Click here to Visit the RBI’s new website

निविदा



बोली-पूर्व बैठक का कार्यवृत्त - भारत सरकार टकसाल, नोएडा से पैक्ड सिक्का थैलों को उठाने तथा भारतीय रिज़र्व बैंक, नई दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में स्थित मुद्रा तिजोरियों और भारतीय रिज़र्व बैंक के भारत में स्थित अन्य कार्यालयों तक परिवहन हेतु वाहनों की आपूर्ति के लिए

बोली प्रस्तुत करने की अंतिम तिथी मे विस्तार दिनांक नवंबर 17, 2020

बोली प्रस्तुत करने की अंतिम तिथी मे विस्तार दिनांक नवंबर 10, 2020

सहभागियों की पूछताछ पर स्पष्टीकरण देने के लिए उक्त विषयक ई-निविदा की बोली-पूर्व बैठक भारतीय रिज़र्व बैंक, नई दिल्ली के निर्गम विभाग के कॉन्फ्रेंस रूम में 22 अक्तूबर 2020 को अपराह्न 3:00 बजे आयोजित की गई। यह वैकल्पिक बैठक थी। इस बैठक में निम्नलिखित व्यक्तियों ने सहभागिता की:-

बैंक के प्रतिनिधि सहभागी
1. श्री रविशंकर गोडा, उप महाप्रबंधक, निर्गम विभाग 1. मैसर्स एस एंड बी सर्विसेज़ प्रा. लि.
2. श्री डी. बी. टपरवाल, सहायक महाप्रबंधक, निर्गम विभाग  
3. श्री दिलीप कुमार, प्रबंधक, निर्गम विभाग  
4. श्रीमती इंदु अग्रवाल, सहायक प्रबंधक, निर्गम विभाग  
5. श्रीमती मधु तलवार, सहायक प्रबंधक, निर्गम विभाग  
6. श्री अंशु, सहायक, निर्गम विभाग  

सहभागी के साथ हुए विचार-विमर्श में उन्होंने जो स्पष्टीकरण मांगे थे वे इस प्रकार हैं:-

क्र.सं. बोली-पूर्व बैठक में की गई पूछताछ बैंक का स्पष्टीकरण/ टिप्पणी
1. मैसर्स एस एंड बी सर्विसेज़ प्रा. लि. ने जानना चाहा कि क्या मूल्य बोली की मद संख्या 2 में उद्धृत प्रति किमी की दर में भारतीय रिज़र्व बैंक के अन्य कार्यालयों तक ले जाए जाने वाले सिक्कों की उतराई भी शामिल है। यह स्पष्ट किया गया था कि अन्य केंद्रों पर सिक्का बैग उतारने की व्यवस्था भारतीय रिज़र्व बैंक के संबंधित कार्यालय द्वारा की जाएगी।
2. मैसर्स एस एंड बी सर्विसेज़ प्रा. लि. ने जानना चाहा कि क्या भारतीय रिज़र्व बैंक के अन्य कार्यालयों तक सिक्कों के परिवहन के लिए वे 7.5 मीट्रिक टन (निविदा आमंत्रित करे के नोटिस के खंड II की धारा 2.1 (iv) में यथा निर्दिष्ट) से अधिक से ट्रक/ कैंटरों का उपयोग कर सकते हैं? यदि हाँ, तो अतिरिक्त क्षमता वाले ट्रक / कैंटर उपलब्ध कराने के लिए उन्हें क्या दर देय होगी? यह स्पष्ट किया गया था कि निविदा आमंत्रण नोटिस के खंड-II की धारा 2.1 (iv) के अनुसार, निविदाकर्ता के पास न्यूनतम 7.5 मीट्रिक टन क्षमता के 5 पूर्णतया कवर बंद वैन / वाहन होने चाहिए। निविदाकार भारतीय रिज़र्व बैंक के अन्य कार्यालयों को सिक्कों के परिवहन के लिए 7.5 मीट्रिक टन से अधिक क्षमता के ट्रकों / कैंटरों का उपयोग कर सकते हैं। इस मामले में, भुगतान केवल किलोमीटरों में किया जाएगा। हालांकि, यदि उच्च क्षमता वाले ट्रक 7.5 मीट्रिक टन क्षमता के ट्रकों / कैंटरों की तुलना में दोगुनी मात्रा में सिक्कों का परिवहन करते हैं, तो भुगतान उद्देश्य के लिए किमी में दूरी को दोगुना माना जाएगा।

उदाहरण:- यदि एक रुपये के सिक्के के बैगों को भारत सरकार टकसाल, नोएडा से भारतीय रिज़र्व बैंक, चंडीगढ़ कार्यालय में ले जाया जाता है, तो इस पर विचार करते हुए कि अधिकतम 700 सिक्का बैग 7.5 मीट्रिक टन क्षमता वाले ट्रकों/ कैंटरों में रखे जा सकते हैं, इसलिए 7.5 मीट्रिक टन क्षमता वाले ट्रकों / कैंटरों का भुगतान 250 किमी (केवल एक साइड की दूरी) के हिसाब से होगा।

यदि उच्च क्षमता वाले ट्रक / कैंटर, जैसे कि 15 मीट्रिक टन वाले, एक रुपये के 1400 सिक्का बैग ले जाते है, तो भुगतान 2 x 250 = 500 किमी के लिए किया जाएगा।
3. मेसर्स एस एंड आईबी सर्विसेज प्रा. लिमिटेड ने उस अवधि के बारे में पूछताछ की जिसके लिए कार्य संविदा प्रारंभिक रूप से दिया जाएगा। यह स्पष्ट किया गया था कि अनुबंध की अवधि शुरू में एक वर्ष के लिए होगी और संतोषजनक प्रदर्शन और आपसी समझौते पर दो और वर्षों (एक वर्ष या एक बार बैंक द्वारा तय की गई अवधि) के लिए विस्तार योग्य होगी।

2024
2023
2022
2021
2020
2019
2018
2017
2016
2015
2014
2013
2012
पुरालेख
Server 214
शीर्ष