Download
the hindi
font
 
   हमारा परिचय     उपयोग सूचना     अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न     वित्तीय शिक्षण     शिकायतें   अन्य संपर्क     अतिरिक्त विषय 
Home >> PressReleases - Display
Date: 07/11/2016
भारतीय रिजर्व बैंक ने श्री एम राजेश्वर राव को नए कार्यपालक निदेशक के रूप में नियुक्त किया

07 नवंबर 2016

भारतीय रिजर्व बैंक ने श्री एम राजेश्वर राव को नए कार्यपालक निदेशक के रूप में नियुक्त किया

भारतीय रिजर्व बैंक ने श्री जी.महालिंगम, कार्यपालक निदेशक की रिजर्व बैंक से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने के फलस्वरूप श्री एम.राजेश्वर राव को कार्यपालक निदेशक के रूप में नियुक्त किया। कार्यपालक निदेशक के रूप में, श्री राजेश्वर राव सांख्यिकी और सूचना प्रबंधन विभाग, वित्तीय बाजार परिचालन विभाग और अंतरराष्ट्रीय विभाग को देखेगें। कार्यपालक निदेशक का कार्यभार संभालने से पहले, श्री राजेश्वर राव, वित्तीय बाजार परिचालन विभाग के मुख्य महाप्रबंधक थे।

श्री राजेश्वर राव अर्थशास्त्र में कला के स्नातक और कोचीन विश्वविद्यालय से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर है। वे भारतीय बैंकर संस्थान के एक प्रमाणित एसोसिएट भी है।

श्री राजेश्वर राव रिजर्व बैंक में 1984 में शामिल हुए और कैरियर केंद्रीय बैंकर के रूप में केंद्रीय बैंक के कामकाज के विभिन्न पहलुओं पर कार्य किया। उन्होंने पहले जोखिम निगरानी विभाग के प्रभारी के रूप में कार्य किया है। उन्होंने बैंकिंग लोकपाल, नई दिल्ली के रूप में भी और अहमदाबाद, हैदराबाद, चेन्नै और नई दिल्ली के भारतीय रिजर्व बैंक के क्षेत्रीय कार्यालयों में कार्य किया है।

अजीत प्रसाद
सहायक परामर्शदाता

प्रेस प्रकाशनी: 2016-2017/1127

 
   भारतीय रिज़र्व बैंक सर्वाधिकार सुरक्षित

इंटरनेट एक्सप्लोरर 5 और उससे अधिक के 1024 X 768 रिजोल्यूशन में अच्छी प्रकार देखा जा सकता है।