Click here to Visit the RBI’s new website

निविदा



बोली-पूर्व बैठक का कार्यवृत्त - बैंक के केंद्रीय कार्यालय भवन फोर्ट, मुंबई में सभागार सहित 25वीं मंजिल पर ऑडियो वीडियो सिस्टम की आपूर्ति, स्थापना, परीक्षण और कमीशनिंग के लिए

निविदा रद्द करना

उपरोक्त निविदा संख्या आरबीआई/केंद्रीय कार्यालय/परिसर विभाग/14/22-23/ईटी/374 के संबंध में 15 दिसंबर, 2022 को अपराह्न 3.00 बजे बोली पूर्व बैठक (वेबएक्स के माध्यम से) आयोजित की गई थी। श्री मेट्टा वेंकटा सोमा सुंदर, मप्र (तकनीकी) द्वारा बैठक की कार्यवाही का नेतृत्व श्री वी. गिरिराज, स्वतंत्र बाह्य अनुवीक्षक (आईईएम) की उपस्थिति में किया।

2. (क) बैठक में भाग लेने वाले बैंक के अधिकारियों की सूची

क्र सं नाम पद
1 श्री मेट्टा वेंकटा सोमा सुंदर महाप्रबंधक (तकनीकी), पीडीसीओ
2 श्री गौरव वर्मा समप्र (सूप्रौवि)
3 श्री विवेक प्रभाकर जुमले प्रबंधक (तकनीकी), पीडीसीओ
4 श्री योगेश प्रजापति जेई (विद्युत) पीडीसीओ

(ख) परियोजना वास्तुकार या उनके परामर्शदाताओं के प्रतिनिधियों की सूची

क्रसं वास्तुकार /परामर्शदाता प्रतिनिधि का नाम
1 मेसर्स एसएनके कंसल्टेंट्स सुश्री सुनीशा जालवी
2 मैसर्स मुनरो श्री कपिल थिरवानी
श्री. उत्कर्ष नायडू

(ग) कंपनी/व्यक्ति/फर्म/ठेकेदार के प्रतिनिधि की सूची

क्रसं कंपनी/फर्म का नाम प्रतिनिधि का नाम
1 मैसर्स सिग्मा एविट टेक सोल प्रा. लिमिटेड श्री हरीश एम.
श्री सुरेश डी.
2 मैसर्स ब्लैक बॉक्स लिमिटेड श्री मोहसिन शेख
श्री चंद्र मणि
श्री टॉमी थॉमस
श्री नितिन त्रेहोन
3 मेसर्स प्रोजिलिटी टेक्नोलॉजीज प्रा. लिमिटेड श्री संतोष सिंह
श्री अनिरुद्ध देसाई
श्री विकास नेवासे

महाप्रबंधक ने सभी बोलीदाताओं को सूचित किया है कि सिविल और इंटीरियर (सीआई) कार्य और एवी प्रणाली के लिए अलग-अलग निविदाएं जारी की गई थीं। यूटीपी और स्पीकर केबल मद सीआई कार्य का हिस्सा हैं। एवी प्रणाली फर्म को सभी संबंधित कार्यों के साथ केबल बिछाने में सीआई कार्य कॉन्ट्रैक्टर के साथ समन्वय करना होगा क्योंकि एवी प्रणाली के कार्यनिष्पादन को सुनिश्चित करने का अंतिम उत्तरदायित्व केवल एवी प्रणाली फर्म का होगा।

3. निविदा में उल्लिखित समय-सीमा के भीतर कार्य किया जाना है ।

4. फर्मों द्वारा उठाए गए प्रश्नों के आधार पर हमारे द्वारा दिए गए स्पष्टीकरण निम्नानुसार हैं :

क्रसं. विक्रेता द्वारा उठाए गए प्रश्न प्रश्नों का स्पष्टीकरण
1 तकनीकी विशिष्टताओं के अनुसार विनिर्देश सामान्य नहीं हैं और केवल एकल ओईएम/मॉडल से संबंधित हैं अन्य अनुमोदित मेक इसका अनुपालन नहीं कर सकते हैं इसलिए आपसे सामान्य विनिर्देशों के लिए अनुरोध करते हैं ताकि सभी मेक से इसका अनुपालन हो सके। यह स्पष्ट किया जाता है कि उल्लिखित विनिर्देश सामान्यतया केवल सामान्य रूप के होते हैं। विनिर्देश आम तौर पर केवल सामान्य होते हैं। विशिष्ट मदों पर भी चर्चा की गई, और स्पष्टीकरण दिए गए हैं।
2 स्वीकृत मेक्स में पृष्ठ सं 65 पर बिन्दु 1.7 में मेक का जिक्र है लेकिन पृष्ठ सं 110 में मूल्य रहित बीओक्यू में कोई विनिर्देश नहीं है । यह स्पष्ट किया जाता है कि स्वीकृत मेक को तदनुसार संशोधित किया गया है। साथ ही, फर्मों को केवल बीओक्यू पर विचार करने हेतु सूचित किया जाता है।
3 पृष्ठ संख्या 116 बिंदु संख्या 4.14, हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप 14"x16" बीम स्प्लिटर मिरर के आकार को 11"x11" में बदलें। निविदा विनिर्देशों से कोई परिवर्तन नहीं।
4 टेलीप्रॉम्प्टर मॉनिटर की द्युति की पुष्टि की जानी है। कार्यक्रम के प्रकार के आधार पर प्रकाश के स्तर में परिवर्तन होगा इसलिए परिवर्तनीय द्युति पर विचार किया जाना चाहिए।
5 टेलीप्रॉम्प्टर के लिए हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप मेसर्स कॉमकॉन सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन को जोड़ें, जिसमें संवाद टेलीप्रॉम्प्टर के नाम पर 70% मेक इन इंडिया उत्पाद हैं । स्वीकृत मेक में कोई परिवर्तन नहीं है।
6 पृष्ठ संख्या - 66 होस्ट यूनिवर्सल मैट्रिक्स स्विचर स्पष्टीकरण की आवश्यकता है, उल्लिखित मेक पॉली / सिस्को है निविदा के अनुसार केवल स्वीकृत मेक क्योंकि प्रणाली बैंक के मौजूदा वीसी प्रणाली के साथ एकीकृत होगी
7 इस निविदा में अधिकांश उत्पाद विदेशी आपूर्तिकर्ताओं के हैं। क्रिसमस और नववर्ष के अवकाश की अवधि के दौरान इन ओईएम से मूल्य निर्धारण और एमएएफ प्राप्त करना सभी बोलीदाताओं के लिए बहुत कठिन है । इसलिए, हम आपसे अनुरोध करते हैं कि बोली प्रस्तुत करने की तारीख को बढ़ाकर 10 जनवरी 2023 करें। समय सारणी में कोई परिवर्तन स्वीकार्य नहीं है।
8 भुगतान शर्त में, सुपुर्दगी के प्रति यथानुपात आधार पर 60% की शर्त है। कृपया स्पष्ट करें कि आपूर्ति की गई सामग्री के लिए सुपुर्दगी भुगतान जारी किया जाएगा या कुल सुपुर्दगी दायरे के बाद? 2 करोड़ की न्यूनतम चालान मूल्य की वस्तुओं की सुपुर्दगी पर ही भुगतान शर्त को माना जाएगा । भुगतान शर्त में कोई अन्य परिवर्तन नहीं।
9 भुगतान शर्तों में 5 साल के लिए पीबीजी प्रस्तुत करने के प्रति 20% की शर्त है। (1 साल की वारंटी 4 साल सीएएमसी)। कृपया हमें वारंटी और एएमसी अवधि के लिए अलग से 20% मूल्य का पीबीजी जमा करने की अनुमति दें फर्म को डीएलपी और एएमसी अवधि के लिए न्यूनतम 5 वर्षों हेतु संविदा मूल्य का 10% वैध बीजी प्रस्तुत करना होगा (1 वर्ष की वारंटी 4 वर्ष सीएएमपी)
10 बायबैक सामग्री के लिए, हमें कर चालान विवरण की आवश्यकता होती है। आवश्यक चालान जारी किया जाएगा।
11 यदि स्केल किया गया आयाम आरेखन प्राप्त होगा तो उपयुक्त केबल लंबाई पर विचार करने हेतु वह हमारे लिए सहायक होगा आवश्यक आरेखन संलग्न हैं।
12 यदि लाइन डायग्राम (स्कीमेटिक्स) प्राप्त होगा तो डिजाइन को मान्य करने और उपयुक्त केबल और कनेक्टर्स पर विचार करने हेतु वह हमारे लिए सहायक होगा आवश्यक आरेखन संलग्न हैं।
13 सभागार मंच के लिए फ़्लोर बॉक्स पर विचार नहीं किया गया है। हमें मंच के मॉनिटरों को ऑडियो कनेक्टिविटी प्रदान करनी होगी साथ ही हमें लेकटर्न को जोड़ने की आवश्यकता होगी। कृपया सलाह दें। सपष्टीकरण और निविदा शर्तों के अनुसार फ्लोर बॉक्स प्रदान किए जाने चाहिए।
14 अनुरोध है कि कृपया नेटवर्क स्विचिंग कनेक्टिविटी, प्रत्येक क्षेत्र के लिए रैक स्थान और नेटवर्क स्विच स्थानों का विवरण प्रदान करें। अलग-अलग रैक एक ही स्थान यानी कंसोल रूम में होंगे।
15 कृपया हमें बताएं, नेटवर्क स्विच से अलग-अलग स्थानों पर केबल लगाना किसका कार्यक्षेत्र होगा। यूटीपी और स्पीकर केबल सीआई कार्य के दायरे में होंगे।
16 जोन 1,3 और 4 के लिए सीलिंग स्पीकर्स की मात्रा मूल्य रहित बीओक्यू (पृष्ठ सं 135) में 25 सं के रूप में उल्लिखित है। हालाँकि, आरेखण में 23 सं इंगित किया गया है। कृपया पुष्टि करें। बीओक्यू के अनुसार कोट।
17 आवश्यक दस्तावेज़ जुटाने और आवश्यक ईएमडी की व्यवस्था करने के लिए समापन तिथि को कुछ और हफ्तों तक बढ़ाने का अनुरोध है। स्पष्ट किया गया । निर्धारित समयसीमा में कोई परिवर्तन नहीं।
18 आपसे अनुरोध है कि कृपया सुपुर्दगी समय को 20 सप्ताह तक बढ़ा दें क्योंकि हमारे कई घटक हैं और विभिन्न ओईएम से इन घटकों को जुटाने के लिए समय की आवश्यकता होगी।
19 आपसे अनुरोध है कि कृपया कार्यान्वयन समयसीमा को 4 सप्ताह के रूप में संशोधित करें क्योंकि एक साथ काम करने के लिए कई उत्पादों के एकीकरण और वांछित परिणाम प्राप्त करने में कुछ निर्दिष्ट समय लगेगा
20 आपसे अनुरोध है कि कृपया 60% के बजाय 80% पर विचार करें क्योंकि इससे हमें विक्रेताओं को बी2बी हार्डवेयर लागत का भुगतान करने में मदद मिलेगी
21 आपसे अनुरोध है कि प्रारंभिक भुगतान के रूप में 80% और निर्माण, परीक्षण, कमीशनिंग और सौंपने के लिए यथानुपात उद्धृत दर के 10% पर विचार करें।
22 आपसे अनुरोध है, इसपर विचार करें कि पांच साल तक वैध बीजी प्रस्तुत करने के अधीन पूरी प्रणाली सौंपने के बाद कार्य की उद्धृत दर के 10% का मोचन किया जाएगा। आपसे यह भी अनुरोध है कि कृपया निविदा में उल्लिखित 20% के स्थान पर 3% पीबीजी पर विचार करें भुगतान की शर्तों में कोई परिवर्तन नहीं। क्रम संख्या 9 में बताए गए अनुसार 10% का पीबीजी प्रस्तुत किया जाना है।
23 दायरे और समाधान के अनुसार, 2 सप्ताह पर्याप्त नहीं होंगे - स्थापना और परीक्षण को पूरा करने के लिए 4 -6 सप्ताह की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए कृपया इसे स्वीकार करें। निविदा के निबंधन व शर्तों में कोई परिवर्तन नहीं।
24 हम साइट दौरा कब कर सकते हैं और इसके लिए हम किससे संपर्क कर सकते हैं फर्म कार्यालय समय के दौरान किसी भी कार्य दिवस पर एक दिन की पूर्व सूचना देकर साइट पर जा सकते हैं।
25 आशा है कि सिविल/इलेक्ट्रिकल/कारपेंटर कार्य एवी एसआई कार्य दायरे में नहीं है, कृपया पुष्टि करें सिविल/इलेक्ट्रिकल/कारपेंटर कार्य एवी एसआई दायरे में नहीं है
26 क्या एवी स्थापना और परीक्षण के दौरान विक्रेता सप्ताहांत और देर शाम तक काम कर सकता है? हां। अनुमति है लेकिन फर्म को उन व्यक्तियों का पुलिस सत्यापन प्रस्तुत करना होगा जो सप्ताहांत और देर शाम के दौरान काम करना चाहते हैं।

विक्रेताओं को सूचित किया जाता है

  • उपर्युक्त कार्यवृत्त में दिए गए स्पष्टीकरणों पर विचार करने के बाद बोली प्रस्तुत करें और यह निविदा का भाग होगा।

  • निविदा में निर्धारित प्रारूप में लागू दस्तावेज़ प्रस्तुत करें।

  • आरेखनों में दर्शाए गए आयामों को सत्यापित करें।

धन्यवाद ज्ञापन के साथ बैठक का समापन किया गया।


2024
2023
2022
2021
2020
2019
2018
2017
2016
2015
2014
2013
2012
पुरालेख
Server 214
शीर्ष