Click here to Visit the RBI’s new website

निविदा



बोली पूर्व बैठक का कार्यवृत्त - वर्ष 2021-21 के लिए चेन्नै स्थित बैंक के मुख्य कार्यालय परिसर (एनेक्स बिल्डिंग और आवश्यक सेवाएं स्टाफ क्वार्टर्स सहित) और छह आवासीय कालोनियों में हाउसकीपिंग सेवाएं प्रदान करने के लिए विस्तृत वार्षिक रखरखाव संविदा (सीएएमसी), चेन्‍नै

ई-निविदा को रद्द करना (RBI/Chennai/Estate/351/20-21/ET/517)

ई-निविदा को रद्द करना (RBI/Chennai/Estate/349/20-21/ET/514)

निविदा को रद्द करना (RBI/Chennai/Estate/354/20-21/ET/520)

बोलियां प्रस्‍तुत करने की तारीख का बढ़ाया जाना (RBI/Chennai/Estate/351/20-21/ET/517)

(ई-निविदा संख्या: RBI/Chennai/Estate/349/20-21/ET/514, RBI/Chennai/Estate/351/20-21/ET/517 and RBI/Chennai/Estate/354/20-21/ET/520)

उपर्युक्त कार्य के लिए बोली पूर्व बैठक निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 23 फरवरी 2021 को पूर्वाह्न 11:00 बजे ओआरबीआईओ सम्मेलन कक्ष, दूसरी मंजिल, भारतीय रिज़र्व बैंक, चेन्नै में आयोजित की गई।

बोली पूर्व बैठक के दौरान आरबीआई के निम्नलिखित स्टाफ सदस्य और संभावित निविदाकार / फर्म उपस्थित थे:

क्रम सं. आरबीआई स्टाफ का नाम और पदनाम
1 श्रीमती जया भारती कण्णन, उप महाप्रबंधक (एचआरएमडी)
2 श्री एस कृष्ण कुमार, सहायक महाप्रबंधक (संपदा)
3 श्री पी चंद्रशेखर, प्रबंधक (संपदा)
4 श्री विनय राजीव पेद्दीरेड्डी, प्रबंधक (एचआरएमडी)
5 श्री राजेश बोनागिरी, सहायक प्रबंधक (संपदा)
6 श्री अभिलाष के, सहायक (संपदा)

क्रम सं संभावित फर्म/निविदाकार का नाम प्रतिनिधि का नाम (श्री/श्रीमती)
1 मैसर्स नीट एंड क्लीन सर्विसिज स्कैवड आर राजलक्ष्मी
जी हेमामालिनी
2 मैसर्स गविको प्रा.लि एम कृष्णा पेरुमाल
एम मुत्तू राज
3 मैसर्स फर्स्टमैन प्रबंधन सेवाएं(प्रा) लि प्रकाश वी
शक्तिवेल
4 मैसर्स निकड इंडिया बिजनेस सोल्यूशन्स प्रा. लिमिटेड आर मथियालगन
संध्या जी
निरंडन मुदालियार
5 मैसर्स पैनोरमा एन्टरप्राइजिस जगन सी
6 मैसर्स रागा ट्रेलर्स एंड इंजीनियरिंग वर्क्स आर बाला राजकुमार

बोली-पूर्व बैठक के दौरान निम्नलिखित प्रश्न/प्रस्ताव उठाए गए:

क्रम सं प्रश्न/प्रस्ताव बैंक द्वारा दिया गया स्पष्टीकरण
1. क्या लाइसेंस संख्या अनुबंध श्रम केंद्र/ राज्य श्रम आयुक्त से प्राप्त किया जाना है? यह या तो केंद्रीय श्रम आयुक्त या राज्य श्रम आयुक्त से प्राप्त हो सकता है। हालांकि इसमें स्पष्ट रूप से कार्य का विवरण दिया होना चाहिए।
2. क्या एमएसएमई प्रमाणपत्र धारक बयाना जमा राशि (ईएमडी) और प्रतिभूति जमाराशि (एसडी) के लिए किसी भी शिथिलन / छूट के लिए पात्र हैं? नहीं, वर्तमान में लागू अनुदेशों के अनुसार, छूट केवल सूक्ष्म और लघु उद्यमों के लिए अनुमानित लागत रु10 लाख (सभी करों सहित) लागू है ।
3. क्या बैंक द्वारा बोली लगाते समय फर्मों द्वारा सेवा शुल्क के लिए कोई न्यूनतम मूल्य निर्धारित/निर्णीत किया गया है? बोलीकर्ताओं को यह ध्यान रखना चाहिए कि सेवा शुल्क कोट करते समय वे अपने तैनात हाउसकीपिंग स्टाफ के माध्यम से कार्य करवाने के लिए प्रबंधकीय पर्यवेक्षी / प्रशासनिक सेवाएं प्रदान करने पर आने वाले सभी खर्चों को शामिल करें।

"शून्य" या तर्कहीन कोट करने वाले बोलीकर्ता अयोग्य घोषित किए जाने के लिए पात्र होंगे। आगे, असामान्य रूप से कम बोलियों के मामले में बैंक कार्य की व्याप्ति, अनुसूची, संसाधन जुटाने, जोखिम और उत्तरदायित्वों के आवंटन के संबंध में उनकी बोली के विस्तृत मूल्य विश्लेषण और निविदा दस्तावेज की अन्य किसी अन्य आवश्यकताओं के संबंध में लिखित स्पष्टीकरण मांग सकता है।
4. जैसा कि अर्हक मानदंड में उल्लेख किया गया है पूर्ण किए गए प्रत्येक कार्य का न्यूनतम मूल्य मासिक / वार्षिक है केवल निविदा दस्तावेज में उल्लिखित संविदा के मूल्य पर ही विचार किया जाएगा।
5. उपयोग की जाने वाली सफाई सामग्री की मात्रा। इच्छुक निविदाकर्ताओं को पूर्व अनुमोदन प्राप्त करने के बाद निविदा प्रस्तुत करने से पहले साइट की स्थितियों से अपने आपको परिचित करवाने के लिए एमओपी और सभी कॉलोनियों का दौरा करने की अनुमति प्रदान की जाएगी।
6. क्या सेनेटाइजर सफाई सामग्री में शामिल है। नहीं, सेनिटाइजर सफाई सामग्री में शामिल नहीं है और खंडः 1 सफाई सामग्रियों के अनुमोदित ब्रांडों की सूची में बिंदु संख्या एच को निम्नानुसार पढ़ा जा सकता है 'अच्छी गुणवत्ता वाले टिशू पेपर, ओडोनिल क्यूब्स, नेफ़थलीन बॉल्स, एयर पॉकेट्स, थ्री फोल्ड पेपर’ जिन्हें एमओपी और आवासीय कॉलोनियों के कॉमन वॉशरूम में रखा जाना चाहिए।
7. मज़दूर को बोनस की प्रतिपूर्ति निविदा की शर्तों के अनुसार हम केवल न्‍यूनतम मज़दूरी, ईपीएस और ईएसआई का ही आग्रह करते हैं। अदा किए गए बोनस सहित अन्‍य सभी व्‍यय मात्रा अनुसूची में कोट किए गए सेवा प्रभारों का हिस्‍सा होंगे।
8. क्‍या ईएसआई होने के बावजूद कर्मकार प्रतिकर पॉलिसी, तीसरी पार्टी/ सार्वजनिक देयता लेना अनिवार्य है? जी हां, ऐसा करना अनिवार्य है, क्‍योंकि ईएसआई केवल स्‍वास्‍थ्‍य बीमा योजना है और उसके अंतर्गत सभी जोखिम कवर नहीं होते हैं।
9. न्‍यूनतम मज़दूरी, वीडीए और अन्‍य सांविधिक अपेक्षाओं में बदलाव यह स्‍पष्‍ट किया गया कि जब भी भारत सरकार द्वारा न्‍यूनतम मज़दूरी में संशोधन किया जाता हो तब एजेंसी को बैंक को उसकी सूचना देनी होगी और बैंक उसकी प्रतिपूर्ति करेगा।
10. खाली फ्लैटों की संख्‍या क्‍या है और क्‍या उनके संबंध में कार्य करने हेतु अलग से राशि की प्रतिपूर्ति की जाएगी? खाली फ्लैटों की संख्‍या हर समय बदलती रहेगी और इस कार्य हेतु अलग से किसी प्रभार का भुगतान नहीं किया जाएगा, क्‍योंकि वह भी ब्‍लॉक सफाई कार्य का ही एक हिस्‍सा माना जाएगा। तथापि, यह स्‍पष्‍ट किया जाता है कि जैसा कि निविदा में बताया गया है- “खाली फ्लैटों का सफाई-कार्य जब भी आवश्‍यकता पड़ने पर किया जाना है, न कि मासिक आधार पर”।
11. क्‍या प्रत्‍येक निविदा के लिए अलग से शोधक्षमता प्रमाणपत्र आवश्‍यक है? जी हां। यदि कोई आशयित निविदाकार सभी तीन निविदाओं में भाग लेना चाहे तो उसे तीनों संविदाओं के कुल अनुमानित मूल्‍य के लिए रु.297 लाख का शोधक्षमता प्रमाणपत्र एक ही प्रमाणपत्र में प्रस्‍तुत करना चाहिए। इस प्रमाणपत्र को अन्‍य दो स्‍थानों में अपलोड किया जा सकता है।
12. क्‍या शोधक्षमता प्रमाणपत्र में विशिष्‍ट निविदा का स्‍पष्‍ट रूप से उल्‍लेख किया जाना चाहिए? जी हां, निविदा की शर्तों के अनुसार प्रस्‍तुत किए गए शोधक्षमता प्रमाणपत्र में अनुमानित मूल्‍य के लिए निविदा का नाम स्‍पष्‍ट रूप से बताया जाना चाहिए।
13. अनुभव/ ग्राहक प्रमाणपत्र का फॉर्मेट यह स्‍पष्‍ट किया गया कि पिछले पांच वर्ष (अर्थात 01 फरवरी 2016 से 31 जनवरी 2021 तक) का अनुभव/ ग्राहक प्रमाणपत्र निविदा दस्‍तावेज के अनुबंध ।। और ।।। में विनिर्दिष्‍ट फॉर्मेट में प्रस्‍तुत किया जाना चाहिए।

टिप्‍पणी: उक्‍त संशोधन/ स्‍पष्‍टीकरण सभी आशयित बोली लगाने वालों की सूचनार्थ जारी किए गए हैं। बोली-पूर्व बैठक का कार्यवृत्‍त बोली के दस्‍तावेज/ करार का हिस्‍सा बनेगा। बोली के दस्‍तावेजों में उल्लिखित अन्‍य निबंधन व शर्तों में कोई बदलाव नहीं है। अत: निविदाकारों को उन पर हस्‍ताक्षर करके उन्‍हें निविदा के साथ प्रस्‍तुत करना चाहिए। बोली प्रस्‍तुत करने का तात्‍पर्य यह माना जाएगा कि वह बोली के दस्‍तावेजों और संशोधनों/ स्‍पष्‍टीकरणों के अनुरूप हैं।

क्षेत्रीय निदेशक
आरबीआई, चेन्‍नै


2024
2023
2022
2021
2020
2019
2018
2017
2016
2015
2014
2013
2012
पुरालेख
Server 214
शीर्ष