Click here to Visit the RBI’s new website

निविदा



बोली-पूर्व बैठक का कार्यवृत्त - भारतीय रिज़र्व बैंक, गुवाहाटी में कंप्यूटर हार्डवेयर/सॉफ्टवेयर और सहायक उपकरणों की वार्षिक रखरखाव एवं सुविधा प्रबंधन प्रणाली (FMS) संविदा हेतु वेंडरों का पैनल बनाने

हमारे निविदा संख्या आरबीआई/गुवाहाटी/गुवाहाटी/10/19-20/ईटी/496 के संदर्भ में 28 मई 2020 को एमएसटीसी की वेबसाइट पर जारी किया गया था, दिनांक 02 जून 2020 को दोपहर 3:00 बजे विडीओ कॉन्फरंस (वाया सिस्को वेबएक्स) के माध्यम से एक पूर्व बोली (प्री बिड) बैठक आयोजित की गई थी। निम्नलिखित कंपनियों के प्रतिनिधियों ने बैठक में भाग लिया था:

  1. मेसर्स पीकॉन सॉफ्टवेयर लिमिटेड

  2. मेसर्स ईस्टर्न टेक्नोलॉजी ग्रुप

  3. मेसर्स पुथूर इंफोटेक प्राइवेट लिमिटेड

  4. मेसर्स टीम कंप्यूटरस प्राइवेट लिमिटेड

श्री मनोज कुमार शर्मा, सहायक महाप्रबंधक और श्री अरूप कुमार सरदार, सहायक प्रबंधक, आईटी कक्ष, गुवाहाटी ने वेबएक्स के माध्यम से विक्रेताओं का स्वागत किया और निम्नलिखित प्रश्नों को स्पष्ट किया गया है:

क्रसं. विक्रेताओं के सवाल बैंक द्वारा स्पष्टीकरण
1 बैंक ने पांच स्थानों पर एएमसी सेवाओं के लिए कहा है; हालाँकि, स्थान वार आईटी उपकरण उपलब्ध नहीं हैं:

i. आरबीआई, पान बाजार, स्टेशन रोड, गुवाहाटी।
ii. आरबीआई ऑफिसर्स कॉलोनी, जी.एस. रोड, गुवाहाटी।
iii. स्टाफ क्वार्टर, झू-नरेंगी रोड, गुवाहाटी।
iv. आरबीआई, दावपुई, आइजोल, मिजोरम।
v. आरबीआई, विधान सभा के सामने, इम्फाल, मणिपुर।
विभिन्न स्थानों पर उपलब्ध आईटी उपकरणों का विवरण निम्नानुसार है:
स्थान पीसी प्रिंटर लैपटॉप स्कैनर सर्वर
i. 292 123 58 03 06
ii. 06 02 00 00 00
iii. 00 00 00 00 00
iv. 23 07 10 01 00
v. 31 10 10 00 00
इन स्थानों से शिकायतों / कॉल को कैसे लॉग किया जाएगा? निविदा के ‘कार्यक्षेत्र और महत्वपूर्ण नियम और शर्तों’ में उल्लिखित शर्तों के अनुसार सभी स्थानों से शिकायतों/कॉलों को लॉग इन किया जाएगा। हालांकि, इंफाल और आइजोल कार्यालय से शिकायतों/कॉलों को फोन कॉल/ई-मेल के माध्यम से पंजीकृत किया जा सकता है।
सभी आवासीय अभियंता (आरईएस) कहां तैनात होंगे? सभी आवासीय अभियंता आरबीआई, मुख्य कार्यालय भवन, पान बाजार, स्टेशन रोड, गुवाहाटी में तैनात रहेंगे।
क्या आईटी परिसंपत्तियों से संबंधित शिकायतों/कॉलों को लॉग इन करने के लिए कोई केंद्रीकृत प्रणाली उपलब्ध है? गुवाहाटी को छोड़कर अन्य स्थानों से आने वाली शिकायतों/कॉल का निवारण कैसे किया जाएगा? बैंक में ऐसी कोई शिकायत/कॉल लॉगिंग सिस्टम उपलब्ध नहीं है। आइजोल और इंफाल में शिकायतों/कॉलों का समाधान करना सेवा प्रदाता के विवेकाधिकार के तहत है। उक्त स्थानों में आवासीय अभियंता को तैनात करना अनिवार्य नहीं है।
2 शोधक्षमता प्रमाण पत्र: बैंक ने बैंक शोधक्षमता प्रमाण पत्र अपलोड करने को कहा है लेकिन मूल्य का उल्लेख नहीं किया गया है। क्या हम सीए शोधक्षमता प्रमाण पत्र प्रस्तुत कर सकते हैं? शोधक्षमता प्रमाण पत्र अनुबंध मूल्य का 100% होना चाहिए और एक अनुसूची बैंक से शोधक्षमता प्रमाण पत्र केवल स्वीकार्य है जैसा कि टेंडर में उल्लेख किया गया है।
3 निवासी इंजीनियर की पोस्टिंग: बैंक ने 1+3 का विवरण अपलोड करने के लिए कहा है। स्थान पांच होने के बाद उन्हें कहां पोस्ट किया जाएगा? निवासी इंजीनियर आरबीआई, मुख्य कार्यालय भवन, पान बाजार, स्टेशन रोड, गुवाहाटी में तैनात रहेंगे।
4 पिछले ग्राहक का स्थान: बैंक ने प्रमुख ग्राहक / ग्राहकों की जानकारी मांगी है, जिनके साथ बोली लगाने वाली कंपनी ने पिछले पांच वर्षों में काम किया है। क्या यह अनुबंध केवल गुवाहाटी या पूरे भारत के आधार पर होगा। स्पष्ट किया गया है कि पिछले प्रमुख ग्राहक/ग्राहकों का स्थान पूरे भारत आधार पर आधारित हो सकता है।
5 शारीरिक क्षति: क्या डेटा रिकवरी के समय शारीरिक क्षति को सेवा प्रदाता द्वारा वहन की जाएगी? ऐसे मामलों में डेटा रिकवरी जहां शारीरिक क्षति हुई है, ऐसे विशेष मामलों के लिए लागत बैंक वहन कर सकता है। हालांकि, अन्य सभी मामलों में सेवा प्रदाता को लागत वहन करनी पड़ती है और निविदा के नियमों और शर्तों के अनुसार आवश्यक कार्य करना होता है।
6 निवासी इंजीनियर के वेतन पर सवाल विक्रेता/सेवा प्रदाता को निविदा में उल्लिखित श्रम कानूनों, ईपीएफ, ईएसआई आदि के साथ-साथ भारत सरकार द्वारा निर्देशित न्यूनतम मजदूरी दिशानिर्देशों का अनुपालन करना होता है ।
7 मेक एंड मॉडल: सर्विस प्रोवाइडर द्वारा बेहतर प्राइस रिकवरी मेक और हार्डवेयर के मॉडल की मांग की गई है। हार्डवेयर की मात्रा निविदा के संलग्नक-आठवीं में उल्लेख किया गया है। कंप्युटर एचपी/डेल/लेनोवो कंपनी के हो। प्रिंटर मुख्य रूप से एचपी कंपनी के हो। लैपटॉप एचपी और डेल कंपनी के हो। स्कैनर और प्रोजेक्टर एचपी और एप्सन/शार्प कंपनी के होने चाहिए।

क्षेत्रीय निदेशक
भारतीय रिजर्व बैंक
पूर्वोत्तर राज्यों के लिए


2024
2023
2022
2021
2020
2019
2018
2017
2016
2015
2014
2013
2012
पुरालेख
Server 214
शीर्ष