Click here to Visit the RBI’s new website

निविदा



बोली पूर्व बैठक का कार्यवृत्त - बैंक के फोर्ट स्थित केन्द्रीय कार्यालय भवन में एयर हैंडलिंग यूनिट्स की डिज़ाइन, आपूर्ति, संस्थापना, परीक्षण और कमीशनिंग करने हेतु

उक्त विषय पर 10 अगस्त 2022, बुधवार को प्रातः 11.00 बजे परिसर विभाग, 5वीं मंज़िल, केंद्रीय कार्यालय भवन में एक ऑफलाइन बोलीपूर्व बैठक आयोजित की गई।

(क) ऑफलाइन बैठक में उपस्थित बैंक के अधिकारियों की सूची :

1 श्री आशुतोष सिंह सहायक महाप्रबंधक (तकनीकी)
2 श्रीमती रश्मि गेहानी प्रबन्धक
3 श्री रवीन्द्र कुमार सहायक प्रबंधक
4 श्री रौनक ठक्कर कनिष्ठ अभियंता (विद्युत)

(ख) ऑफलाइन बैठक में उपस्थित ठेकेदारों के प्रतिनिधियों की सूची:

  प्रतिनिधि का नाम ठेकेदार का नाम
1. श्री सफ़ीर शेख मेसर्स ब्लू स्टार लि.
2. श्री एम.ए.चौधरी मेसर्स ब्राइट इंडस्ट्रीज़
3. श्री संदीप शिंदे मेसर्स एबीएस फ्यूजित्सु
4. श्री बेरी फल्काओ मेसर्स एबीएस फ्यूजित्सु
5. श्री प्रवीण पुजारी मेसर्स एनटीआईपीएल
6. श्री सहस्त्रजीत सिंह मेसर्स स्टेर्लिंग एंड विल्सन प्रा. लि.
7. श्री शिवानंद साखरे मेसर्स रेवम कूलिंग सिस्टम
8. श्री यश मेसर्स प्रोनम हुआल
9. श्री अभिषेक मेसर्स स्पीड्फ्रॉस्ट सर्विसेज़ प्रा. लि.
10. श्री शोभ मेसर्स स्पीड्फ्रॉस्ट सर्विसेज़ प्रा. लि.
11. श्री आनंद मेसर्स अंशुटेक एयरकन्डीशनिंग प्रा. लि.
12. श्री प्रसाद कुलकर्णी मेसर्स रेवम कूलिंग सिस्टम

प्रतिभागियों ने अपने प्रश्न ई-मेल द्वारा प्रेषित किए थे, जिनपर बैठक के दौरान चर्चा की गई। प्रतिनिधि द्वारा पूछे गए प्रश्न तथा बैंक द्वारा दिये गए स्पष्टीकरण/ टिप्पणियाँ निम्नानुसार हैं:

क्र. प्रश्न/ सुझाव स्पष्टीकरण/ टिप्पणियाँ
1 नए एएचयू संस्थापन के लिए सिविल कार्य पर स्पष्टीकरण यह स्पष्ट किया गया कि छोटे-मोटे सिविल कार्य, यदि कोई हो, तो उसे फार्म द्वारा बिना अतिरिक्त लागत के किया जाना है।
2 बहुत सी फर्मों ने एएचयू के अनुमोदित मेक में कुछ नाम भी जोड़ने का अनुरोध किया है। यह स्पष्ट किया गया कि निम्नलिखित दो अनुमोदित मेक एएचयू के लिए स्वीकार किए गए हैं :
1) एचपीएस
2) न्यूटेक
3 स्टार्टर पैनल सीपीआरआई द्वारा अनुमोदित होना चाहिए। हाँ, स्टार्टर पैनल सीपीआरआई द्वारा अनुमोदित होना चाहिए। इस हेतु अनुरोध है कि निविदा विनिर्देशों का पालन किया जाए।
4 कुछ फर्मों ने बटरफ्लाई वाल्व के अनुमोदित मेक में "हनीवेल" का नाम जोड़ने का अनुरोध किया है यह स्पष्ट किया गया कि बटरफ्लाई वॉल्व के लिए अनुमोदित एक अन्य मेक 'हनीवेल' मान्य है।
5 कुछ फर्मों ने भुगतान की शर्तों के संबंध में प्रश्न पूछे थे । यह स्पष्ट किया गया कि भुगतान की शर्तें वही रहेंगी जो निविदा के भाग 2.23 में उल्लिखित हैं, वेंडरओं से अनुरोध है कि वे इसका पालन करें।
6 कुछ फर्मों ने 3 वे वॉल्व के अनुमोदित मेक में कुछ नाम जोड़ने का अनुरोध किया है । 3 वे वॉल्व के लिए अनुमोदित मेक उसी प्रकार रहेगा जैसा कि निविदा के भाग X में उल्लिखित है।
7 ग्राहक के प्रमाणपत्र के प्रारूप पर स्पष्टता यह स्पष्ट किया गया कि ग्राहक के प्रमाण पत्र के लिए निविदा दस्तावेज का अनुलग्नक ख प्रस्तुत किया जाना है।
8 मुख्तारनामा के प्रारूप पर स्पष्टता यह स्पष्ट किया गया कि पीओए के लिए निविदा दस्तावेज का अनुलग्नक ज प्रस्तुत किया जाना है।
9 कई फर्मों ने पूछा है कि प्रतिधारण राशि नहीं काटी जाए क्योंकि वे बैंक गारंटी प्रस्तुत करेंगे वेंडर प्रतिधारण राशि के बदले पीबीजी प्रस्तुत करने का अनुरोध कर सकता है।
10 उद्धृत कीमतों के लिए सांविधिक भिन्नता खंड । यह स्पष्ट किया गया कि वेंडरों से निविदा के भाग 2.10 का पालन करने का अनुरोध किया जाता है।
11 एएचयू का डिजाइन मापदंड यह अनुरोध है कि एएचयू के विनिर्देशनों के लिए निविदा के भाग VII का कड़ाई से पालन करें।
12 कुछ फर्मों ने अधिकतम 5% के परिनिर्धारित शुल्क के लिए अनुरोध किया है यह स्पष्ट किया गया कि परिनिर्धारित हर्जाना संविदा राशि का 0.25% प्रति सप्ताह होगा, जो निविदा में उल्लिखित खंड 2.17 के अनुसार संविदा मूल्य के अधिकतम 10% के अधीन होगी।
13 एएचयू के भौतिक निरीक्षण और परीक्षण पर स्पष्टता यह स्पष्ट किया गया कि निविदा के भाग IX में उल्लेख किए गए अनुसार निरीक्षण और परीक्षण प्रक्रिया का पालन किया जाएगा।
14 कुछ फर्मों ने कार्य के प्रारंभ में संविदा मूल्य के 5% के समतुल्य बैंक गारंटी जो डीएलपी तक वैध रहेगी, पर विचार करने और रनिंग बिल से वसूली नहीं करने का अनुरोध किया है। यह स्पष्ट किया गया कि निविदा दस्तावेज में उल्लेख किए गए अनुसार भुगतान की शर्तों का पालन किया जाएगा
15 लॉक करने योग्य उचित भंडारण स्थान निःशुल्क उपलब्ध कराना यह स्पष्ट किया गया कि आवश्यक जानकारी निविदा के भाग IV में पहले से ही उपलब्ध है।
16 स्थानीय निकायों से आवश्यक अनुमति प्राप्त करने के लिए सहायता। यह स्पष्ट किया गया कि स्थानीय निकायों से अनुमति, यदि कोई आवश्यक हो, ठेकेदार द्वारा निविदा के भाग V में उल्लेख किए गए अनुसार प्राप्त की जाए।
17 एएचयू प्रतिस्थापन शटडाउन कार्य होने के कारण, कार्य को 24 * 7 करने की आवश्यकता है। इस बात पर सहमति बनी कि विशेष मंजिल के एएचयू को बदलते समय बैंक के इंजीनियर द्वारा आवश्यक अग्रिम योजना बनाई जाएगी।
18 मलबा एकत्र करने के लिए स्थान उपलब्ध कराना। यह स्पष्ट किया गया कि वेंडर कृपया उक्त के लिए निविदा का भाग V देखें I
19 एएचयू के विभिन्न तकनीकी विनिर्देशों में बदलाव यह स्पष्ट किया गया कि सभी वेंडर निविदा के भाग VII में दिये गए तकनीकी विनिर्देशों का पालन करेंगे।
20 कार्य प्रदान करने के आदेश के बाद साइट के आयामों सहित जीए ड्रॉइंग प्रस्तुत करना यह स्पष्ट किया गया कि निविदा के भाग VIII में बताए गए अनुसार जीए ड्रॉइंग को निविदा के एक संलग्नक के रूप में प्रस्तुत किया जाना है।
21 बहुत सी फ़र्मों ने प्रत्येक मद के लिए 3 समतुल्य मेक का अनुरोध किया है ताकि बोलीदाता मूल्य उपलब्धता तथा कार्यनिष्पादन के आधार पर किसी एक का चयन कर सकें। यह स्पष्ट किया गया कि निविदा के भाग X में प्रत्येक मद के सामने उसका अनुमोदित मेक बताया गया है और निविदा में दिए गए प्रारूप में केवल एक अनुमोदित मेक का उल्लेख किया जाना है।
22 किसी बड़ी खराबी के मामले में सुधार का समय भिन्न हो सकता है। यह स्पष्ट किया गया कि खराबी का सुधार सूचना के 24 घंटों के भीतर किया जाना है जैसाकि निविदा के अनुबंध क में बताया गया है।.

वेंडरों को सूचित किया गया कि बैंक द्वारा नियमों और शर्तों में कोई बदलाव स्वीकार नहीं किया जाएगा और अन्य सभी विनिर्देश पूरी तरह से निविदा के अनुसार रहेंगे।

प्रतिभागियों को धन्यवाद ज्ञापन के साथ बैठक का समापन किया गया।


2024
2023
2022
2021
2020
2019
2018
2017
2016
2015
2014
2013
2012
पुरालेख
Server 214
शीर्ष