श्री अतनु चक्रवर्ती

श्री अतनु चक्रवर्ती, सचिव, आर्थिक कार्य विभाग, वित्त मंत्रालय, भारत सरकार, भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 1985 बैच के गुजरात कैडर से सम्बद्ध है। श्री चक्रवर्ती ने एनआईटी कुरुक्षेत्र से इंजीनियरिंग में डिग्री, यूके के हुल विश्वविद्यालय से बिजनेस फाइनेंस में डिप्लोमा और बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) (वित्त) में मास्टर्स डिग्री प्राप्त की है।

श्री अतनु चक्रवर्ती विनियामक कार्यों सहित वित्त, गवर्नेंस, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस, उद्योग और बुनियादी संरचनाओं के क्षेत्रों में 34 वर्षों का अनुभव रखते हैं। उन्होंने केंद्र और राज्य स्तर दोनों में नीति स्तरीय कार्यों को संभाला है। उन्होंने उर्वरक, पेट्रोलियम और पेट्रो केमिकल क्षेत्रों में बड़े, बोर्ड संचालित, सूचीबद्ध सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में कार्य किया है। उन्होंने विलयन एवं अधिग्रहण से संबंधित कार्य भी संभाले हैं।

श्री चक्रवर्ती को भारत सरकार में सचिव, निवेश एवं सार्वजनिक आस्ति प्रबंधन विभाग (डीआईपीएएम), व्यय विभाग में संयुक्त सचिव और हाइड्रोकार्बन महानिदेशालय, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय में महा निदेशक के रूप में कार्य करने का समृद्ध अनुभव है। उन्होंने गुजरात राज्य में प्रधान सचिव (वित्त विभाग), प्रबंध निदेशक (गुजरात राज्य वित्तीय सेवा लिमिटेड), प्रबंध निदेशक (गुजरात राज्य पेट्रोलियम निगम), प्रधान सचिव (उद्योग और खनिज), निदेशक (रोजगार और प्रशिक्षण), उप सचिव (वित्त) जैसे वरिष्ठ पदों पर भी कार्य किया है। गुजरात में सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में, उन्होंने गुजरात इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट बोर्ड में मुख्य कार्यकारी अधिकारी, गुजरात वाटर इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड में प्रबंध निदेशक, गुजरात स्टेट फर्टिलाइजर्स एंड केमिकल्स में प्रबंध निदेशक और गुजरात स्टेट अल्कलिस एंड केमिकल्स लिमिटेड में प्रबंध निदेशक के रूप में भी कार्य किया है।


Server 214
शीर्ष