Click here to Visit the RBI’s new website

निविदा



बोली-पूर्व बैठक के कार्यवृत्त - CAB पुणे में कार किराए पर देने की सेवाएं प्रदान करने के लिए पुणे स्थित कार किराए पर देने वाली एजेंसियों / कंपनियों का एंपैनलमेंट

CAB पुणे में कार किराए पर देने की सेवाएं प्रदान करने के लिए पुणे स्थित कार किराए पर देने वाली एजेंसियों / कंपनियों के एंपैनलमेंट के लिए निविदा, जो कि 31 मार्च 2021 को RBI वेबसाइट पर जारी कि गई थी, पर बोली – पूर्व बैठक 07 मई 2021 को CAB, पुणे में 11.00 बजे आयोजित की गई थी। बैठक में भाग लेने वाली फर्मों और उनके प्रतिनिधियों के नाम तालिका 1 में दिए गए हैं।

तालिका 1
क्रमांक प्रतिनिधि का नाम संस्था का नाम
1. श्री जितेंद्र वारे मे एग्जेक्यूटिव कर रेंटल सर्विसेज
2. श्री श्रीनाथ दुथगी मे जोगेश्वरी ट्रैवेल्स

2. श्री शिवराम जी, AM ने वेंडरों का स्वागत किया और चर्चा का संचालन किया जबकि मेजर सोमित दत्ता, AGM ने बैठक की अध्यक्षता की। प्रतिनिधियों द्वारा पुछे गए प्रश्न और उनके स्पष्टीकरण तालिका 2 में दिए गए हैं।

तालिका 2
क्रमांक बोलीकर्ता द्वारा पुछे गए प्रश्न स्पष्टीकरण
  मे एग्जेक्यूटिव कर रेंटल सर्विसेज
1. क्या बैंक से शॉर्ट नोटिस पर वाहन प्रदान करने का खंड हटाया या संशोधित किया जा सकता है? निविदा दस्तावेज के भाग III खंड 12 के अनुसार “ लिखित / फोन पर मौखिक निर्देशों पर / उसमें निर्धारित समय के भीतर एजेंसी कार उपलब्ध कराएगी। एजेंसी को बैंक से शॉर्ट नोटिस पर टैक्सी प्रदान करने की आवश्यकता भी होगी (आपातकाल के मामले में एक घंटे के भीतर)। यदि एजेंसी हमारे फोन पर मौखिक या लिखित रूप से किए गए अनुरोध के अनुसार वाहन उपलब्ध कराने में विफल रहती है, तो बैंक एजेंसी को पैनल से हटाने के लिए स्वतंत्र होगा। "

निविदा जारी हो जाने के बाद, खंड को हटाया या संशोधित नहीं किया जा सकता। मौजूदा करार के लिए भी यह शर्त लागू थी।
2. निविदा के भाग III के खंड 35 के अनुसार "फीडबैक फॉर्म के बिना / फीडबैक फॉर्म पर उपयोगकर्ता के हस्ताक्षर के बिना भुगतान के लिए भेजे गए चालान का भुगतान करने से बैंक इनकार कर सकता है।"
यदि उपयोगकर्ता ने प्रतिक्रिया फ़ॉर्म देने / हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया तो क्या होगा?
निविदा के भाग III के खंड 35 के अनुसार “यात्रा शुरू होने से पहले संबंधित प्रत्येक अतिथि / उपयोगकर्ता को एक फीडबैक फॉर्म (अनुबंध I के अनुसार) प्रदान करना होगा। उपयोगकर्ता का हस्ताक्षर इस फीडबैक फॉर्म पर प्राप्त किया जाना चाहिए और इसे भुगतान के लिए शुल्क पर्ची के साथ बैंक को प्रस्तुत किया जाना चाहिए।

यदि उपयोगकर्ता प्रतिक्रिया देने के लिए तैयार नहीं है, तो ड्राइवर द्वारा उपयोगकर्ता से अनुरोध किया जाना चाहिए कि वे फॉर्म की पहली पंक्ति में 'नहीं' पर टिक करें (मैं यात्रा के लिए प्रतिक्रिया प्रदान करने के लिए तैयार हूँ / तैयार नहीं हूं) और फॉर्म पर हस्ताक्षर करें। फीडबैक फॉर्म के बिना / फीडबैक फॉर्म पर उपयोगकर्ता के हस्ताक्षर के बिना भुगतान के लिए भेजे गए चालान का बैंक द्वारा भुगतान करने से इंकार किया जा सकता है। "

कुछ मामलों में, ड्राइवर द्वारा अनुरोध किए जाने के बाद भी यदि उपयोगकर्ता फीडबैक फॉर्म पर हस्ताक्षर नहीं करता है, तो ड्राइवर ‘नहीं’ पर टिक करेगा और हस्ताक्षर करेगा। उस मामले में उपयोगकर्ता से बैंक द्वारा प्रतिक्रिया प्राप्त की जाएगी।
3. करार के नवीकरण के समय ईंधन / श्रम प्रभार में परिवर्तन पर किस प्रकार विचार किया जाएगा। निविदा दस्तावेज की धारा III , खंड 49 के अनुसार “एंपैनलमेंट 31 मार्च 2022 तक की अवधि के लिए मान्य होगा और उसके बाद सेवा प्रदाता के वार्षिक प्रदर्शन के आधार पर वार्षिक समीक्षा के अधीन एक – एक वर्ष के आधार पर उसका दो वर्ष के लिए नवीकरण किया जाएगा। बैंक द्वारा स्वीकार की गई दरें, एंपैनलमेंट की तिथि से 31 मार्च 2024 तक की अवधि के लिए वैध रहेंगी।

श्रम कानूनों में होने वाले संभाव्य बड़े बदलावों या ईंधन मूल्य निर्धारण को प्रभावित करने वाले सरकार के निर्णय आदि के मद्देनजर इनकी सालाना समीक्षा की जाएगी।”
4. क्या बीड ऑनलाइन प्रस्तुत की जा सकती है? निविदा दस्तावेज की धारा III-खंड 39 के अनुसार बोलीकर्ता को CAB, पुणे में भौतिक / हार्ड कॉपी में ही निविदा दस्तावेज प्रस्तुत करना होगा।

निविदा दस्तावेज की धारा III-खंड 39 (बी) के अनुसार, "फैक्स या ईमेल या ऊपर निर्दिष्ट किए से भिन्न किसी भी तरीके से प्राप्त निविदाएं स्वीकार नहीं की जाएंगी और इन्हें तुरंत अस्वीकार कर दिया जाएगा"

2024
2023
2022
2021
2020
2019
2018
2017
2016
2015
2014
2013
2012
पुरालेख
Server 214
शीर्ष