निविदा


ठेकेदारों को सूचीबद्ध करना, हैदराबाद

पूर्व-बोली बैठक में उठाए गए प्रश्नों का स्पष्टीकरण - बैंकनोट रखनेवाले बक्सों के परिवहन के लिए पूर्ण रूप से ढके हुए ट्रकों/वाहनों की आपूर्ति के लिए

पूर्व-बोली बैठक में उठाए गए प्रश्नों का स्पष्टीकरण - सिक्कोंसहित सिक्का रखनेवाले बैगों के परिवहन के लिए पूर्ण रूप से ढके हुए ट्रकों/वाहनों की आपूर्ति के लिए

पूर्व-बोली बैठक में उठाए गए प्रश्नों का स्पष्टीकरण - नोट बॉक्स और सिक्कों के बैग की ढोयापायी (हैंडलिंग) के लिए श्रमिकों/मज़दूरों की आपूर्ति

पूर्व-बोली बैठक में उठाए गए प्रश्नों का स्पष्टीकरण - श्रेडेड करेंसी नोट ब्रिकेट्स और अनुपयोगी वस्तुओं का निपटान के लिए

क्षेत्रीय निदेशक भारतीय रिज़र्व बैंक, हैदराबाद चार ठेकों के लिए निम्‍नलिखित ई-निवदिाएं आमंत्रित करते हैं -

  1. बैंकनोट रखनेवाले बक्सों के परिवहन के लिए पूर्ण रूप से ढके हुए ट्रकों/वाहनों की आपूर्ति के लिए (नियम और शर्तों तथा निविदा दस्‍तावेजों के लिए यहां क्लिक करें)

  2. सिक्कोंसहित सिक्का रखनेवाले बैगों के परिवहन के लिए पूर्ण रूप से ढके हुए ट्रकों/वाहनों की आपूर्ति के लिए (नियम और शर्तों तथा निविदा दस्‍तावेजों के लिए यहां क्लिक करें)

  3. नोट बॉक्स और सिक्कों के बैग की ढोयापायी (हैंडलिंग) के लिए श्रमिकों/मज़दूरों की आपूर्ति (नियम और शर्तों तथा निविदा दस्‍तावेजों के लिए यहां क्लिक करें)

  4. श्रेडेड करेंसी नोट ब्रिकेट्स और अनुपयोगी वस्तुओं का निपटान के लिए (नियम और शर्तों तथा निविदा दस्‍तावेजों के लिए यहां क्लिक करें)

करार संबंधी सभी निविदा दस्‍तावेजों के दो भाग हैं- ‘भाग-1 तकनीकी बोली’ और ‘भाग-2-मूल्‍य बोली’

अनुभवी ठेकेदारों से, जिनके पास उचित और वैध लाइसेंस हो, निम्‍‍नलिखित के लिए ई-निविदाएं आमंत्रित की जाती हैं

  1. पूर्ण रूप से ढके हुए नकदी ढोने वाले वाहनों/ बंद वाहनों जिनका ढांचा पर्याप्‍त मोटाई की धात्विक सामग्री का बना हो, बंदूक की गोली/ छेड़छाड़ से सुरक्षित को तरजीह प्राप्‍त, की आपूर्ति करना ताकि खजाने/करेंसी नोटों से भरे डिब्‍बों को रेलवे स्‍टेशनों/एअर पोर्ट्स/प्रेस/भारिबैंक के किन्‍हीं निर्गम कार्यालयों, भारतीय रिज़र्व बैंक के कार्यालय, हैदराबाद से/तक अथवा आंध्र प्रदेश और तेलंगाना राज्‍यों के विभिन्‍न भागों में स्थित करेंसी चेस्‍टों तक और भारतीय रिज़र्व बैंक, हैदराबाद के कार्यालय से/तक विविध बैंकों की शाखाओं/ करेंसी चेस्‍टों तक या/भारत सरकार के प्रेस से/तक और भारतीय रिज़र्व बैंक के अन्‍य कार्यालयों से/तक उन्‍हें समय-समय पर सड़क मार्ग से ढोया जा सके।

  2. पूर्ण रूप से ढके हुए नकदी ढोने वाले वाहनों/ बंद वाहनों जिनका ढांचा पर्याप्‍त मोटाई की धात्विक सामग्री का बना हो, बंदूक की गोली/ छेड़छाड़ से सुरक्षित को तरजीह प्राप्‍त, की आपूर्ति करना ताकि भारतीय रिज़र्व बैंक के कार्यालय, हैदराबाद/ भारत सरकार मिंट, चेर्लापल्‍ली से सिक्‍कों से भरी बोरियों को आंध्र प्रदेश और तेलंगाना राज्‍यों की विविध करेंसी चेस्‍टों तक और भारतीय रिज़र्व बैंक के शहर से बाहर निर्गम कार्यालयों तक कैरिअर के जोखिम पर ढोया जा सके।

  3. पर्याप्‍त संख्‍या में वयस्‍क और सक्षम श्रमिकों/मजदूरों की आपूर्ति करना ताकि सिक्‍के की बोरियों और नोट के डिब्‍बों की लदान, उतरान, भार मापन, कार्टिंग, बोरियों में भरे हुए सिक्‍कों के चट्टे लगाने और विविध प्रकार के अन्‍य परिस्थितिजन्‍य कार्यों को भारतीय रिज़र्व बैंक, हैदराबाद/ भारत सरकार मिंट, चेर्लापल्‍ली के परिसर में या बैंक द्वारा चिह्नित किए गए किसी अन्‍य परिसर में लाया जा सके और भारतीय रिज़र्व बैंक, हैदराबाद, रेलवे स्‍टेशन/ एयरपोर्ट या बैंक द्वारा चिह्नित किए गए किसी अन्‍य परिसर में नोट के पूरे डिब्‍बों के चट्टे लगाने, उनकी लदाई, उतराई की जा सके।

  4. टुकड़े में परिवर्तित करेंसी नोट की ईंटों और अनुपयोगी वस्‍तुओं का निपटान ‘जहां है, जैसा है’ और ‘कोई शिकायत नहीं’ के आधार पर करना।

2. उक्‍त ई-निविदाओं के संबंध में विस्‍तृत जानकारी एमएसटीसी की वेबसाइट https://www.mstcecommerce.com/eprochome/rbi पर उपलब्‍ध है। पात्रता मानदंडों का विवरण और निविदा आमंत्रित करने संबंधी नोटिस का विवरण भी निविदा लिंक पर बैंक की वेबसाइट https://www.rbi.org.in पर उपलब्‍ध है। निविदा प्रक्रिया मेसर्स एमएसटीसी लि. की साइट (https://www.mstcecommerce.com/eprochome/rbi) के जरिए ही की जाएगी। ई-निविदा प्रक्रिया में भाग लेने के लिए सभी इच्‍छुक बोलीकर्ता उपर्युक्‍त उल्लिखित वेबसाइट पर मेसर्स एमएसटीसी लि. से अपने को पंजीकृत करा लें।

3. ऑनलाइन बोलियों को जमा करने की अंतिम तारीख 08 फ़रवरी 2021 को 02.00 बजे अपराह्न है और निविदा के भाग-1 को उसी दिन 03.30 बजे अपराह्न में खोला जाएगा। भाग-2 अर्थात मूल्‍य बोली केवल उन ठेकेदारों/ बोलीकर्ताओं की ही खोली जाएगी जो कि भाग-1 निर्धारित मानदंडों को पूर्ण रूप से पूरा करते हों। चुने गए बोलीकर्ता को पर्याप्त संख्‍या में पूर्ण रूप से ढके हुए ट्रकों/वाहनों को उपलब्‍ध कराना होगा ताकि करेंसी नोटों, सिक्‍कों का परिवहन किया जा सके और 01 वर्ष की अवधि के लिए अर्थात् 01 अप्रैल 2021 से 31 मार्च 2022 तक, पर्याप्‍त संख्‍या में श्रमिकों को उपलब्‍ध कराना होगा। इस करार को, नियमों और शर्तों में परिवर्तन किए बिना/परिवर्तन के साथ, आगे दो और वर्षों के लिए भी विस्‍तारित किया जा सकता है, प्रत्‍येक बार में एक वर्ष के लिए, बशर्ते कि करार के नियमों और शर्तों का संतुष्टिपूर्ण रूप से निष्‍पादन किया गया हो।

4. ई-निविदा की अनुसूची नीचे दी गई है-

ई निविदा की अनुसूची अनुसूचित तारीख और समय
एनआईटी पर देखने क लिए उपलब्‍ध
जनवरी 18, 2021, 11:00 AM से फ़रवरी 08, 2021, 02:00 PM तक.
बोली पूर्व बैठक जनवरी 25, 2021, 3:30 PM
ऑन लाइन बोली लगाने की अवधि
जनवरी 18, 2021, 11:00 AM से फ़रवरी 08, 2021, 02:00 PM तक.
भाग-1 खोलने की तारीख फ़रवरी 08, 2021, 3:30 PM
भाग-2 खोलने की तारीख
सभी पात्र बोलीदाताओं को उनके पंजीकृत ईमेल के जरिए तारीख और समय की जानकारी प्रदान की जाएगी।

5. बैंक किसी भी और सभी ई-निविदाओं को बिना कोई कारण बताए निरस्‍त करने का अधिकार अपने पास सुरक्षित रखता है।

टिप्‍पणी- सभी निविदादाता यह अनिवार्य रूप से नोट कर लें कि ई-निविदा के संबंध में जारी होने वाली कोई संशोधन/ सुधार, यदि भविष्‍य में कोई होता है तो, उसे केवल भारतीय रिज़र्व बैंक की उपर्युक्‍त उल्लिखित वेबसाइट पर ही प्रदर्शित किया जाएगा और उसके बारे में किसी अखबार में जानकारी प्रकाशित नहीं की जाएगी।

के. निखिला
क्षेत्रीय निदेशक
आंध्रप्रदेश और तेलंगाना

जनवरी 18, 2021


2021
2020
2019
2018
2017
2016
2015
2014
2013
2012
पुरालेख
Server 214
शीर्ष