Click here to Visit the RBI’s new website

निविदा



वाहक के जोखिम सहित भारतीय रिज़र्व बैंक, चण्डीगढ़ से पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश राज्य और केन्द्र शासित प्रदेश चण्डीगढ़ में भिन्न – भिन्न स्थानों पर करेंसी चेस्टों में सिक्कों की ढुलाई

भारतीय रिज़र्व बैंक, चण्डीगढ़ (बैंक) छः माह अर्थात 01 अक्टूबर 2017 से 31 मार्च 2018 की अवधि के लिए प्रतिष्ठित और अनुभवी सड़क परिवहन संचालकों (निविदाकर्ता) जो परिवहन के कारोबार में लगे हों और ग्लोबल पोसिशनिंग प्रणाली (जीपीएस) सक्षम, सुरक्षित बुलियन वैन/बंद ट्रक रखते हों और वाहक के जोखिम सहित भारतीय रिज़र्व बैंक, चण्डीगढ़ से पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश राज्य और केन्द्र शासित प्रदेश चण्डीगढ़ में भिन्न – भिन्न स्थानों पर करेंसी चेस्टों में सिक्कों की ढुलाई के लिए बैंक के साथ संविदा करने में इच्छुक हों, को आमंत्रित करते हैं।

2. पात्रता मानदण्ड, कार्य विवरण, करार के सामान्य निबंधन व शर्तों के साथ निविदा आवेदन फॉर्म को “निविदा” मेन्यू के अंतर्गत भारतीय रिज़र्व बैंक की वेबसाइट (www.rbi.org.in) से डाउनलोड किया जा सकता है।

3. निर्धारित फॉर्म में यह निविदा तैयार की जाएगी और इसे दो अलग-अलग मुहरबंद लिफाफों में प्रस्तुत किया जाएगा। निविदा के भाग-I (तकनीकी बोली) में आवेदन फॉर्म, पात्रता मानदण्ड और निबंधन व शर्ते सभी अपेक्षित दस्तावेजों/अनुबंधों के साथ चण्डीगढ़ को देय “भारतीय रिज़र्व बैंक” के पक्ष में डिमांड ड्राफ्ट के रूप में 1,00,000/- रुपये (एक लाख रुपये मात्र) की बयाना राशि शामिल होगी और इसे एक लिफाफे में बंद किया जाएगा जिसके ऊपर “भाग-I” (तकनीकी बोली)- वाहक के जोखिम सहित भारतीय रिज़र्व बैंक, चण्डीगढ़ से पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश राज्य और केन्द्र शासित प्रदेश चण्डीगढ़ में भिन्न – भिन्न स्थानों पर करेंसी चेस्टों में सिक्कों की ढुलाई के लिए निविदा” लिखा होगा। निविदा के भाग-II (वित्तीय बोली) में कोई शर्तें/दस्तावेज शामिल न होकर केवल निर्धारित फॉर्म में मूल्य बोली शामिल होगी और इसे एक अलग लिफाफे में बंद किया जाएगा जिसके ऊपर “भाग-II” (वित्तीय बोली) - वाहक के जोखिम सहित भारतीय रिज़र्व बैंक, चण्डीगढ़ से पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश राज्य और केन्द्र शासित प्रदेश चण्डीगढ़ में भिन्न – भिन्न स्थानों पर करेंसी चेस्टों में सिक्कों की ढुलाई के लिए निविदा” लिखा होगा। ये दोनों लिफाफे एक अन्य लिफाफे में बंद किए जाएंगे जिसके ऊपर “वाहक के जोखिम सहित भारतीय रिज़र्व बैंक, चण्डीगढ़ से पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश राज्य और केन्द्र शासित प्रदेश चण्डीगढ़ में भिन्न – भिन्न स्थानों पर करेंसी चेस्टों में सिक्कों की ढुलाई के लिए निविदा” लिखा होगा और इसे क्षेत्रीय निदेशक, निर्गम विभाग, भारतीय रिज़र्व बैंक, सेंट्रल विस्टा, सैक्टर-17, चण्डीगढ़-160017 को संबोधित किया जाएगा। किसी भी परिस्थिति में टेलीग्राफिक, फैक्स और ई-मेल की गई निविदाओं को स्वीकार नहीं किया जाएगा। सभी मुहरबंद लिफाफों के नीचे बाएं कोने पर निविदाकर्ता का पूरा नाम, डाक पता, ई-मेल पता और मोबाइल/टेलीफोन नम्बर लिखा जाएगा। निविदाकर्ता के हस्ताक्षर द्वारा पुष्टि के बिना अंतर्वेशन, संयोजित अंश, परिवर्धन और परिवर्तन मान्य नहीं होंगे। इस उद्देश्य के लिए 25 अगस्त 2017 को अपराह्न 3.00 बजे या उससे पहले सभी तरह से पूर्ण मुहरबंद निविदा को निर्गम विभाग, भारतीय रिज़र्व बैंक, पहली मंजिल, सेंट्रल विस्टा, सैक्टर-17 चण्डीगढ़ – 160017 में रखी निविदा पेटी में डाला जाना चाहिए। उसके बाद कोई निविदा आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। बयाना राशि केवल निविदा दस्तावेज के भाग- I के साथ ही प्रस्तुत की जानी चाहिए। निविदा के भाग- I (तकनीकी बोली) के साथ बयाना राशि के बिना पाई गई निविदाओं को अस्वीकार कर दिया जाएगा। इस निविदा का भाग-I निविदाकारों या उनके प्राधिकृत प्रतिनिधियों की उपस्थिति में उसी दिन अपराह्न 3.00 बजे खोला जाएगा।

4. निविदा खोलने की प्रक्रिया में भाग लेने के इच्छुक निविदाकर्ता के प्रतिनिधि निविदाकर्ता से निविदा खोलने की प्रक्रिया में भाग लेने के लिए उचित प्राधिकार पत्र लेकर आएं। निविदा खोलने की नियत तारीख को यदि कोई अवकाश हो या कोई स्थानीय हड़ताल /बंद हो तो निविदा अगले कार्यदिवस पर प्रातः 11.00 बजे खोली जाएगी। किसी भी आकस्मिक परिस्थिति के कारण यदि निविदा को खोलने का कार्य स्थगित कर दिया जाता है तो इसे चण्डीगढ़ में भारतीय रिज़र्व बैंक कार्यालय के सूचना पट्ट पर सूचित किया जाएगा।

5. निविदा के भाग- I के निबंधनों व शर्तों के पूरा होने के आधार पर भाग- II के बाद की तारीख में खोला जाएगा जिसे पात्र आवेदकों को सूचित कर दिया जाएगा।

6. निविदा में कोट की गई दरें निविदा खोलने की तारीख से तीन महीने की अवधि के लिए बैंक द्वारा स्वीकृति के लिए मान्य बनी रहेगी। इस अवधि को आपसी समझौते से बढ़ाया जा सकता है और निविदाकर्ता उस अवधि के दौरान निविदा को रद्द या वापस नहीं लेगा।

7. निविदाकर्ता दरों में भरने के लिए केवल बैंक द्वारा जारी फॉर्मों का ही प्रयोग करेगा। निविदा फॉर्म अंग्रेजी/हिंदी में ही भरा जाना चाहिए और सारी प्रविष्टियां हाथ से स्याही में लिखी जानी चाहिए। निर्दिष्ट कॉलमों में दरें अंकों और शब्दों दोनों में कोट की जानी चाहिए। निविदा भरने के दौरान किए गए सभी सुधारों और परिवर्तनों को निविदाकर्ता के आद्याक्षर द्वारा सत्यापित किया जाना चाहिए। आंकड़ों के उपरिलेखन की अनुमति नहीं है। इनमें से किसी भी शर्त का पालन न करने पर बैंक की नज़र में निविदा को अमान्य माना जाएगा। निविदा खुलने के बाद दरों या शर्तों में किसी भी बदलाव के अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा।

8. निविदा दस्तावेज के प्रत्येक पृष्ठ पर और सभी अनुबंधों/अनुलग्नकों/दस्तावेजों पर नीचे दिए अनुसार ठेके की सामान्य शर्तों, विनिर्देशों, विशेष शर्तों आदि से स्वयं परिचित निविदा को प्रस्तुत कर रहे प्राधिकृत व्यक्ति/व्यक्तियों द्वारा हस्ताक्षर किया जाना चाहिए। इस प्रकार हस्ताक्षर न की गई निविदा को अस्वीकार कर दिया जाएगा।

9. एक फर्म की ओर से प्रस्तुत निविदा उस फर्म के सारे साझेदारों द्वारा या उस एक साझेदार द्वारा हस्ताक्षर की जाएगी जिसके पास फर्म की ओर से प्रस्तावित संविदा करने का आवश्यक प्राधिकार होगा अन्यथा उस निविदा को बैंक द्वारा अस्वीकार कर दिया जाएगा।

10. बैंक न्यूनतम निविदा को स्वीकार करने के लिए बाध्य नहीं है और किसी भी निविदा को पूर्ण रूप से या आंशिक रूप से स्वीकार करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। बैंक किसी या सभी निविदाओं को कोई भी कारण बताए बिना स्वीकार या अस्वीकार करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

स्थानः चण्डीगढ़

क्षेत्रीय निदेशक

दिनांकः 01 अगस्त 2017


2024
2023
2022
2021
2020
2019
2018
2017
2016
2015
2014
2013
2012
पुरालेख
Server 214
शीर्ष