Download
the hindi
font
 
   हमारा परिचय     उपयोग सूचना     अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न     वित्तीय शिक्षण     शिकायतें   अन्य संपर्क     अतिरिक्त विषय 
Home >> PressReleases - Display
Date: 04/07/2018
संदर्भ दर का परिकलन और प्रसार –
वित्तीय बेंचमार्क इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एफबीआईएल) द्वारा कार्य ग्रहण करना

4 जुलाई 2018

संदर्भ दर का परिकलन और प्रसार –
वित्तीय बेंचमार्क इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एफबीआईएल) द्वारा कार्य ग्रहण करना

वर्तमान में, भारतीय रिज़र्व बैंक (आरबीआई) दैनिक आधार पर स्पॉट यूएसडी/आईएनआर के लिए संदर्भ दर और अन्य प्रमुख मुद्राओं की विनिमय दर संकलित करके प्रकाशित करता है। जैसेकि वर्ष 2017-18 के छठे द्विमासिक मौद्रिक नीति वक्तव्य में घोषणा की गई थी, यूएसडी/आईएनआर के लिए संदर्भ दर तथा अन्य प्रमुख मुद्राओं की विनिमय दर के परिकलन और प्रसार की जिम्मेदारी फाइनैंशियल बेंचमार्क इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एफबीआईएल) ग्रहण करेगा। एफबीआईएल यूएसडी/आईएनआर की संदर्भ दर और अन्य प्रमुख मुद्राओं की विनिमय दर के परिकलन और प्रसार की प्रक्रिया 10 जुलाई 2018 (मंगलवार) से शुरू करेगा।

जैसाकि वर्तमान में किया जा रहा है, ये दरें सप्ताह के प्रत्येक दिन (शनिवार और रविवार तथा मुंबई में बैंक अवकाश को छोड़कर) प्रकाशित की जाएंगी तथा यह एफबीआईएल की वेबसाइट (www.fbil.org.in) पर उपलब्ध रहेंगी। तदनुसार, संदर्भ दर पर भारतीय रिज़र्व बैंक द्वारा जारी की जाने वाली दैनिक प्रेस प्रकाशनी 9 जुलाई (सोमवार) के बाद से बंद हो जाएगी।

अजीत प्रसाद
सहायक परामर्शदाता

प्रेस प्रकाशनी : 2018-2019/35

 
   भारतीय रिज़र्व बैंक सर्वाधिकार सुरक्षित

इंटरनेट एक्सप्लोरर 5 और उससे अधिक के 1024 X 768 रिजोल्यूशन में अच्छी प्रकार देखा जा सकता है।