निविदा


बोली-पूर्व बैठक का कार्यवृत्त - बेलापुर, नवी मुंबई में बैंक के मुख्य कार्यालय परिसर में 01 मई 2021 से 31 मार्च, 2022 तक की अवधि के लिए व्यापक वार्षिक रखरखाव संविदा (CAMC) के तहत प्रदान की जाने वाली हाउसकीपिंग सेवाएं के लिए

(ई निविदा सं.: RBI/Belapur/HRMD/69/20-21/ET/648)

उपर्युक्त टेंडर के लिए प्री-बिड बैठक 25 मार्च 2021 को अपराह्न 3.00 बजे आयोजित की गई थी। बैठक की अध्यक्षता श्री ऐश्वर्या शर्मा (प्रबंधक) ने की, और श्री एम.एम.पाठक, प्रबंधक (टेक-सिविल), कैप्टन मारुति फल्के (प्रबंधक पी एंड एसई) और श्री स्वप्निल पाटिल (वरिष्ठ सहायक) सहभागी हुए ।

2. प्री-बिड मीटिंग में फर्म मेसर्स एवर ग्रीन, मेसर्स अलर्ट केयर, मेसर्स पिरामिड इंडिया, मेसर्स आर के तिवारी और मेसर्स बीएन के मणिलाल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के प्रतिनिधि सहभागी हुए ।

फर्म द्वारा उठाए गए प्रश्नों का विवरण और बैंक द्वारा स्पष्टीकरण / टिप्पणियों को नीचे टेबल में दिया गया है

क्रम सं. कम्पनी के प्रतिनिधियों द्वारा उठाये गए प्रश्न सम्पदा विभाग के स्पष्टीकरण
1. श्रमशक्ति की न्यूनतम आवश्यकता क्या है? जैसा कि निविदा दस्तावेज के भाग- II के "मात्रा की सूची" में उल्लेख किया गया है, आठ घंटे के लिए कुल 12 कामगार और एक पर्यवेक्षक।
2. क्या रिलीवर के शुल्क का भुगतान अलग से किया जाना है? यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि तैनात कर्मचारियों को साप्ताहिक अवकाश दिया जाए। कार्यमुक्ति व्यवस्था के लिए कर्मचारियों के पर्याप्त पूल को तैनात किया जाए । इसे ध्यान में रखते हुए बोलियां की जाए । बैंक द्वारा अलग से कोई रिलीवर शुल्क नहीं दिया जाएगा।
3. क्या सफल बोलीदाता को अनुबंध मूल्य का 5% या 3% का निष्पादन बैंक गारंटी प्रस्तुत करना है? पीबीजी को मौजूदा 5-10% से घटाकर 3% कर दिया गया है इस संबंध में भारत सरकार, वित्त मंत्रालय के दिनांक 12 नवंबर 2020 के पत्र का संदर्भ लें । पैरा तदनुसार पढ़ा जाए।
4. क्या ESI होने के बावजूद Workmen Compensation Policy, तृतीय पक्ष / सार्वजनिक देयता लेना अनिवार्य है? हां, यह अनिवार्य है क्योंकि ईएसआई केवल एक स्वास्थ्य बीमा योजना है और इसमें सभी जोखिम शामिल नहीं हैं।
5. निविदा दस्तावेज के भाग- I के खंड VI में सफाई सामग्री और उपकरणों की मात्रा का उल्लेख सामग्री की सूची में नहीं किया गया है, उसके लिए क्या अनुमान है? फर्म आवश्यकताओं का अनुमान लगाने के लिए साइट देख सकते हैं।
6. किस प्रकार की न्यूनतम मजदूरी लागू जाती है? निविदा दस्तावेजों के खंड 7 (ii) के अनुसार, केंद्र सरकार की न्यूनतम मजदूरी लागू होती है। भारत सरकार का परिपत्र दिनांक 12 अक्टूबर, 2020। न्यूनतम मजदूरी भारत सरकार द्वारा समय-समय पर संशोधित की जा सकती है। यदि केंद्रीय वेतन से कम राशि कोट की जाती है, तो निविदा खारिज कर दी जाएगी।
7. कार्य के लिए पारी का समय क्या है? कृपया टेंडर डॉक्यूमेंट के सेक्शन II (सब-सेक्शन A, B और C) देखें।
8. चिकित्सा फिटनेस के लिए बुनियादी आँकड़े क्या हैं? औपचारिक चिकित्सक द्वारा जारी चिकित्सा प्रमाण पत्र पर्याप्त होगा।
9. निविदा दस्तावेज में कामगार को दी गई छुट्टी के बारे में कोई स्पष्टता नहीं है? तैनात किए गए कामगारों को केंद्रीय सरकार के ठेका श्रम अधिनियम के अनुसार छुट्टी दी जाएगी।
10. ठेका अवधि के दौरान, क्या कोई वेतन संशोधन दिया जाता है? भारत सरकार श्रम के लिए न्यूनतम मजदूरी को संशोधित कर सकती है। हालाँकि, अनुबंध अवधि के दौरान RBI द्वारा कोई दर संशोधन नहीं होगा। बोली लगाते समय ठेकेदार इसे ध्यान में रखें। सेवा संतोषजनक होने के कारण अनुबंध को एक वर्ष के बाद संशोधित दरों पर नवीनीकृत किया जा सकता है।
11. MSME पंजीकृत फर्मों के लिए EMD की छूट है। जैसा कि निविदा दस्तावेज में उल्लेख किया गया है "बोलीदाताओं के लिए अर्हता मानदंड" खंड सं.3.4, EMD के लिए MSME पंजीकृत सदस्य को कोई छूट नहीं दी जाएगी।

इसके अलावा, यह उल्लेख किया गया है कि:

1) बोली पूर्व बैठक का यह कार्यवृत्त बोली दस्तावेज/ क़रार का हिस्सा होंगे।

2) अन्य सभी वाणिज्यिक और तकनीकी नियम और शर्तें निविदा भाग- I और भाग- II के अनुसार होंगी।


2021
2020
2019
2018
2017
2016
2015
2014
2013
2012
पुरालेख
Server 214
शीर्ष