Download
the hindi
font
 
   हमारा परिचय     उपयोग सूचना     अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न     वित्तीय शिक्षण     शिकायतें   अन्य संपर्क     अतिरिक्त विषय 
Home >> PressReleases - Display
Date: 06/04/2019
लक्ष्मी विलास बैंक और इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के विलयन की घोषणा

6 अप्रैल 2019

लक्ष्मी विलास बैंक और इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के विलयन की घोषणा

भारतीय रिज़र्व बैंक (आरबीआई) को मीडिया रिपोर्टों के माध्यम से यह ज्ञात हुआ है कि लक्ष्मी विलास बैंक (एलवीबी) और इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (आईबीएचएफएल) ने 5 अप्रैल 2019 को अपने संबंधित बोर्डों की मंजूरी से विलयन की घोषणा की है। मीडिया के एक खंड में यह बताया गया है कि एलवीबी के बोर्ड में रिज़र्व बैंक के दो नामित निदेशकों की उपस्थिति से प्रस्ताव को अप्रत्यक्ष अनुमोदन मिलता है।

यह स्पष्ट किया जाता है कि इस स्तर पर विलयन की घोषणा के लिए रिज़र्व बैंक का कोई अनुमोदन नहीं है। यह भी स्पष्ट किया जाता है कि एलवीबी के बोर्ड में रिज़र्व बैंक द्वारा नामित अतिरिक्त निदेशकों की उपस्थिति का यह अर्थ नहीं है कि विलयन प्रस्ताव के लिए रिज़र्व बैंक का अनुमोदन प्राप्त है। इसके अलावा, अतिरिक्त निदेशकों ने बैठक में स्पष्ट रूप से उल्लेख किया है कि प्रस्ताव पर उनका कोई विचार नहीं है।

इन संस्थाओं से जब कभी ऐसा प्रस्ताव प्राप्त हो जायेगा , तब वर्तमान विनियामक दिशानिर्देशों / निदेशों के अनुसार रिज़र्व बैंक द्वारा उनकी जांच की जाएगी।

योगेश दयाल
मुख्य महाप्रबंधक

प्रेस प्रकाशनी : 2018-2019/2390

 
   भारतीय रिज़र्व बैंक सर्वाधिकार सुरक्षित

इंटरनेट एक्सप्लोरर 5 और उससे अधिक के 1024 X 768 रिजोल्यूशन में अच्छी प्रकार देखा जा सकता है।