निविदा


नाम-सूची में शामिल करने के लिए पंजीकृत कार भाड़े /टैक्सी ऑपरेटर एजेंसियों/कंपनियों से आवेदन, नई दिल्ली

भारतीय रिज़र्व बैंक,नई दिल्ली (जिसे अब बैंक कहा जाएगा) दस माह की अवधि के लिए (जिसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है) आवश्यकता के आधार पर कारों को किराए पर लेने के प्रयोजन से अत्यधिक प्रतिष्ठित और सक्षम कार भाड़ा एजेंसियों/कंपनियों (तीन या अधिक) को सूचीबद्ध करना चाहता है।

ऐसी कार भाड़ा /टैक्सी ऑपरेटर एजेंसियों/कंपनियों से ई-निविदाएं आमंत्रित की जाती हैं जो 01 सितम्बर, 2019 से 30 जून, 2020 तक की अवधि के लिए, नाम-सूची में शामिल होने के लिए निम्नलिखित न्यूनतम अर्हता पूर्व मानदंडों को पूरा करती हैं ,इस अवधि को सेवाप्रदाता/ताओं के कार्य निष्पादन के आधार पर बैंक के निर्णय के अनुसार आगे की अवधि के लिए भी बढ़ाया जा सकता है।

1) परिवहन सेवा प्रदान करने के क्षेत्र में न्यूनतम 5 (पाँच) वर्ष का अनुभव

2) पिछले तीन वर्षों के दौरान कम से कम एक वर्ष के लिए तीन सरकारी/अर्ध सरकारी /सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों, बैंकों/ एमएनसी आदि को सेवाएं प्रदान की हों/प्रदान की जा रही हों।

3) निविदा में शामिल होने वाली फर्म/कंपनी के पास स्वामित्व वाली कम से कम 20 (बीस) कारें होनी चाहिए, जिनमें निम्नलिखित कारें शामिल हों : मारुति डिजायर, टोयोटा ईटिओस, होंडा अमेज, हुंडई एक्सेंट, निसान सन्नी, होंडा सिटी, मारुति सियाज़, टोयोटा यारिस, टोयोटा इनोवा, टोयोटा कोरोला एल्टिस आदि (पंजीकरण प्रमाणपत्र/बुक्स की प्रतियाँ संलग्न करें)। निविदा प्रस्तुत करने वाली फर्म के स्वयं के फ्लीट में कम-से-कम 4 होंडा सिटी/ सियाज एवं दो इनोवा/ क्रिस्टा कारें होनी चाहिए।

4) एजेंसी का वार्षिक व्यापार कारोबार 2 करोड़ से कम न हो।

5) वाहनों का वैध अखिल भारतीय टैक्सी परमिट होना चाहिए। (टैक्सी परमिट के दस्तावेजी साक्ष्य प्रस्तुत करें) ।

6) निविदाकर्ता फर्म/कंपनी के पास लागू कर पंजीकरण (पैन, टिन,जीएसटी आदि) होने चाहिए (इनकी प्रतियां संलग्न करें)।

7) निविदाकर्ता फर्म/कंपनी का दिल्ली में अपना कार्यालय होना चाहिए।

8) निविदाकर्ता फर्म/कंपनी का किसी अनुसूचित वाणिज्य बैंक में चालू खाता होना चाहिए ताकि इसमें भुगतान किया जा सके।

9) निविदा फार्म/ दस्तावेज़ हमारी वेबसाइट www.rbi.org.in एवं www.mstcecommerce.com पर दिनांक 24 जुलाई, 2019 से उपलब्ध होंगे। निविदाकर्ता बैंक/ एमएसटीसी की वैबसाइट से डाउनलोड किए गए फार्म/दस्तावेज़ का ही इस्तेमाल करें। इस निविदा से संबंधित कोई भी संशोधन/भूल-सुधार/स्पष्टीकरण इस वेबसाइट/वेबसाइटों-पोर्टल पर ही अपलोड किया जाएगा। निविदाकर्ता किसी भी प्रकार के संशोधन/भूल-सुधार/स्पष्टीकरण हेतु इस वेबसाइट/ पोर्टल को नियमित रूप से देखते रहें। निविदाकर्ताओं को ई-निविदा के संबंध में दिए गए अनुदेशों के अनुसार हर तरह से पूर्ण अपने प्रस्ताव सहायक दस्तावेजों के साथ 16 अगस्त, 2019 को सुबह 11:00 बजे या इससे पहले प्रस्तुत करने चाहिए। निविदाकर्ताओं को अपना ई-निविदा संबंधी प्रस्ताव हर तरह पूर्ण करके निर्धारित फॉर्मेट में एवं 1,00,000/- ( एक लाख मात्र) {अनुबंध ‘A’ के पैरा 3 में उल्लिखित के अनुसार} की वापस करने योग्य बयाना राशि के साथ प्रस्तुत करना चाहिए।

10) आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 16 अगस्त, 2019 (सुबह 11:00 बजे तक) है।

11) बोली पूर्व बैठक 02 अगस्त, 2019 को अपराह्न 3:00 बजे की जाएगी।

12) निविदाकर्ता/ निविदाकर्ता के प्राधिकृत हस्ताक्षरकर्ता निविदा के प्रत्येक पृष्ठ पर हस्ताक्षर करें।

निविदा का भाग I (तकनीकी बोली) 16 अगस्त, 2019 को अपराह्न अपराह्न 02.30 बजे इलैक्ट्रॉनिक रूप से खोल जाएगा। यदि उक्त उल्लिखित कोई भी तारीख छुट्टी घोषित हो जाती है तो यहां उल्लिखित उद्देश्यों के लिए अगला कार्यदिवस मान्य होगा। भाग II (मूल्य बोली) को खोलने की तारीख एवं समय के बारे में पात्र बोलीकर्ताओं को ई-मेल से सूचित किया जाएगा एवं भाग II (मूल्य बोली) खोलने वाले दिन उपस्थित पात्र बोलीकर्ताओं को संविदा प्रदान की जाएगी।

कार भाड़े / किराए पर देने वाली एजेंसियों / कंपनियों के पास कीमत बोली में उल्लिखित के अनुसार मॉडल / मेक की कारें स्वयं अपनी होनी चाहिए (अनुबंध ‘C’ में उल्लिखित)। ऊपर उल्लिखित शर्तों के अलावा, नाम सूची में शामिल किया जाना अनुबंध ‘क’ में इस संबंध में बैंक द्वारा बताई गई शर्तों की पूर्णता के अधीन होगा। अनुबंध ‘A’ में निर्धारित शर्तों को पूरा करने वाली एजेंसियों के आवेदनों पर ही बैंक द्वारा विचार किया जाएगा।

कार भाड़े / किराए पर देने वाली एजेंसी द्वारा लिखित में यह संप्रेषित करने के बाद उन्हें अंतिम नाम सूची में शामिल किया जाएगा कि बैंक द्वारा निर्धारित दरें और अनुबंध ‘क’ में सूचीबद्ध शर्तें उन्हें पूरी तरह से स्वीकार्य हैं और दिशा – निर्देश / अनुदेशों का उनके द्वारा ध्यानपूर्वक अनुसरण किया जाएगा।

बैंक बिना कोई कारण बताए किसी भी या सारे आवेदनों को स्वीकार या अस्वीकार करने का अधिकार रखता है।

क्षेत्रीय निदेशक

भारतीय रिज़र्व बैंक

नई दिल्ली


2019
2018
2017
2016
2015
2014
2013
2012
पुरालेख
Server 214
शीर्ष