निविदा


बोली पूर्व बैठक का कार्यवृत्त – भारतीय रिज़र्व बैंक, कोलकाता, बैंक के मुख्य कार्यालय परिसर कोलकाता में एयर हैंडलिंग इकाइयों (एएचयू) में यूवीजीआई एसेम्बली के डिजाइन, आपूर्ति, स्थापना, परीक्षण और कमीशन के लिए

11 सितंबर 2020 को ई-खरीद के लिए विषयक निविदा वेबसाइट (www.mstcecommerce.com) पर अवलोकनार्थ उपलब्ध था। इसके लिए बोली पूर्व बैठक दिनांक 18 सितंबर 2020 को पूर्वाहन 11:00 बजे भारतीय रिज़र्व बैंक कोलकाता संपदा विभाग 3रीन मंजिल के सम्मेलन कक्ष में सम्पन्न हुई। बोली पूर्व बैठक में आशायित फर्मों के तीन प्रतिनिधियों ने भाग लिया। प्री-बिड मीटिंग के दौरान आरबीआई और फर्मों/ संभावित निविदाकारों के स्‍टाफ उपस्थित थे।

क्र. सं. आरबीआई अधिकारी का नाम और पदनाम
1 श्री पंकज कुमार, सहायक महाप्रबंधक (संपदा)
2 श्री एच. रहमान, प्रबंधक, तकनीकी – विद्युत (संपदा)

क्र. सं. फर्म का नाम प्रतिनिधि का नाम
1 मेसर्स के.के.बी. इंटरप्राइजेज श्री सी बिस्वास
2 मैसर्स वोल्टास लिमिटेड श्री सौविक बसु
3 मेसर्स ब्लू स्टार लि श्री अनिंद्य बसु

बोली पूर्व बैठक में निम्नलिखित प्रश्न / प्रस्ताव सामने रखे गए थे:

क्र. सं. बैंक द्वारा फर्म के नाम प्रश्‍न/प्रस्‍ताव बैंक द्वारा स्पष्टीकरण
1 मेसर्स के.के.बी. इंटरप्राइजेज धारा VII का पैरा 7.7 डी) - यूवीजीआई प्रणाली में लैंप की संख्या की गणना कूलिंग कॉइल की सतह पर 100 µW/CM² की न्यूनतम औसत तीव्रता सुनिश्चित करने के लिए की जाएगी – लैंप ग्‍लोईंग की क्या अवधि है? यूवी लैंप एएचयू के चलने के साथ ही चमक जाएगा।
2 मेसर्स वोल्टास लिमिटेड धारा VII का पैरा 7.7) - यूवीजीआई एसेम्‍बली बॉयो-फर्म के निर्माण को रोकेगी और कॉइल पर कोई माइक्रोबियल नहीं बनने देना सुनिश्चित करेगी ----- कॉइल पर कोई माइक्रोबियल नहीं बने, यह सुनिश्चित करना मुश्किल है। एनआईटी स्‍टैंड्स
3 सभी वेंडर्स पैरा (ई) खंड-I --- कार्य पूरा करने के लिए 21 दिन का समय दिया गया है जिसे निविदा स्वीकृति के 14 वें दिन से गिना जाएगा। --- काम पूरा करने के लिए 21 दिनों के बजाय 56 दिन की आवश्यकता है। बैंक ने प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है यानी कार्य पूरा होने का समय 21 दिनों के बजाय 56 दिन होगा।
4 मेसर्स ब्लू स्टार लिमिटेड और मेसर्स वोल्टास लिमिटेड खंड-6 का बिंदु-6 -- बैंक केवल एक बिंदु पर इनकमिंग आपूर्ति प्रदान करेगा और बाद में तांबे के केबल के उपयुक्त आकार का उपयोग करके वायरिंग को कार्य में शामिल किया जाएगा । ---- प्रत्येक एएचयू कमरे में या नहीं? प्रत्येक एएचयू कमरे में एकल सिंगल प्‍वाइंट बिजली की आपूर्ति प्रदान की जाएगी।

नोट: यह दस्तावेज़ निविदा का हिस्‍सा होगा। इसलिए, निविदाकर्ताओं द्वारा निविदा के साथ यह हस्ताक्षरित और प्रस्तुत किए जाएंगे।

क्षेत्रीय निदेशक
भारतीय रिज़र्व बैंक


2020
2019
2018
2017
2016
2015
2014
2013
2012
पुरालेख
Server 214
शीर्ष