निविदा


कार्यवृत पूर्व बोली की - बैंक के अहमदाबाद में स्थित ‘उत्कर्ष’, स्टाफ क्वार्टर्स, सुभाष ब्रिज में डोमेस्टिक (आरओ + यूवी+ यूएफ + मिनरल एनहांसर आधारित) स्टोरेज टाइप वॉटर प्योरीफ़ाईर्स की आपूर्ति, स्थापना, परीक्षण और कमीशन

प्रस्तुत करने हेतु समय विस्तार

शुद्धिपत्र - दिनांक 23 मार्च 2020

शुद्धिपत्र - दिनांक 19 मार्च 2020

उपर्युक्त विषय पर निविदा दस्तावेज के भाग- I की निविदा की अनुसूची के संदर्भ में 13 मार्च 2020 को अपराह्न 3:00 बजे बोली- पूर्व बैठक, बैठक कक्ष, चौथी मंजिल, संपदा विभाग, भारतीय रिज़र्व बैंक, अहमदाबाद -380014 में आयोजित की गई थी।

2. 5 विक्रेताओं ने उक्त बैठक में भाग लिया। प्रतिभागियों की सूची नीचे दी गई है:-

क्रमांक नाम
  भारतीय रिजर्व बैंक, अहमदाबाद
1 श्री आशुतोष जैसवाल, विभाग प्रमुख
2 श्री शरद के कुमार, सहायक महाप्रबंधक
3 श्री गिरीश वाई महाशब्‍दे, प्रबंधक (विद्युत)
4 श्री महिपाल, सहायक प्रबंधक (विद्युत)
5 श्री निशांत पांडे, कनिष्ठ अभियंता (विद्युत)
6 सुश्री अंकिता सिंह, सहायक प्रबंधक
7 सुश्री क्षमा मनाई, सहायक
  विक्रेता
1 रेनड्राप्स वॉटर टेक्‍नॉलॉजिस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड
2 यूरेका फोर्ब लिमिटेड.
3 लीवप्‍योर प्राइवेट लिमिटेड
4 जल एंटरप्राइज
5 ब्रोकेड आउटफिट

3. बैठक के दौरान प्रतिभागियों द्वारा विभिन्न प्रश्न रखे गए और उन्हें उनका समाधान किया गया। तकनीकी और वाणिज्यिक विनिर्देशों और अन्य नियमों एवं शर्तों, मात्रा की अनुसूची तथा मूल्य बोली के संबंध में उनके द्वारा उठाए गए मुद्दों को स्पष्ट / नोट किया गया। विक्रेताओं द्वारा उठाए गए बिंदुओं के स्पष्टीकरण अनुलग्नक- A में दिए गए है।


अनुबंध A

विक्रेताओं द्वारा उठाए गए प्रश्न और उनका स्पष्टीकरण निम्नानुसार हैं :

ई-निविदा संख्या: RBI/Ahmedabad/Estate/212/19-20/ET/410

क्रं. प्रासंगिक पैरा / निविदा दस्तावेजों में खंड प्रतिभागियों द्वारा उठाए गए प्रश्न भारतीय रिज़र्व बैंक द्वारा प्रश्‍नों का समाधान
1 निविदा दस्तावेज के भाग - एक्स का बिंदु 18 बैठक में उपस्थित सभी प्रतिभागियों द्वारा यह इंगित किया गया कि बैंक द्वारा वांछित 60% जल प्रतिधारण को प्राप्त करने के लिए, बाजार में आज के दिनांक में उपलब्ध RO की अधिकांश इकाइयों से आउटपुट पानी का टीडीएस स्तर 600 मिलीग्राम/लिटर तक बढ़ सकता है, जिससे पानी पीने योग्य नहीं रह जाता है। अब तक बाजार में उपलब्ध RO 30% पानी प्रतिधारण (70% पानी अस्‍वीकृत) प्राप्त करते हैं। न्यूनतम जल प्रतिधारण के मुद्दे पर प्रतिभागियों द्वारा की गई चर्चा और सर्वसम्मति से प्राप्त इनपुट के आधार पर बैंक ने इस बिंदु को संशोधित करने के लिए सहमति व्यक्त की है। निविदा दस्तावेज के खंड X में से 18 इस प्रकार हैं:

बैंक की आवश्यकता: 30%
2 निविदा दस्तावेज के भाग - III का खंड 3.1.2 क्या औद्योगिक आरओ की आपूर्ति और स्थापना में काम का अनुभव, निविदा के लिए गिना जाए? नहीं, घरेलू आरओ की आपूर्ति और स्थापना में पिछला कार्य ही अनुभव के लिए गिना जाएगा।
3 निविदा दस्तावेज के भाग - III का खंड 3.5.2 क्या कोई डीलर अपने नाम पर या अपने मूल उपकरण निर्माता की ओर से एक एजेंट के रूप में बोली लगा सकता है? मूल उपकरण निर्माता (ओईएम) या उसके अधिकृत डीलर व्यक्तिगत रूप से साथ-साथ मूल उपकरण निर्माता (ओईएम) की ओर से बोली लगा सकते हैं बशर्ते उसके पास ओईएम से आवश्यक प्रमाणीकरण प्रमाणपत्र हो। इसके अलावा, अधिकृत डीलर को उत्पाद के सेवा काल के लिए ओईएम द्वारा दिया गया वचन पत्र प्रदान करना होता है और उपर्युक्त काम के वास्तविक रूप से पूर्ण होने की तारीख से न्यूनतम 6 साल तक सेवा प्रदान करनी होती है। प्राधिकरण पत्र और रखरखाव वचन पत्र के लिए प्रारूप ANNEXURE - "G" के रूप में संलग्न किया गया है और निविदा के भाग-1 के साथ विधिवत और हस्ताक्षरित स्कैन की हुई प्रति अपलोड करनी होगी।
4 निविदा दस्तावेज के भाग-III का वाक्यांश 3.1.2 क्या निजी अथवा सरकारी संगठनों में कार्य का अनुभव निविदा में भाग लेने के लिए पर्याप्त होंगे? हां, सरकारी के साथ-साथ निजी संगठनों के कार्य अनुभव को माना जाएगा। निजी संगठनों के मामले में, निविदाकर्ता को निविदा में भाग लेने के योग्य होने के लिए भुगतान एनवाईस और टीडीएस चालान जमा करने होंगे।
5 निविदा दस्तावेज की खंड-III के वाक्यांश 3.24 और निविदा दस्तावेज के खंड VII के क्रमांक - 6 पर वाणिज्यिक शर्तें क्या बोली में रखरखाव लागत भी शामिल होनी चाहिए। निविदा दस्तावेज के भाग-II के अनुसार, आरओ की आपूर्ति के लिए लागत और मौजूदा आरओ को समाप्त करने के अलावा वार्षिक रखरखाव अनुबंध शुल्क के लिए एक अलग कॉलम है।
6 निविदा दस्तावेज के खंड 10 के बिन्दु क्रमांक 14 के तहत तकनीकी जांच-सूची आईएसआई प्रमाणन या उत्पाद के लिए कोई अन्य मानक प्रमाणीकरण आवश्यक है या नहीं? हां, उत्पाद के लिए आईएसआई प्रमाणीकरण या अंतरराष्ट्रीय मान्यता प्राप्त प्रमाणपत्र निविदा में भाग लेने के लिए आवश्यक है।
7 निविदा दस्तावेज के भाग-III के पैरा 3.1.2 व्यवसाय में 5 वर्ष का अनुभव अनिवार्य है या नहीं? हां, निविदा में भाग लेने वाले बोलीदाताओं के पास 5 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।
8 निविदा दस्तावेज के भाग-III के तहत पैरा 3.1.2 बिंदु (4) एमएसटीसी पोर्टल में किस प्रकार के प्रमाण पत्र अपलोड किए जाने हैं? कार्य अनुभव, ईएमडी रसीद, वर्क ऑर्डर, क्लाइंट सर्टिफिकेट, बैंकर्स सर्टिफिकेट, ओईएम का प्राधिकरण पत्र और निविदा के अनुसार आवश्यक किसी अन्य दस्तावेज से संबंधित प्रमाण पत्र।
9 निविदा दस्तावेज के भाग-III का सीएएमसी से जुड़ा वाक्यांश 3.18 प्रतिभागियों ने पूछताछ की कि वार्षिक रखरखाव अनुबंध (AMC)/रखरखाव अनुबंध का नवीनीकरण कैसे किया जाएगा? एक साल की वारंटी अवधि (डीएलपी) के बाद कम से कम 5 साल की अतिरिक्त अवधि के लिए एएमसी का नवीनीकरण किया जाएगा। एएमसी का वार्षिक नवीनीकरण निविदा दस्तावेज के भाग - III के खंड 3.18 में निर्धारित शर्तों के अनुसार होगा।
10 निविदा दस्तावेज के भाग-III का पैरा 3.1.2 प्रतिभागियों ने पूछताछ की कि अगर उन्होंने गैर-सार्वजनिक क्षेत्र / गैर-सरकारी संगठनों को आरओ की आपूर्ति की है, तो क्या इसे एक अनुभव माना जाएगा? हां, इसे पात्रता मानदंड के संदर्भ में और निविदा दस्तावेज के नियमों और शर्तों के अनुसार जांच के बाद अनुभव माना जाएगा।
11 निविदा दस्तावेज के खंड X के बिन्दु क्रमांक 17 के तहत तकनीकी जांच-सूची प्रतिभागियों ने उपचारित पानी और इनपुट पानी के लिए न्यूनतम टीडीएस स्तर के बारे में पूछताछ की। इनपुट पानी के लिए न्यूनतम टीडीएस स्तर 1000±200 mg / L है और उपचारित पानी के लिए यह क्रमशः 150 mg / L है।
12 निविदा दस्तावेज के भाग IX के पैरा 9.5 के तहत तकनीकी जांच-सूची प्रतिभागियों ने पूछा कि उपयोगकर्ता सक्षम टीडीएस नियंत्रक होना अनिवार्य है या नहीं? हां, आरओ में उपयोगकर्ता सक्षम टीडीएस नियंत्रक होना चाहिए।
13 निविदा दस्तावेज के भाग-III का बिन्दु 3.18 वार्षिक रखरखाव संविदा के दौरान जुर्माना कैसे लगाया जाएगा? निविदा की धारा-III के खंड 3.18 में निर्दिष्ट किए गए अनुसार जुर्माने की राशि निर्धारित की जाएगी।
14 निविदा दस्तावेज के भाग-III का खंड 3.24 L1 का मूल्यांकन कैसे किया जाएगा? L1 का मूल्यांकन कुल लागत के स्वामित्व (TCO) के आधार पर किया जाएगा जो कि निविदा के खंड-II के सभी तीन मदों के लिए उद्धृत दरों को ध्यान में लेकर इसी खंड में दिये गए फार्मूले के आधार पर किया जाएगा।

4. बोली-पूर्व बैठक का यह दस्तावेज निविदा का एक हिस्सा माना जाएगा और बोलीदाता को इसकी विधिवत हस्ताक्षरित और मुहर लगी हुई प्रति निविदा के भाग-I के साथ अपलोड करनी होगी। इस दस्तावेज की विधिवत हस्ताक्षरित और स्‍टैम्‍प की गई प्रति के बिना प्राप्त किसी भी बोली को अस्वीकार कर दिया जाएगा।


2020
2019
2018
2017
2016
2015
2014
2013
2012
पुरालेख
Server 214
शीर्ष