Click here to Visit the RBI’s new website

निविदा



बोली-पूर्व बैठक का कार्यवृत्त - भारतीय रिज़र्व बैंक, भुवनेश्वर, ओडिशा में मुख्य कार्यालय परिसर में विद्युत अनुरक्षण कार्य हेतु तकनीकी सहायक प्रदान के लिए वार्षिक रखरखाव अनुबंध

ई-निविदा संख्या: आरबीआई/भुवनेश्वर/एस्टेट/132/22-23/ईटी/207

उपरोक्त ई-निविदा के लिए पूर्व-बोली बैठक 12 अगस्त 2022 को पूर्वाह्न 11:00 बजे वी.सी. कक्ष, दूसरी मंजिल, भा.रि.बैंक, भुवनेश्वर में निविदा के कुछ खंडों पर चर्चा करने और इच्छुक सूचीबद्ध विक्रेताओं/ बोलीदाताओं द्वारा उठाए गए प्रश्नों, यदि कोई हो, को स्पष्ट करने के लिए आयोजित की गई थी। बैठक में निम्नलिखित व्यक्तियों ने भाग लिया:

बैंक के प्रतिनिधि विक्रेताओं के प्रतिनिधि

i. श्री प्रियरंजन, उप महाप्रबंधक, सं.विभाग

i. मेसर्स लिंगराज ई एंड ई वर्क्स

ii. श्री रितु राज, सहायक महाप्रबंधक, सं.विभाग

ii. मैसर्स वेल टेक

iii. सुश्री हेमाप्रिया एस, प्रबंधक, सं.विभाग

iii. मेसर्स अक्षय कुमार दास

iv. श्री नीरज कुमार मिश्रा, सहायक प्रबंधक (एएमसी), सं.विभाग

iv. मेसर्स कृष्णा मशीनरी

v. श्री नागार्जुन रत्नाला, सहायक प्रबंधक (टी-ई), सं.विभाग

v. मेसर्स कुमार इलेक्ट्रिकल्स एंड इलेक्ट्रॉनिक्स

vi. श्री गुरु चरण बेहरा, जे.ई (टी-ई), सं.विभाग

 

vii. श्री प्रणव दास, सहायक (एएमसी), सं.विभाग

 

2. बैंक के प्रतिनिधियों और विक्रेताओं के प्रतिनिधियों के बीच हुई वार्ता/ चर्चा का स्पष्टीकरण नीचे सारणीबद्ध है:

क्र.सं. निविदा खंड/ भाग का संदर्भ इच्छुक बोलीदाताओं द्वारा उठाए गए प्रश्नों एवं अन्य चर्चाओं की विषयवस्तु प्रदत्त स्पष्टीकरण
1. भाग-I का वाक्यांश 12

&

दस्तावेज के अंतिम पृष्ठ पर मूल्य बोली/ मात्रा की अनुसूची
मूल्य-बोली कैसे भरें एमएसटीसी पोर्टल आधारित मूल्य-बोली भरने की प्रक्रिया के बारे में बोलीदाताओं को समझाया गया, जिसे नीचे दर्शाया गया है -

• श्रम घटक (शीर्ष लेख 1)

करों को छोड़कर सभी श्रम घटकों की कुल राशि अर्थात

[02 कुशल इलेक्ट्रीशियन की मजदूरी] + [13% ईपीएफ एवं 3.25% ईएसआई का नियोक्ता योगदान]

• गैर-श्रम घटक (शीर्ष लेख 2)

[वार्षिक प्रशासनिक शुल्क, वार्षिक ओवरहालिंग शुल्क, लाभ मार्जिन, इत्यादि का योग] + [ईपीएफ और ईएसआई के नियोक्ता योगदान को छोड़कर शीर्ष 1 और 2 में उल्लिखित सभी शुल्कों/ मजदूरी पर जीएसटी कर @ 18%]
2. भाग-I का वाक्यांश 13

&

दस्तावेज के अंतिम पृष्ठ पर मूल्य बोली/ मात्रा की अनुसूची
शर्तें जिनके तहत मूल्य/ वित्तीय बोली बैंक के निर्णय पर अस्वीकार की जा सकती है यह दोहराया गया कि मूल्य-बोली के दूसरे शीर्षलेख में शून्य दर या अन्य ऐसी अनुचित दर (जीएसटी को छोड़कर) का उद्धरण बैंक के निर्णय पर निविदा की अस्वीकृति को आकर्षित कर सकता है क्योंकि इस शीर्षलेख में वार्षिक प्रशासनिक शुल्क, वार्षिक ओवरहालिंग शुल्क, लाभ मार्जिन, इत्यादि शामिल हैं।
3. भाग-I का वाक्यांश 18 बयाना जमा राशि (ईएमडी) यह सूचित किया गया कि केवल सफल बोलीदाता को ही निविदा में निर्धारित दिशा-निर्देशों के अनुसार बयाना राशि के रूप में ₹14,620/- की राशि का भुगतान करना होगा।
4. भाग-II का वाक्यांश 10(ए) बीमा खंड/ नियोक्ता को क्षतिपूर्ति बोलीदाताओं को यह सूचित किया गया कि सफल बोलीदाता को कार्यरत श्रमिकों के लिए ईएसआईसी के साथ बीमा कवर भी लेना होगा।
5. भाग-III का वाक्यांश 2 सफल बोलीदाता द्वारा तैनात की जाने हेतु आवश्यक श्रमशक्ति

बोलीदाताओं को सलाह दी गई थी कि वे भाग-III का वाक्यांश 2 में निर्धारित नियमों और शर्तों का पालन करें जिसके अनुसार-

• कुशल इलेक्ट्रीशियन के पास आवश्यक प्रमाणपत्र और अनुभव होना चाहिए
• प्रत्येक श्रमिक के लिए 6 दिनों के निरंतर कार्य के बाद एक विश्राम दिवस होना चाहिए
• नियमित श्रमिक की अनुपस्थिती में उसी श्रेणी के वैकल्पिक श्रमिक की व्यवस्था होनी चाहिए
• नियोजित कुशल श्रमिकों को विक्रेता द्वारा पत्र प्रेषित किया जाना है जिसमें वर्तमान कार्य में उनके रोजगार की शर्तों के बारे में जानकारी होगी।

इसके अलावा, बोलीदाताओं को सलाह दी गई थी कि वे उपरोक्त कार्य के लिए प्रस्तावित प्रमुख कर्मचारियों के बायोडेटा को विधिवत भरें और निविदा के पार्ट-I के साथ जमा करें (अनुलग्नक-सी के अनुसार)।

6. भाग-III का वाक्यांश 3 कार्य का दायरा बोलीदाताओं को सलाह दी गई कि वे निविदा में भाग लेने से पहले कार्य के दायरे को ध्यान से पढ़ें और समझें।
7. भाग-III का वाक्यांश 6 सुरक्षा कोड बोलीदाताओं को निविदा के उपर्युक्त खंड में निर्धारित सुरक्षा कोड का पालन करने की सलाह दी गई। इसके अलावा, उ.म.प्र., संपदा ने आरबीआई के किसी अन्य कार्यालय में हुई एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना का उदाहरण देते हुए सुरक्षा उपायों के महत्व का वर्णन किया।
8. पूर्व-योग्यता मानदंड, साधारणतः पूर्व-योग्यता मानदंड यह दोहराया गया कि पूर्व-योग्यता दस्तावेजों को प्रस्तुत नहीं करने के परिणामस्वरूप बोलीदाता की भागीदारी को अस्वीकार किया जा सकता है। सभी प्रतिभागियों को एमएसटीसी में बोली प्रणाली के संबंध में समुचित सावधानी बरतने का आगाह किया गया।
9. ई-निविदा आमंत्रण सूचना का वाक्यांश 2(बी) [एनआईटी] ईपीएफ/ईएसआईसी के लिए चालान बोलीदाताओं को सख्त सलाह दी गई कि वे कम से कम 2 महीने का ईसीआर और ईपीएफ का संयुक्त चालान और ईएसआईसी का चालान अपनी निविदा के साथ अपलोड करें। यह भी सूचित किया गया कि निविदा के साथ उपर्युक्त आवश्यक चालान प्रस्तुत नहीं करने पर उनके किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा। तथापि, बैंक अपने विवेकाधिकार पर उपर्युक्त अपेक्षित दस्तावेजों को प्रस्तुत न किए जाने की स्थिति में निविदा को स्वीकार या अस्वीकार कर सकता है या दस्तावेजों को प्रस्तुत करने के लिए कुछ समय भी प्रदान कर सकता है, यदि पहले से प्रस्तुत नहीं किए गए हों तो।

3. इसके अलावा, बोलीदाताओं को एमएसटीसी पर सावधानीपूर्वक बोली लगाने और यह सुनिश्चित करने की सलाह दी गई कि वे एमएसटीसी पोर्टल/ वेबसाइट पर पंजीकृत हैं तथा बैंक द्वारा उन्हें शीर्षांकित निविदा के लिए बोली में भाग लेने की अनुमति दी गई है। बोलीदाताओं को सूचित किया गया की शीर्षांकित निविदा के लिए बोली लगाने के दौरान यदि उन्हे किसी भी समस्या का सामना करना पड़ता है तो वे एमएसटीसी सपोर्ट पर्सन और संपदा विभाग के अधिकारियों के साथ सम्पर्क कर सकते हैं।

4. उपर्युक्त सभी बिंदुओं को फर्मों के प्रतिनिधि द्वारा नोट किया गया और सहमति व्यक्त की गई:

  1. बोली-पूर्व बैठक के ये कार्यवृत्त बोली दस्तावेज़/ करार का हिस्सा होंगे।

  2. बोली दस्तावेज़ के बाकी नियम, शर्तऔर विनिर्देश समान रहेंगे।

  3. उपर्युक्त स्पष्टीकरण सभी इच्छुक बोलीदाताओं की सूचना के लिए जारी किए जा रहे हैं।

  4. फर्म द्वारा बोली प्रस्तुत करना बोली दस्तावेज और ऊपर दिए गए संशोधन/स्पष्टीकरण के अनुरूप माना जाएगा।

क्षेत्रीय निदेशक
भा.रि.बैंक, भुवनेश्वर
17 अगस्त 2022


2024
2023
2022
2021
2020
2019
2018
2017
2016
2015
2014
2013
2012
पुरालेख
Server 214
शीर्ष