II-मूल्य बोली
(c) पक्षकारों के लिए आरबीआई वेबसाईट www.rbi.org.in से एनआईटी (पूर्ण निविदा सहित) डाउनलोड करने की तिथि - पोर्टल पर टेंडर एक्टिवेशन - सभी के लिए टेंडर लाइव 26 सितम्बर को शाम 6:00 बजे के बाद से
(d) आरबीआई मुख्य भवन, संपदा कक्ष,भुवनेश्वर में बोली-पूर्व बैठक की तारीख(ऑफ-लाइन) 25 अक्टूबर 2022 को अपराह्न 11:00 बजे
(e) अनुमनित लागत 16,59,163/-
(f) एमडी /बयाना जमा राशि डीडी / एनईएफटी के माध्यम से 33,183/-
(g) ईएमडी प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 04 नवम्बर 2022 को अपराह्न 2:00 बजे तक
(h) वेबसाइट http://mstcecommerce.com/eprochome/rbi पर ऑन लाइन टेक्‍नो-कमर्शियल बोली और मूल्य बोली प्रस्तुत करने के लिए ई-निविदा शुरू होने की तिथि 26 अक्टूबर 2022 को अपराह्न 2:00 बजे से
(i) टेक्‍नो-कमर्शियल बोली और मूल्य बोली प्रस्तुत करने के लिए ऑनलाइन ई-निविदा के बंद होने की तिथि 04 नवम्बर 2022 को अपराह्न 2:00 बजे तक
(j) भाग-I (अर्थात टेक्नो-कमर्शियल बोली) के खुलने की तिथि और समय 04 नवम्बर 2022 को अपराह्न 3:00 बजे
(k) मूल्य बोली : भाग-II के खुलने की तिथि सूचना अलग से दी जाएगी।
(l) भाग- II (वित्तीय बोली) खोलने की तिथि और समय वित्तीय बोली खोलने की सूचना सभी पात्र बोलीदाताओं को बाद में दी जाएगी
(m) लेनदेन शुल्क (अप्रतिदेय) ई-प्रोक्योरमेंट में भाग लेने के लिए शुल्क मेसर्स एमएसटीसी लिमिटेड को दिया जाएगा। एमएसटीसी गेटवे/एनईएफटी/आरटीजीएस के माध्यम से एमएसटीसी लिमिटेड के पक्ष में जैसा कि मेसर्स एमएसटीसी लिमिटेड ने सूचना दी थी।
(n) पोर्टल से डाउनलोड करने के लिए निविदा शुल्क शून्य

क्षेत्रीय निदेशक
26 सितम्बर 2022


2024
2023
2022
2021
2020
2019
2018
2017
2016
2015
2014
2013
2012
पुरालेख
Server 214
शीर्ष