निविदा


बोली-पूर्व बैठक का कार्यवृत्‍त - अहमदाबाद में स्थित बैंक के रिवरफ्रंट हाउस स्थित कार्यालय परिसर में वैरिएबल रेफ्रीजरेंट फ़्लो (वीआरएफ) प्रौद्योगिकी आधारित वातानुकूलन प्रणाली का डिज़ाइन, आपूर्ति, स्थापना, परीक्षण और प्रवर्तन कार्य

उपर्युक्त विषय पर निविदा दस्तावेज के भाग-I की निविदा की अनुसूची के संदर्भ में 30 मार्च 2021 को दोपहर 3 बजे चौथी मंज़िल, मीटिंग रूम, मुख्‍य कार्यालय भवन में एक बोली-पूर्व बैठक आयोजित की गई थी।

2. इस बैठक में सात फर्मों ने भाग लिया और प्रतिभागियों की सूची नीचे दी गई है: -

क्रमांक नाम
  भारतीय रिज़र्व बैंक, अहमदाबाद
1 सुश्री सुप्रिया पै, उप महाप्रबंधक
2 श्री आशुतोष जायसवाल, उप महाप्रबंधक
3 श्री महिपाल, सहायक प्रबंधक (तकनीकी-विद्युत)
4 श्री निशांत पांडे, कनिष्ठ अभियंता (विद्युत)
5 श्री पार्थ घोरी, सहायक
6 सुश्री रितु गज्जर, सहायक
  विक्रेता प्रतिनिधियों का नाम
1 माइलस्टोन इंजीन्यरिंग श्री डेनी क्रिश्चियन
2 कैरियर/ तोशिबा श्री अनुज कुमार
3 कैरियर/ तोशिबा श्री राजीव सहा
4 ब्लू स्टार श्री निलय बुच
5 अदिति एयरकंडिशनिंग श्री सचिन निगम
6 अदिति एयरकंडिशनिंग श्री अश्विन प्रजापति
7 माइडेया श्री हार्द दवे
8 सैमसंग श्री प्रतीक शाह
9 प्रणम टेक्नोलॉजीज श्री कृषांग पटेल

3. बैठक की अध्यक्षता उप महाप्रबंधक महोदया (संपदा विभाग) ने की और शुरुआत में एस्टेट विभाग के टीम के सदस्यों ने बैठक के प्रतिभ‍ागियों का परिचय दिया। सहायक प्रबंधक (टेक-इलेक्ट्रिकल) ने भाग लेने वाली फर्मों से निविदा के नियमों और शर्तों के बारे में किसी भी संदेह / प्रश्न के बारे में पूछा।

4. बैठक के दौरान प्रतिभागियों द्वारा विभिन्न प्रश्न पूछे गए एवं उनका समाधान किया गया। तकनीकी और वाणिज्यिक विनिर्देशों और अन्य नियमों एवं शर्तों के संबंध में उनके द्वारा उठाए गए मुद्दों को स्पष्ट किया गया और सभी प्रतिभागियों द्वारा इस पर सहमति व्यक्त की गई। विक्रेताओं द्वारा उठाए गए बिंदुओं के स्पष्टीकरण अनुलग्नक - ए में दिए गए है।

5. इसके अलावा, 4 वीं मंजिल के एचवीएसी लेआउट, रिवरफ्रंट हाउस भी संभावित बोलीदाताओं के संदर्भ के लिए बैठक के कार्यवृत्‍त के साथ संलग्‍न है।

6. प्री-बिड मीटिंग का यह दस्तावेज निविदा का एक हिस्सा होगा और निविदा की भाग-I के साथ बोलीदाता द्वारा इसकी विधिवत हस्ताक्षरित और स्‍टैम्‍प लगाई गई प्रति अपलोड की जानी चाहिए। इस दस्तावेज़ की विधिवत हस्ताक्षरित और स्‍टैम्‍प लगाई गई प्रति के बिना प्राप्त किसी भी बोली को अस्वीकार किया जा सकता है।


अनुलग्नक - ए

विक्रेताओं द्वारा उठाए गए प्रश्न और उनका स्पष्टीकरण निम्नानुसार हैं :

ई-निविदा संख्या: RBI/Ahmedabad/Estate/444/20-21/ET/685

क्रं. निविदा दस्तावेजों में प्रासंगिक पैरा / खंड प्रतिभागियों द्वारा उठाए गए प्रश्न भारतीय रिज़र्व बैंक द्वारा प्रश्‍नों का स्पष्टीकरण
1 निविदा की अनुसूची 13 (एसओटी) प्रतिभागियों ने निविदा प्रस्तुत करने के लिए विस्तार की तारीख की गुंजाइश के बारे में पूछताछ की? यह स्पष्ट किया गया कि निविदा प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 05 अप्रैल, 2021 को अपराह्न 03:00 बजे तक जारी रहेगी और इसके लिए कोई विस्तार नहीं दिया जाएगा।
2 निविदा दस्तावेज के खंड III के खंड 3.24 कार्य आवंटन के लिए सबसे कम बोली लगाने के लिए निविदा मूल्यांकन प्रक्रिया के बारे में स्पष्टीकरण। भाग लेने वाले विक्रेताओं को सूचित किया गया था कि निविदा का मूल्यांकन स्वामित्व के कुल लागत (टीसीओ) आधार पर किया जाएगा, और इसकी गणना निविदा दस्तावेज के खंड III के खंड 3.24 के आधार पर की जाएगी। इसके अलावा, यदि कोई बोलीदाता अपनी CAMC दर को अपनी स्वयं की पूंजी लागत के 6% से कम पर उद्धृत करता है, तो केवल निविदा मूल्यांकन उद्देश्य के लिए 6% का न्यूनतम आधार दर स्‍वीकार किया जाएगा। हालांकि, यदि CAMC के लिए उद्धृत राशि उनकी पूंजी लागत का 6% से अधिक है, तो मूल्यांकन उद्देश्य के लिए उसी पर विचार किया जाएगा ।

उपरोक्त के बावजूद, बैंक निविदा में इंगित नवीकरण फार्मूला के अधीन करार की अवधि की वैधता के दौरान केवल सीएएमसी की उद्धृत दर का भुगतान करेगा।
3 निविदा दस्तावेज की धारा III का खंड 3.1.2 क्या केवल मूल उपकरण निर्माता (ओईएम) या उसके डीलर ही निविदा में भाग ले सकते हैं? प्रतिभागी कृपया निविदा दस्तावेज के खंड III के खंड 3.1.2 को देखें। इसके अतिरिक्त, भाग लेने वाली फर्म को अनुलग्‍नक G में उल्लिखित एक वचन पत्र प्रस्तुत करना होगा।
4 मात्रा की अनुसूची का आइटम नंबर 1 ए 40 hp आउटडोर इकाई के विन्यास के बारे में स्पष्टीकरण। भाग लेने वाले बोलीदाताओं को सूचित किया गया कि 40 hp आउटडोर इकाई प्रणाली में अधिमानतः 02 (दो) मॉड्यूलर इकाइयां, जिनकी क्षमता 40 hp तक बढ़ाई जा सकती है, शामिल हो सकते हैं।

2021
2020
2019
2018
2017
2016
2015
2014
2013
2012
पुरालेख
Server 214
शीर्ष