निविदा


आरबीआई हैदराबाद में बैंकनोटों वाले बॉक्सों के परिवहन के लिए पूर्ण रूप से कवर कंटेनर ट्रकों / वाहनों की आपूर्ति के लिए ठेकेदारों के इमपैनलमेंट के लिए पूर्व-बोली बैठक में उठाए गए प्रश्नों का स्पष्टीकरण

बैंकनोटों वाले बॉक्सों के परिवहन के लिए पूर्ण रूप से कवर कंटेनर ट्रकों / वाहनों की आपूर्ति के लिए पात्र विक्रेताओं / ठेकेदारों से ई-टेंडर आमंत्रित करने के संबंध में पूर्व-बोली बैठक 25 जनवरी 2021 को मीटिंग रूम, पहली मंजिल, मुख्य कार्यालय भवन, भारतीय रिज़र्व बैंक, हैदराबाद में 15:30 बजे आयोजित की गयी थी।

2. पूर्व-बोली बैठक के दौरान निम्नलिखित बैंक के अधिकारी और भावी बोलीदाता के प्रतिनिधि उपस्थित थे:

क्रम संख्या आरबीआई अधिकारियों के नाम और पदनाम
1 श्री के.एस.चक्रवर्ती, उप महाप्रबंधक, निर्गम विभाग
2 श्री के. सुरेश कुमार, सहायक महाप्रबंधक, निर्गम विभाग
3 श्री कल्याण चक्रवर्ती, कोषाध्यक्ष, नकदी विभाग
4 श्री विभव व्यास, प्रबंधक, निर्गम विभाग
5 श्री विजय इंगले, सहायक प्रबंधक, निर्गम विभाग
6 सुश्री रेणुका बालकृष्णन, सहायक प्रबंधक, निर्गम विभाग

क्रम संख्या भावी बोलीदाता फर्म का नाम
1 एमकेएस ट्रांसपोर्ट, हैदराबाद
2 स्क्वाड 7 सेकुरिटी और एलैड सर्विसेस
3 जी. नागू ट्रांसपोर्ट कांट्रैक्टर
4 एमजीआर ट्रांसपोर्ट कांट्रैक्टर
5 एमएसकेजीएन ट्रांसपोर्ट कांट्रैक्टर
6 एस & आईबी सर्विसेस प्राइवेट लिमिटेड
7 करेंसी मुवर्स, नागपुर
8 तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (टीएसआरटीसी)
9 धर्मी एंटरप्राइज़
10 श्रीराम वेंकन्ना ट्रांसपोर्ट

3. उक्त टेंडर के संबंध में उठाए गए प्रश्न और स्पष्टीकरण नीचे दिए गए हैं:

क्रम संख्या प्रश्न बैंक के अधिकारी द्वारा प्रस्तुत स्पष्टीकरण
1 क्या एक से अधिक ठेकेदार निविदा दस्तावेज में एक ही वाहन की उपलब्धता का उद्धरण कर सकते हैं ? यह स्पष्ट किया जाता है कि ठेकेदारों द्वारा उद्धृत वाहन अलग-अलग होने चाहिए।
2 निविदाकर्ताओं ने प्रति माह किए जाने वाले प्रेषण की अनुमानित संख्या के बारे में जानकारी मांगी है निविदाकर्ताओं को निविदा दस्तावेज के खंड II को संदर्भित करने के बारे में सूचित किया जाता है।

यह आगे स्पष्ट किया गया है कि बैंकनोटों के प्रेषण के संबंध में 8500 KM को कवर करने वाली 12 आउटस्टेशन यात्राएं औसतन और 10 स्थानीय यात्राएँ (100 KM के भीतर) प्रति माह की जाने की उम्मीद है।

हालांकि, विभिन्न कारणों से प्रति माह प्रेषण की संख्या भिन्न हो सकती है।
3 यदि फर्म एमएसएमई पंजीकरण करवा चुकी है तो सुरक्षा जमा और बयाना जमा राशि (ईएमडी) पर कोई छूट / रियायत है? सुरक्षा जमा और बयाना जमा राशि (EMD) जमा करने के लिए किसी भी फर्म (सूक्ष्म और लघु उद्यमों सहित) को कोई छूट नहीं दी जाएगी। बयाना जमा राशि (EMD) के बिना प्राप्त किसी भी बोली को अमान्य माना जाएगा और उसे अस्वीकार कर दिया जाएगा।
4 क्या लिमिट को बताते हुए वाणिज्यिक बैंक से दिवालियापन का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना आवश्यक है? कार्य के लिए पात्र होने के लिए फर्म को निविदा दस्तावेज में दिए गए प्रारूप के अनुसार अधिसूचित वाणिज्यिक बैंक से बैंकर सर्टिफिकेट (अथवा दिवालियापन का प्रमाण पत्र) 20,00,000/- (रुपये बीस लाख केवल) के राशि के लिए प्रस्तुत करना होगा।

यह स्पष्ट किया गया है कि यद्यपि एल 1 बोलीदाता को सबसे कम बोलीदाता माना जाएगा, जिसने कंटेनर ट्रकों द्वारा नोट बॉक्स के परिवहन के लिए कम दर उद्धृत की है लेकिन पुलिस अनुरक्षक पार्टी / आरबीआई स्टाफ के परिवहन के लिए वैन शुल्क (इनोवा / टाटा हेक्सा, किया कार्निवल) की दरें बाजार दरों के अनुरूप यथोचित उद्धृत किया जाएं। किसी भी अतिरिक्त दर उद्धरण अस्वीकृति के अधीन होगा। यह भी दोहराया जाता है कि "बैंक कम बोली वाली निविदा या किसी भी निविदा को स्वीकार करने के लिए बाध्य नहीं है और कोई कारण बताए बिना किसी भी या पूरे हिस्से निविदा को स्वीकार करने या अस्वीकार करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

नोट: ये दस्तावेज़ निविदा दस्तावेज़ का हिस्सा बनेंगे। इस दस्तावेज की स्कैन की गई कॉपी, वेंडर द्वारा विधिवत हस्ताक्षरित, निविदा दस्तावेज के भाग - I के साथ वेंडर द्वारा अपलोड की जाएगी।


2021
2020
2019
2018
2017
2016
2015
2014
2013
2012
पुरालेख
Server 214
शीर्ष