Download
the hindi
font
 
   हमारा परिचय     उपयोग सूचना     अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न     वित्तीय शिक्षण     शिकायतें   अन्य संपर्क     अतिरिक्त विषय 
Home >> PressReleases - Display
Date: 21/12/2017
प्राथमिक (शहरी) सहकारी बैंकों का आउटलुक 2016-17

21 दिसंबर 2017

प्राथमिक (शहरी) सहकारी बैंकों का आउटलुक 2016-17

भारतीय रिज़र्व बैंक ने प्राथमिक (शहरी) सहकारी बैंकों का आउटलुक 2016-17 के वार्षिक प्रकाशन का चौ‍था खंड आज प्रकाशित किया। यह https://dbie.rbi.org.in/DBIE/dbie.rbi?site=publications पर उपलब्ध है। यह प्रकाशन भारतीय रिज़र्व बैंक के सहकारी बैंक पर्यवेक्षण विभाग द्वारा निकाला गया है।

इस प्रकाशन में वित्तीय वर्ष 2016-17 के लिए अनुसूचित तथा गैर- अनुसूचित प्राथमिक (शहरी) सहकारी बैंकों का वित्तीय लेखा कवर किया गया है। यह प्रकाशन तुलन-पत्र की मुख्य मदों, लाभ-हानि खाते, अनर्जक आस्तियों, वित्तीय अनुपातों, कार्यालयों के राज्यवार वितरण तथा प्राथमिक क्षेत्र के अग्रिम के विवरण पर समग्र सूचना देता है। इसके अलावा यह प्रकाशन पूंजी पर्याप्तता के चयनित वित्तीय अनुपातों, लाभप्रदता और कर्मचारी उत्पादकता पर अनुसूचित प्राथमिक (शहरी) सहकारी बैंकों की बैंक-वार सूचना प्रदान करता है। यह प्रकाशन केवल इलैक्ट्रॉनिक स्वरूप में वार्षिक आधार पर रिज़र्व बैंक की वेबसाइट पर भारतीय अर्थव्यवस्था (डीबीआईई) के लिंक https://dbie.rbi.org.in/ के अंतर्गत प्रकाशित किया जा रहा है । इस प्रकाशन की मुद्रित प्रतियां नहीं होगीं ।

जोस जे. कट्टूर
मुख्य महाप्रबंधक

प्रेस प्रकाशनी: 2017-2018/1712

 
   भारतीय रिज़र्व बैंक सर्वाधिकार सुरक्षित

इंटरनेट एक्सप्लोरर 5 और उससे अधिक के 1024 X 768 रिजोल्यूशन में अच्छी प्रकार देखा जा सकता है।