Click here to Visit the RBI’s new website

BBBPLogo

निविदा



बोली-पूर्व बैठक का कार्यवृत्त - भारतीय रिज़र्व बैंक, चंडीगढ़ के मुख्य कार्यालय भवन के पांचवे तल पर सी॰आर॰पी॰सी॰ हेतु आंतरिक नवीनीकरण (सिविल) कार्य

(ई-निविदा सं.RBI/Chandigarh/Estate/151/22-23/ET/234)

शीर्षांकित कार्य के लिए बोली-पूर्व बैठक निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 16 अगस्त 2022 को पूर्वाह्न 11:30 बजे संपदा विभाग, तृतीय तल, मुख्य कार्यालय भवन, भारतीय रिज़र्व बैंक, चंडीगढ़ में आयोजित की गई। बैठक उप महाप्रबंधक, संपदा विभाग की अध्यक्षता में की गयी। प्रतिभागियों की पूरी सूची अनुलग्नक-I में दी गई है।

2. सहायक प्रबंधक (तक. सिविल) एवं कनिष्ठ अभियंता (सिविल) ने सभी उपस्थित प्रतिनिधियों को निविदा दस्तावेज के भाग- II में उल्लिखित सभी कार्यों की सम्पूर्ण जानकारी दी। साथ ही, उपस्थित फर्मों को कार्य के निष्पादन के दौरान उपयोग की जाने वाली विभिन्न सामग्री के मेक/मॉडल के बारे में सूचित किया गया जो कि निम्नानुसार हैं:

क्रम सं॰ सामग्री का विवरण मेक / मॉडल
(क) Vitrified tiles (600 X 600 mm)- double charged, premium quality (i) SOMANY- Dacia White
(ii) RAK- Tropic Mist
(iii) Johnson- Albito White

or any other approved equivalent.
(ख) uPVC Casement windows and doors (i) Fenesta
(ii) AIS Windows
(iii) Prominance
(iv) Saint Gobain
(v) Kommerling
(vi) Schuco
(vii) AluK
(viii) Lumani
(ix) Winda

or any other approved equivalent.
(ग) Paint- plastic emulsion (i) Asian Paint- Sugared Nut L126
(ii) Berger Paint- Angora White 3P0074
(iii) Nerolac Paint- Calm White W109

or any other approved equivalent.
(घ) Wallpaper Asian Paints or any other approved equivalent.

3. बोली-पूर्व बैठक के दौरान उपस्थित प्रतिनिधियों द्वारा पूछे गए प्रश्नों और बैंक द्वारा दिए गए स्पष्टीकरण निम्नानुसार थे:

क्रम सं॰ फ़र्म का नाम निविदा दस्तावेज़ का खंड / उप खंड / निविदा के भाग-II में वर्णित मद सं॰ फ़र्म द्वारा पूछे गए प्रश्न / फ़र्म द्वारा दिये गए सुझाव बैंक की टिप्पणी
(क) मे. Ruprah Constructions मद सं॰ 2.1 एवं 2.2 कृपया दोनों मदों के विवरण के बीच अंतर स्पष्ट करें। कनिष्ठ अभियंता (सिविल) ने बताया कि मद सं॰ 2.1 में gypsum प्लेन बोर्ड फॉल्स सीलिंग सिस्टम (फॉल्स सीलिंग हेतु सस्पेंशन सिस्टम सहित) लगाई जानी है।

जबकि मद सं॰ 2.2 में केवल gypsum प्लेन बोर्ड ही लगाए जाने है तथा पहले से मौजूद फॉल्स सीलिंग सिस्टम की मरम्मत के लिए ही फिक्स किए जाने है। फॉल्स सीलिंग हेतु सस्पेंशन सिस्टम का कार्य इस मद में नहीं किया जाना है।
(ख) मे. Rattan Builders Pvt. Ltd. मद सं॰ 1.2 कृपया मद सं॰ 1.2 के अंतर्गत निष्पादित किए जाने वाले कार्य के बारे में बताए। कनिष्ठ अभियंता (सिविल) ने मद का विवरण पूर्णतया समझाया। साथ ही, बैठक में मौजूद फ़र्मों को बताया गया कि raceways लेआउट कार्य के निष्पादन के समय साझा किया जाएगा। बैंक भवन के अन्य हिस्से में निष्पादित किए गए समान कार्य को बैठक में मौजूद फ़र्मों को दिखाया गया।
(ग) मे. Ravish Iqbal मद सं॰ 4.1 एवं 4.2 कृपया uPVC दरवाजों एवं खिड़कियों का मेक / मॉडल बताएं। सहायक प्रबन्धक (तक॰ सिविल) ने ऊपर वर्णित  uPVC दरवाजों एवं खिड़कियों के मेक / मॉडल के बारे में समझाया।

साथ ही यह भी स्पष्ट किया गया कि uPVC खिड़कियों का आकार / स्वरूप साइट पर पहले से लगी हुई खिड़कियों के समान ही होगा।
(घ) मे. Ravish Iqbal सामान्य प्रश्न निविदा के भाग-II में वर्णित कुछ मदों में मूल दर उल्लिखित है। क्या बैंक हमारे द्वारा जिस राशि पर सामग्री खरीदी जाएगी तथा निविदा में वर्णित मूल दर के अंतर का भुगतान हमें करेगा? प्रबंधक, संपदा विभाग ने सभी प्रतिभागियों को बताया कि न्यूनतम बोलीदाता को कार्य में उपयोग किए जाने वाले सामान का, मेक / मॉडल एवं बाजार मूल्य के साथ, पूर्व लिखित अनुमोदन बैंक से प्राप्त करना होगा। यदि चालान दर, मूल दर से कम है, तो अंतर बिल के भुगतान से समायोजित किया जाएगा।
(ड़) मे. Ravish Iqbal मद सं॰ 3.1 (i) क्या लकड़ी के पार्टिशन में ‘होलोक’ लकड़ी के केवल वर्टिकल बैटन ही लगाने है या वर्टिकल के साथ साथ हॉरिजॉन्टल बैटन भी लगाने है?

(ii) क्या पार्टिशन में शीशे का भी इस्तेमाल किया जाना है?
(i) जैसा कि मद के विवरण में उल्लिखित है, लकड़ी के पार्टिशन में ‘होलोक’ लकड़ी के वर्टिकल के साथ साथ हॉरिजॉन्टल बैटन भी लगाने है।

(ii) हाँ, जैसा कि मद के विवरण में उल्लिखित है, 12 mm मोटे toughened शीशे का इस्तेमाल साइट पर पहले से मौजूद अन्य पार्टीशन्स के स्वरूप ही किया जाना है।
(च) मे. Ravish Iqbal सामान्य प्रश्न क्या साइट की कोई ड्राइंग  उपलब्ध है? सहायक प्रबन्धक (तक॰ सिविल) ने बताया कि ड्राइंग कार्य के निष्पादन के समय साझा की जाएगी। हालांकि, बैठक में मौजूद सभी फ़र्मों को बैंक के अभियंता के साथ कार्यस्थल का दौरा कराया गया।
(छ) मे. Ravish Iqbal मद सं॰ 4.1 क्या खिड़कियों की चौखट पर ग्रेनाइट से प्रोजेक्शन बनाना है? नहीं, खिड़कियों की चौखट पर ग्रेनाइट का इस्तेमाल नहीं होना है। सिर्फ सीमेंट प्लास्टर किया जाना है। साथ ही, सीमेंट प्लास्टर से भी प्रोजेक्शन नहीं बनाना है।

4. उपरोक्त के अलावा, सभी प्रतिभागियों को यह भी सलाह दी गई थी कि-

  • सफल बोलीदाता को पहले ही दिन में खिड़कियों का माप लेना होगा ताकि इस कारण कार्य में देरी न हो।

  • ठेकेदार को कार्य शुरू करने के लिए 10 दिन (कार्यादेश जारी करने के दिन से) मूल दर आइटम्स अनुमोदित कराने, कार्य निष्पादन में इस्तेमाल होने वाली सामग्री का प्रबंध करने, निविदा दस्तावेज में दिए गए प्रारूप में बैंक के साथ अनुबंध निष्पादित करने आदि के लिए प्रदान किए जाएंगे।

  • कार्य शुरू करने से पहले ठेकेदार को सभी वैधानिक बीमा कवर/अपेक्षित सांविधिक दस्तावेज़ जमा करने होंगे तथा उसके पश्चात ही कार्य शुरू करने की अनुमति दी जाएगी।

  • ठेकेदार को श्रमिकों के लिए पास, देर से काम करने की अनुमति (यदि चाहिए) आदि हेतु आवेदन पहले ही करना होगा।

  • भारी भार / सामग्री के लिए लिफ्ट का उपयोग नहीं किया जाएगा।

  • कार्य और सामान की गुणवत्ता और निविदा की शर्तों में कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

  • यदि ठेकेदार निर्धारित समयावधि के भीतर कार्य को पूरा करने में विफल रहता है, तो बैंक निविदा दस्तावेज़ के खंड D के अनुच्छेद सं. 27 में इंगित शर्तों के अनुरूप ठेकेदार को देय किसी भी धन से देय सकल राशि का 0.25% की दर से परिसमापन हरजाना वसूल करेगा जिसकी अधिकतम सीमा सकल राशि के 10% होगी।

  • निर्माण सामग्री को साइट तक पहुचाने के लिए छुट्टियों / कार्यालय के समय के बाद प्रयास किए जायें ताकि बैंक सेवाओं में असुविधा न हों।


अनुलग्नक-I

बोली पूर्व बैठक में भाग लेने वाले बैंक के अधिकारी
क्रम सं॰ नाम एवं पदनाम
(क) श्री मनीष कुमार, उप महाप्रबंधक
(ख) श्री हरबंस लाल भाटिया, सहायक महाप्रबंधक
(ग) श्री प्रवीण कुमार, प्रबन्धक
(घ) श्री अमित कुमार सिंह, सहायक प्रबन्धक (तक॰ सिविल)
(ज) श्री अभिषेक, सहायक प्रबन्धक
(झ) श्री मोहम्म्द अरहम, कनिष्ठ अभियंता (सिविल)

बोली पूर्व बैठक में भाग लेने वाली फ़र्मों के नाम
क्रम सं॰ फ़र्म का नाम
(क) मे. Ruprah Constructions
(ख) मे. Rattan Builders Pvt. Ltd.
(ग) मे. Ravish Iqbal

2024
2023
2022
2021
2020
2019
2018
2017
2016
2015
2014
2013
2012
पुरालेख
Server 214
शीर्ष